CATEGORIES

सोशल डायरीज कैफे

दीपक ने आखिरकार इंग्लिश पर विजय पाई और उस की आर्ट की तारीफ देशविदेश में होने लगी. इटली के फ्लोरेंस शहर की आर्ट गैलरी में उस की बनाई पेंटिंग्स ऊंचे दामों में बिकने लगी. इधर रूपाली प्रतीक के प्रेमजाल में फंसी रही जबकि उधर कैफे में लगी मोनालिसा की पेंटिंग दीपक के मानस पटल पर बारबार उभरती है, लेकिन...

1 min read
Mukta
December 2021

म्यूजिकल रिऐलिटी शो खोज से खोने का सफर

टीवी म्यूजिक शोज ने संगीत दुनिया को कई सिंगर दिए जिन्होंने सुरतालों में अपना योगदान दिया और अपनेअपने समय में लोगों को अपनी आवाज से मंत्रमुग्ध किया. आज भी टीवी म्यूजिक शोज नए टैलेंट निकाल रहे हैं. ये शोज कितने कारगर साबित होते हैं, जानते हैं इन मशहूर हस्तियों से....

1 min read
Mukta
December 2021

हत्या बनाम आत्महत्या

उस के मस्तिष्क में विचार तालाब की लहरों की तरह उठगिर रहे थे. वह तालाब की लहरों को एकटक देखते हुए अपनी बदनामी को ले कर चिंतित था. कुछ देर बाद उसे होश नहीं रहा. गोताखोरों ने उसे खोज कर निकाला.

1 min read
Mukta
December 2021

सम्मान के ये कैसे हकदार

क्या इस देश में समाज को सकारात्मक दिशा दिखाने वाले लोगों की कमी हो गई है जो फिल्म जगत के ऐयाश लोगों, देश तोड़ने वालों, नफरत फैलाने वालों और नकारात्मक छवि पेश करने वालों को पद्मश्री जैसे सर्वोच्च सम्मान से नवाजा जा रहा है?

1 min read
Mukta
December 2021

औरत की शक्ति को दबाया नहीं जा सकता

बहुमुखी प्रतिभा के धनी ध्रुव वर्मा ने 6 वर्ष की उम्र में अभिनय में कदम रख दिया था. 30 से अधिक नुक्कड़ नाटक करने वाले ध्रुव अभिनय को अपना पैशन मानते हैं. अब वे इंडियन-पोलिश फिल्म 'नो मीस नो' में नजर आने वाले हैं. आइए जानें उन्हीं से उन की अभिनय जर्नी के बारे में.

1 min read
Mukta
December 2021

बौयफ्रैंड पर भरोसा अपराध नहीं

आमतौर पर देखा जाता है कि लड़कियां बौयफ्रैंड बनाने से झिझकती हैं, उन्हें कई तरह की चिंताएं सताने लगती हैं. बौयफ्रैंड रखने में बुराई नहीं, हां, इस रिश्ते को कहां तक कैसे ले कर जाना है, यह सोचना अहम होता है.

1 min read
Mukta
December 2021

व्हाट्सऐप ग्रुप में अश्लील मैसेज आए तो क्या करें

इंटरनैट ने जहां एक तरफ जीवन को आसान बनाया, वहीं दूसरी तरफ इस की खामियां भी सामने आई हैं. पहले जो मनचले लड़के गलीमहल्ले में स्कूलकालेज जाती लड़कियों को आतेजाते परेशान किया करते थे, अब वे सोशल मीडिया में परेशान करने लगे हैं.

1 min read
Mukta
December 2021

दहेज माने क्या

दहेज लेना अपराध है फिर भी लोग लेते हैं, और देने वाले भी देते हैं, चाहे खुले मुंह से या दबे हाथ से, पर लेते जरूर हैं, आखिर दहेज क्यों? चलो तर्क करें.

1 min read
Mukta
December 2021

अविवाहित लड़कियों पर प्रश्नचिह्न क्यों

लड़की 18 वर्ष की हुई नहीं कि घरपरिवार में लड़की की शादी करवा देना सिर से बोझ उतरने जैसा बन जाता है. कुछ लड़कियां कई वजहों से देर तक शादी नहीं करती तो उन पर चहुंओर से छींटाकशी शुरू हो जाती है. सवाल यह है कि अविवाहित लड़कियों पर समाज इतना प्रश्नचिह्न क्यों लगाता है?

1 min read
Mukta
December 2021

सोशल मीडिया बनता ब्लैकमेलिंग का अड्डा

सावधान, इन दिनों सोशल मीडिया ब्लैकमेलिंग का अड्डा बनता जा रहा है. पहले दोस्ती, फिर सैक्स्टिग और अंत में ब्लैकमेलिंग के जरिए लाखों रुपए ऐंठे जा रहे हैं. ऐसा शातिर गिरोह द्वारा योजनापूर्ण तरीके से किया जा रहा है. आप भी इस की गिरफ्त में तो नहीं?

1 min read
Mukta
November 2021

नथ उतराई बुरी प्रथा

सपने देखना अच्छी बात है पर उन सपनों को पूरा करने की हिम्मत हर कोई नहीं कर पाता. अभिनेत्री वैभवी कपूर उन कलाकारों में से हैं जो अपने सपने जीती हैं. इन दिनों वे कुप्रथा पर चोट करते शो 'नथ : जेवर या जंजीर' में नजर आ रही हैं

1 min read
Mukta
November 2021

मोटी लड़कियां खूबसूरती में अव्वल

जमाना भले ही छरहरी और स्लिम फिगर वाली लड़कियों का क्यों न हो, पर भरेपूरे शरीर वाली मोटी लड़कियां भी कम आकर्षक नहीं होती. सही स्टाइल और तौरतरीके से मोटी लड़कियां भी सब की पसंद बन जाती हैं.

1 min read
Mukta
November 2021

परमानेंट दोस्त हैं जरूरी

आज के समय में युवाओं को परमानेंट दोस्तों की कमी खलने लगी है, ऐसे खास दोस्त जिन से सुखदुख शेयर किया जा सके. ऐसे में युवा अपनी समस्याओं और दुखों को अपने भीतर ही दबा कर रख रहे हैं.

1 min read
Mukta
November 2021

दोस्ती की परिभाषा

अपने जिगरी दोस्त अमन की शहादत की खबर सुन विशाल भीतर से हिल गया. आखिर यह नहीं होना चाहिए था. रश्मि और मांजी पर न जाने क्या बीत रही होगी. वह तुरंत अमन के घर गया और फिर...

1 min read
Mukta
November 2021

प्यार करें पागलपन नहीं

प्रेमियों का प्रेम एकदूजे के साथ ही परवान चढ़ सकता है, न कि खुदकुशी कर के. जो लोग प्रेम में खुदकुशी करते हैं वे दरअसल कायर होते हैं, उन्हें अपने प्रेम को सही अंजाम देना नहीं आता.

1 min read
Mukta
November 2021

प्यार में जातिधर्म की दीवार का नहीं काम

प्यार दो दिलों का मेल है. जब किसी को किसी से प्यार होता है तो वह उस की जातिधर्म से परे होता है. लेकिन जब प्यार को परवान चढ़ाने की बात आती है तो जातिधर्म की दीवार आड़े आ जाती है. ऐसे में कई प्रेमी युगलों को अपने प्यार को दफन करना पड़ता है. क्या इस नफरत की दीवार को तोड़ा नहीं जा सकता?

1 min read
Mukta
November 2021

कम उम्र में बढ़ती हार्ट की बीमारी

आज हृदयरोग का खतरा भारत के लिए चैलेंज बना हुआ है. पहले यह रोग पुरुषों में अधिक देखा जा रहा था लेकिन हालिया एनसीआरबी की रिपोर्ट महिलाओं के लिए भी घातक साबित हुई है जो अधिक चिंताजनक बात है.

1 min read
Mukta
November 2021

जब आप कौलिंग से ज्यादा चैटिंग करने लगे

सोशल मीडिया और चैटिंग एप्लिकेशंस के उभार से लोगों के आपसी कम्युनिकेशन में काफी बदलाव आए हैं. चैटिंग चलाऊ तो है लेकिन कौलिंग के मुकाबले इस में समस्याएं सामने आने लगी हैं.

1 min read
Mukta
November 2021

377

जैसे ही वासु के पिता को पता चला कि वह गे है तो उसे घर से निकाल दिया और संपत्ति से भी बेदखल कर दिया. वासु और शार्लिन वकील अमरकांत से मिले. क्या वासु को अपने दादू की संपत्ति मिल सकी? आखिर 377 मामला है क्या?

1 min read
Mukta
November 2021

होस्टल वाली दीवाली

जो लोग होस्टल में रहे हैं उन्हें पता है कि वे उन की जिंदगी के कभी न भूलने वाले पल हैं. होस्टल की जिंदगी मजेदार भी होती है और परेशानियों से भरी भी. बावजूद इस के, होस्टल में रह कर त्योहारों के समय जो खुशियां मिलती हैं, जो आजादी और मस्ती मिलती है, वह कहीं और नहीं मिलती.

1 min read
Mukta
October 2021

श्रेयस तलपड़े की निर्देशन में दूसरी पारी

छोटे परदे पर अभिनय कर शोहरत हासिल करने के बाद 2015 में सुभाष घई निर्मित और नागेश कुकनूर निर्देशित फिल्म 'इकबाल' से अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत करते हुए पहली फिल्म में ही सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार जीत कर रातोंरात स्टार बन जाने वाले अभिनेता श्रेयश तलपड़े पिछले 16 वर्षों में कई बार अपनी अभिनय प्रतिभा का लोहा मनवाते आए हैं. अब तक वे हिंदी के अलावा मराठी भाषा की 45 फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं. श्रेयश तलपड़े ने गंभीर किरदारों के साथ हास्य किरदार निभाते हुए भी काफी शोहरत हासिल की.

1 min read
Mukta
October 2021

बौयफ्रेंड के साथ दीवाली

दीवाली में आमतौर पर सब से बड़ी दिक्कत यह सामने आती है कि करीबियों के संग इस त्योहार को कैसे मनाएं. बहुत बार गलत ग्रीट करने के चलते शर्मिंदगी का सामना करना पड़ जाता है.

1 min read
Mukta
October 2021

अपनों के साथ मनाएं दीवाली

आप त्योहार अपनों के साथ मिल कर मनाने में ही आनंद मिलता है, फिर चाहे आप कितने भी दूर क्यों न रह रहे हों. अपने करीबियों से त्योहार में मिलते हैं तो वे मीठे पुराने पल फिर से याद आते हैं जिन्हें आप ने कभी साथ में जिया था.

1 min read
Mukta
October 2021

जुए में न करें जेब खाली

कहते हैं जुए की लत में जर, जोरू और जमीन, सब दांव पर लग जाते हैं. महाभारत से ले कर आज के भारत में जुए की गंदी लत ने न जाने कितने घरों को बरबाद किया है, कितने घरों में अशांति फैलाई है. क्या आप भी इस की लत में सबकुछ खोने को तैयार हैं?

1 min read
Mukta
October 2021

सोचसमझ कर करें प्यार

प्यार करना गलत नहीं, लेकिन इस में समझदारी होनी बेहद जरूरी है. बहुत बार जोश में युवा ऐसे कदम उठाते हैं जिस के चलते पूरी जिंदगी उन्हें पछताना पड़ जाता है. ऐसे में जरूरी है कि प्यार जैसे गंभीर विषय पर सोचसमझ कर फैसला लिया जाए.

1 min read
Mukta
October 2021

गिफ्ट वही जो हो सही

इस दीवाली को बीती दीवाली से अलग मनाएं, अपने करीबियों को रूटीन गिफ्ट्स देने के बजाय ऐसे यूनीक गिफ्ट्स दें कि उन का दिल खुशी से झूम उठे.

1 min read
Mukta
October 2021

अनुष्का श्रीवास्तव पहली बार नैगेटिव किरदार में

वीडियो शेयरिंग प्लेटफर्म टिकटौक पर जानापहचाना चेहरा रहीं अनुष्का श्रीवास्तव बौलीवुड की चर्चित अदाकारा हैं. मुंबई में ही जन्मी व पलीबढ़ी अनुष्का श्रीवास्तव ने 2008 में फिल्म 'सिर्फ' में अभिनय कर बौलीवुड में कदम रखा था पर इस से उन की कोई पहचान न बनी. उस के बाद उन्होंने कई मशहूर प्रोडक्टों के लिए मौडलिंग की.

1 min read
Mukta
October 2021

प्यार जताने से बढ़ती है रिश्तों की महक

प्यार ऐसी चीज है जिसे जताना जरूरी है, अन्यथा उस की अहमियत समझ नहीं आती. पतिपत्नी हों या प्रेमीप्रेमिका, उन्हें अपने प्यार का इजहार करना चाहिए और खुल कर अपने दिल की बात बता देनी चाहिए.

1 min read
Mukta
September 2021

टोक्यो ओलिंपिक खेल को अर्श और फर्श पर ले जाने वाले 2 खिलाड़ी

टोक्यो ओलिंपिक में इस बार कई किस्से ऐसे रहे जिन्हें कई वर्षों तक याद रखा जाएगा. उन में से दो किस्से ऐसे रहे जिन्होंने खिलाड़ी को अर्श और फर्श पर पहुंचाया है.

1 min read
Mukta
September 2021

नए कपड़े पहनते समय रखें ध्यान

नए कपड़े खरीदना व पहनना सामान्य बात है पर जब बात कोरोनाकाल की हो तो खरीदे हुए कपड़े पहनने में सावधानी बरतने की बेहद जरूरत है, वरना अनचाही दिक्कत खड़ी हो सकती है.

1 min read
Mukta
September 2021

Page 1 of 7

1234567 Next