Mukta Magazine - November 2021Add to Favorites

Mukta Magazine - November 2021Add to Favorites

Go Unlimited with Magzter GOLD

Read Mukta along with 8,500+ other magazines & newspapers with just one subscription  View catalog

1 Month $9.99

1 Year$99.99 $49.99

$4/month

Save 50% Hurry, Offer Ends in 8 Days
(OR)

Subscribe only to Mukta

1 Year $2.99

Save 75%

Buy this issue $0.99

Gift Mukta

7-Day No Questions Asked Refund7-Day No Questions
Asked Refund Policy

 ⓘ

Digital Subscription.Instant Access.

Digital Subscription
Instant Access

Verified Secure Payment

Verified Secure
Payment

In this issue

A magazine that caters to the concerns and interests of the youth. With guidance on career, marriage, romance, health, entertainment and fashion, Mukta has been a trusted friend and advisor to more many a generation of readers.

सोशल मीडिया बनता ब्लैकमेलिंग का अड्डा

सावधान, इन दिनों सोशल मीडिया ब्लैकमेलिंग का अड्डा बनता जा रहा है. पहले दोस्ती, फिर सैक्स्टिग और अंत में ब्लैकमेलिंग के जरिए लाखों रुपए ऐंठे जा रहे हैं. ऐसा शातिर गिरोह द्वारा योजनापूर्ण तरीके से किया जा रहा है. आप भी इस की गिरफ्त में तो नहीं?

सोशल मीडिया बनता ब्लैकमेलिंग का अड्डा

1 min

प्यार करें पागलपन नहीं

प्रेमियों का प्रेम एकदूजे के साथ ही परवान चढ़ सकता है, न कि खुदकुशी कर के. जो लोग प्रेम में खुदकुशी करते हैं वे दरअसल कायर होते हैं, उन्हें अपने प्रेम को सही अंजाम देना नहीं आता.

प्यार करें पागलपन नहीं

1 min

मोटी लड़कियां खूबसूरती में अव्वल

जमाना भले ही छरहरी और स्लिम फिगर वाली लड़कियों का क्यों न हो, पर भरेपूरे शरीर वाली मोटी लड़कियां भी कम आकर्षक नहीं होती. सही स्टाइल और तौरतरीके से मोटी लड़कियां भी सब की पसंद बन जाती हैं.

मोटी लड़कियां खूबसूरती में अव्वल

1 min

जब आप कौलिंग से ज्यादा चैटिंग करने लगे

सोशल मीडिया और चैटिंग एप्लिकेशंस के उभार से लोगों के आपसी कम्युनिकेशन में काफी बदलाव आए हैं. चैटिंग चलाऊ तो है लेकिन कौलिंग के मुकाबले इस में समस्याएं सामने आने लगी हैं.

जब आप कौलिंग से ज्यादा चैटिंग करने लगे

1 min

प्यार में जातिधर्म की दीवार का नहीं काम

प्यार दो दिलों का मेल है. जब किसी को किसी से प्यार होता है तो वह उस की जातिधर्म से परे होता है. लेकिन जब प्यार को परवान चढ़ाने की बात आती है तो जातिधर्म की दीवार आड़े आ जाती है. ऐसे में कई प्रेमी युगलों को अपने प्यार को दफन करना पड़ता है. क्या इस नफरत की दीवार को तोड़ा नहीं जा सकता?

प्यार में जातिधर्म की दीवार का नहीं काम

1 min

परमानेंट दोस्त हैं जरूरी

आज के समय में युवाओं को परमानेंट दोस्तों की कमी खलने लगी है, ऐसे खास दोस्त जिन से सुखदुख शेयर किया जा सके. ऐसे में युवा अपनी समस्याओं और दुखों को अपने भीतर ही दबा कर रख रहे हैं.

परमानेंट दोस्त हैं जरूरी

1 min

377

जैसे ही वासु के पिता को पता चला कि वह गे है तो उसे घर से निकाल दिया और संपत्ति से भी बेदखल कर दिया. वासु और शार्लिन वकील अमरकांत से मिले. क्या वासु को अपने दादू की संपत्ति मिल सकी? आखिर 377 मामला है क्या?

377

1 min

नथ उतराई बुरी प्रथा

सपने देखना अच्छी बात है पर उन सपनों को पूरा करने की हिम्मत हर कोई नहीं कर पाता. अभिनेत्री वैभवी कपूर उन कलाकारों में से हैं जो अपने सपने जीती हैं. इन दिनों वे कुप्रथा पर चोट करते शो 'नथ : जेवर या जंजीर' में नजर आ रही हैं

नथ उतराई बुरी प्रथा

1 min

कम उम्र में बढ़ती हार्ट की बीमारी

आज हृदयरोग का खतरा भारत के लिए चैलेंज बना हुआ है. पहले यह रोग पुरुषों में अधिक देखा जा रहा था लेकिन हालिया एनसीआरबी की रिपोर्ट महिलाओं के लिए भी घातक साबित हुई है जो अधिक चिंताजनक बात है.

कम उम्र में बढ़ती हार्ट की बीमारी

1 min

दोस्ती की परिभाषा

अपने जिगरी दोस्त अमन की शहादत की खबर सुन विशाल भीतर से हिल गया. आखिर यह नहीं होना चाहिए था. रश्मि और मांजी पर न जाने क्या बीत रही होगी. वह तुरंत अमन के घर गया और फिर...

दोस्ती की परिभाषा

1 min

Read all stories from Mukta

Mukta Magazine Description:

PublisherDelhi Press

CategoryLifestyle

LanguageHindi

FrequencyMonthly

Designed and crafted with a bold, open and a creative tone, the magazine engages the young minds with subjects that range from political and social affairs, relationships, fashion and lifestyle, health, entertainment, careers and professional development.

  • cancel anytimeCancel Anytime [ No Commitments ]
  • digital onlyDigital Only
MAGZTER IN THE PRESS:View All