CATEGORIES

वोडाफोन आईडिया पर लगा 27 लाख का जुर्माना

राजस्थान में आईटी यानी इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने वोडाफोन-आइडिया को एक मामले में अपने एक ग्राहक को 27.5 लाख रुपये जुर्माना देने का आदेश दिया है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीकॉम कंपनी ने ग्राहक की उचित तरीके से पहचान किए बिना डुप्लिकेट सिम जारी कर दिया था। उस सिम का इस्तेमाल करके पीड़ित के बैंक खाते से अवैध तरीके से 68.5 लाख रुपये निकाल लिए गए थे।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण बन गई भ्रष्टाचार का बड़ा अड्डा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवारों के लिए शुरू की गई । प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अब भ्रष्टाचार का एक बड़ा अड्डा बन गई है। इस योजना में गड़बड़ी के सबूत सबसे पहले बिहार से सामने आए हैं, जिसके बाद सरकार के द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

1700 करोड खर्च फिर भी सीवरेज सड़क पर

नगर निगम की आर्थिक स्थिति चाहे कितनी भी दिवालिया क्यों नहीं हो लेकिन अधिकारी उन कामों में पैसा लगाने से नहीं चूकते हैं, जिसमें कि उनका फायदा ज्यादा होता है। कुछ ऐसा ही मामला इंदौर के सीवरेज सिस्टम से जुड़ा हुआ है। इस सिस्टम पर पिछले 7 साल के दौरान इंदौर नगर निगम के द्वारा 1700 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि खर्च की जा चुकी है, लेकिन फिर भी इंदौर में सीवरेज का पानी सड़क पर बहता हुआ नजर आता है।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

शिवराज ने यह क्या किया जो आ गए निशाने पर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जब वायरल हुई तो उस पर मजाक उड़ने लगे। इस तस्वीर में दूर पीछे खड़े शख्स की हरकत को लेकर भी निशाना साधा जा रहा है।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

चीन ने कार्टून के माध्यम से बोला भारत पर हमला

G7 देशो की मीटिंग में भारत की उपस्थिति और अपनी आलोचना से बौखलाये चीन ने एक कार्टून अपने सोशल मीडिया वीवो पर डाला है। इस कार्टून के माध्यम से चीन ने भारत पर हमला बोला है।

1 min read
Rising Indore
30 June 2021

आधी कीमत पर दुकान बेचने को तैयार

इंदौर विकास प्राधिकरण अपने मौके के माल को आधी कीमत पर देने के लिए इन दिनों तत्पर नजर आ रहा है। प्राधिकरण के अधिकारियों के द्वारा योजना क्रमांक 140 की दुकानों को अपने हित में कम कीमत पर देने की कोशिश की जा रही है। इस कोशिश को आने वाली बोर्ड मीटिंग में मोहर लगाकर मुकाम तक पहुंचाया जाएगा। इसमें भी आश्चर्य यह है कि मेन रोड की दुकानों को कम कीमत पर और पीछे की दुकानों को ज्यादा कीमत पर बेचने का खेल खेला जा रहा है।

1 min read
Rising Indore
30 June 2021

मध्यप्रदेश में सोशल मीडिया पर कांग्रेस ने भाजपा को पछाड़ा...

मध्यप्रदेश में इस समय सोशल मीडिया पर कांग्रेस ने भाजपा को साइडलाइन कर दिया है। यह स्थिति बनने से भाजपा के प्रमुख नेता चिंता में पड़ गए हैं। इस चिंता के परिणाम स्वरूप अब प्रदेश में भाजपा अपने सोशल मीडिया प्रभारी के साथ ही प्रवक्ताओं को बदलने की तैयारी में है।

1 min read
Rising Indore
30 June 2021

नाले से बनी नदी में तैर रही है मछलियां

इंदौर हमारे शहर के लोगों के लिए यह सुकून देने वाली खबर है कि इंदौर नगर निगम के द्वारा जिस नाले को नदी के रूप में परिवर्तित किया गया है, उस नदी में अब मछलियां तैर रही है। नदी के किनारे के क्षेत्र का विकास अब इस वर्ष में निगम की प्राथमिकता बन गया है।

1 min read
Rising Indore
16 June 2021

मोघे ने दिखाई ताकत तो खुल सका इंदौर

पिछले शुक्रवार को जब अचानक शाम को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक आयोजित की गई और फिर देर रात को कलेक्टर का आदेश जारी हुआ, जिससे कि इंदौर के खुलने का रास्ता प्रशस्त हुआ। यह सब कुछ अचानक और इतनी तेजी से हुआ कि किसी को कुछ समझ ही नहीं आ सका। इंदौर का प्रशासन अभी इंदौर में छूट देने का पक्षधर नहीं था। शहर में छूट देने के बारे में सांसद और विधायक की आवाज बोनी पड़ गई थी। ऐसे में पूर्व महापौर कृष्ण मुरारी मोघे ने अपनी ताकत दिखाई तो इंदौर खुल सका।

1 min read
Rising Indore
16 June 2021

नेपाल मे बाबा रामदेव को झटका

पड़ोसी देश नेपाल में बाबा रामदेव को बड़ा झटका लगा है। वहां सरकार के द्वारा कोरोनिल किट के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

1 min read
Rising Indore
16 June 2021

दवा कंपनियों के लिए सौगात बन गया कोरोना

नामचीन कंपनियों के शेयर की कीमत में आया जोरदार उछाल

1 min read
Rising Indore
16 June 2021

वैक्सीन है नहीं और कर रहे हैं टीकाकरण का प्रचार

इस समय वैक्सीन की कमी सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है। शहर में लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए लगाई जाने वाली वैक्सीन के अधिकांश सेंटर बंद कर दिए गए हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा ऐसे समय पर सारे शहर में वैक्सीनेशन का प्रचार किया जा रहा है।

1 min read
Rising Indore
16 June 2021

थोड़ी सी बारिश ने बता दिया क्या होगा इस बार मानसून में

निगम के कामों की खुल गई पोल जनता के लिए बजी खतरे की घंटी

1 min read
Rising Indore
09 June 2021

दिसंबर अंत तक हर व्यक्ति को वैक्सीन लगना असंभव

सरकार के दावे में ही छुपी है कमियां, 108 करोड़ लोगों के लिए 216 करोड़ वैक्सीन के डोज जुटाना मुश्किल

1 min read
Rising Indore
09 June 2021

कोरोना से जान तो बच गई लेकिन मिला नया दर्द

कोई अब खुद चलने काबिल नहीं रहा तो किसी के सिर से उड़ ता रहे हैं बाल

1 min read
Rising Indore
09 June 2021

पूरी छूट पाने के लिए बेकरार है इंदौर

किराना व्यापारियों को आसानी से कारोबार करने की मोहलत मिली कई व्यापारी क्षेत्र अभी राहत पाने के इंतजार में

1 min read
Rising Indore
09 June 2021

कलेक्टर कार्यालय से लेकर स्वास्थ्य विभाग तक इम्पैक्ट

इम्पैक्ट ट्रेवल्स बस नाम ही काफी है। इन दिनों यह नाम सारे शहर में चर्चित है इस ट्रेवल्स का एक ड्राइवर कोरोना से गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों के उपचार में लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए पकड़ा जा चुका है। उसके द्वारा ट्रेवल्स के ही दूसरे ड्राइवर पर कालाबाजारी के लिए इंजेक्शन देने का आरोप लगाया गया है। इस घटनाक्रम ने इस ट्रैवल्स की तरफ सभी का ध्यान खींच लिया है, जब राइजिंग इंदौर के द्वारा इस ट्रेवल्स और स्वास्थ्य विभाग के बीच बने गठजोड़ को जानने की कोशिश की गई तो चौंकाने वाली हकीकत उजागर होकर सामने आई।

1 min read
Rising Indore
26 May 2021

जर्मनी के लोग वैक्सीन लगवाने जा रहे हैं रूस

इन दिनों पूरे विश्व में एक बहुत अजीब बात हो रही है। वह यह कि जर्मनी के लोग कोरोना वायरस से बचाव की वैक्सीन लगवाने के लिए रूस में जा रहे हैं। रूस के लिए विदेशी पर्यटकों को बुलाने का जरिया वैक्सीन स्पूतनिक बन गई है।

1 min read
Rising Indore
26 May 2021

अब ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की मारामारी

इन दिनों ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की मारामारी मची हुई है, जिन नागरिकों को यह बीमारी हो गई है उनके परिजन इंजेक्शन के लिए परेशान हो रहे हैं। यह इंजेक्शन कहीं नहीं मिल पा रहे हैं। सरकार के पास भी इस बात का कोई जवाब नहीं है कि वह इंजेक्शन कब तक उपलब्ध करा पाएगी। सरकार के नुमाइंदे इंजेक्शन की बात होने पर इधर-उधर की बात करते हुए बात को टालने की कोशिश करते हैं।

1 min read
Rising Indore
26 May 2021

सख्ती के चाबुक से जनता हलाकान

जब ज्यादा मरीज थे तब मिल रही थी छूट जब मरीज कम हो गए तब कर दी सख्ती

1 min read
Rising Indore
26 May 2021

व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए एडमिन जिम्मेदार नहीं

वाट्सएप ग्रुप में किसी सदस्य की आपत्तिजनक पोस्ट के लिए एडमिन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकेगा। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि इसके लिए एडमिन के खिलाफ आपराधिक मुकदमा नहीं चलाया जा सकेगा। वाट्सएप ग्रुप चलाने वाले एडमिन के लिए राहत की खबर है। ग्रुप में किसी सदस्य की आपत्तिजनक पोस्ट के लिए अब एडमिन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकेगा। इतना ही नहीं अब वाट्सएप ग्रुप एडमिन के खिलाफ आपराधिक मुकदमा भी नहीं चलाया जा सकेगा। बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक अहम फैसले में कहा है कि व्हाट्सएप ग्रुप में अन्य सदस्यों की आपत्तिजनक पोस्ट के लिए ग्रुप एडमिन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने 33 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले को खारिज कर दिया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

दो मुक्तिधाम में नए शवदाह गृह का निर्माण

इंदौर नगर निगम के द्वारा बिना किसी शोरशराबे के खामोशी के साथ दो मुक्तिधाम में नए शवदाह गृह का निर्माण किया गया है। इन दिनों शहर में हर दिन मौत ही इतनी हो रही है कि शव के क्रिया कर्म के नए स्थान बनाना जरूरी हो गया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

मनीष सिंह vs पूर्णिमा गडरिया

कलेक्टर मनीष सिंह की ओर से स्वास्थ्य विभाग में जिला स्वास्थ्य अधिकारी पूर्णिमा गडरिया को हमेशा एक अच्छी और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के रूप में प्रोत्साहित किया जाता रहा है। इसके साथ ही गडरिया भी हमेशा उत्साह के साथ कलेक्टर के आदेशों का पालन कर अपनी भूमिका का निर्वहन करती रही हैं। ऐसे में जब इन दोनों अधिकारियों के बीच में विवाद की लकीर इस तरह से खिंचा गई कि स्वास्थ्य विभाग के सारे अधिकारी हड़ताल पर जाने को आमदा हो गए तो जानने वालों को बात हजम नहीं हुई। वह यह सोच कर परेशान थे कि आखिर इस विवाद की जड़ क्या है? जब इस सिलसिले में खोजबीन की गई तो स्पष्ट हुआ कि सारे शहर में मारामारी का केंद्र बना रेमडेसीविर इंजेक्शन इस विवाद की जड़ में समाया हुआ है। इसके साथ में है स्वास्थ्य विभाग में पिछले 1 साल से संविदा नियुक्ति के आधार पर कार्य कर रही अपूर्वा तिवारी। इंजेक्शन और अपूर्वा के गठजोड़ के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अहम को लगी ठेस ने इस विवाद को जन्म दिया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

किराना दुकानों को लेकर लिए फैसले से स्थिति बिगड़ी

जिला प्रशासन के द्वारा किराने की दुकानों को लेकर लिए गए फैसले ने इंदौर के हालात को बिगाड़ना शुरू कर दिया है। ऐसे फैसले के चलते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ना असंभव हो जाएगा। अभी तो शुरुआत ही हुई है यह जरूरी है कि प्रशासन अपने फैसले की खुद समीक्षा कर लें और उसमें सुधार कर ले।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

सांसद नाकाम- जनता मांग रही है काम का हिसाब

कोरोना वायरस के संक्रमण के इस काल में जितनी चर्चा इस संक्रमण की हो रही है, उतनी ही चर्चा इंदौर के सांसद शंकर लालवानी की नाकामी की हो रही है। आए दिन सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर ऑडियो जारी हो रहे हैं। इन ऑडियो में बात करने वाला व्यक्ति सांसद से उनके काम का हिसाब मांगता हुआ सुनाई दे रहा है। यह सवाल बार-बार उठ रहा है कि सांसद जी आपने अब तक क्या किया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

बंगाल में भाजपा की और बुरी गत होती यदि...

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की वापसी के साथ ही चर्चा में आए चुनाव प्रबंधन विशेषज्ञ प्रशांत किशोर ने कहा है कि बंगाल में भाजपा की और भी बुरी गत होती यदि चुनाव आयोग ने भाजपा का साथ नहीं दिया होता।

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

ऑक्सीजन में भी लूट लिया

शासन ने दी सस्ती ऑक्सीजन अस्पतालों ने मरीज के बिल में लगाए हजारों रुपए

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

अंतिम संस्कार के सामान की दुकान खूब चल रही है

शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बड़ी संख्या में नई दुकानें भी खुली कोरोना वायरस के संक्रमण के इस दौर में शहर में अंतिम संस्कार के सामान की दुकान खूब जमकर चल रही है। इन दुकानों पर हो रहे व्यापार को देखते हुए शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बड़ी संख्या में इस कार्य की नई दुकानें भी खुल गई है।

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

मोदी के घमंड से भारत में खौफ के हालात

इन दिनों विश्व के मीडिया में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़बोलेपन और उनके द्वारा किए जाने वाले झूठे दावों की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है। अब ताजा मामला फ्रांस के अखबार ले मौडे का सामने आया है। इस अखबार के द्वारा हाल ही में प्रकाशित किए गए अपने आलेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की गई है।इस आलेख में कहा गया है कि मोदी के घमंड के कारण भारत में खौफ के हालात बन गए हैं।

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

देश के हर नागरिक के लिए नहीं है टीका

ऐलान हो चुका है कि 1 मई से देश में 18 बरस से ऊपर के सभी लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन लगाई जाएगी। रजिस्ट्रेशन कराने के लिए भी कह दिया गया है। रजिस्ट्रेशन कराइए, अपना स्लॉट बुक करिए और जाकर वैक्सीन की डोज लगवा लीजिए, लेकिन क्या ये सब इतना ही आसान है? लगता नहीं। क्योंकि देश में इतने टीके हैं ही नहीं कि जो सभी को लगाए जा सकें। ये बात कह रहे हैं अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री।

1 min read
Rising Indore
28 April 2021

Page 1 of 8

12345678 Next