Satyakatha Magazine - November 2021Add to Favorites

Satyakatha Magazine - November 2021Add to Favorites

Go Unlimited with Magzter GOLD

Read Satyakatha along with 9,000+ other magazines & newspapers with just one subscription  View catalog

1 Month $9.99

1 Year$99.99 $49.99

$4/month

Save 50%
Hurry, Offer Ends in 2 Days
(OR)

Subscribe only to Satyakatha

1 Year $5.99

Save 50%

Buy this issue $0.99

Gift Satyakatha

7-Day No Questions Asked Refund7-Day No Questions
Asked Refund Policy

 ⓘ

Digital Subscription.Instant Access.

Digital Subscription
Instant Access

Verified Secure Payment

Verified Secure
Payment

In this issue

An issue filled with true stories and live incidents, along with articles and short stories that touch hearts and minds.

समीर वानखेडे शिकारी बन रहा शिकार

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स मामले में गिरफ्तार करने वाले मुंबई नारकोटिक्स डिवीजन के जोनल डायरेक्टर समीर वानरखेडे खुद गंभीर आरोपों में घिर गए हैं. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक ने उन पर जो आरोप लगाए हैं, उस से न सिर्फ नारकोटिक्स डिपार्टमेंट में व्याप्त भ्रष्टाचार उजागर हो रहा है, बल्कि समीर वानखेडे भी संकट में घिरे नजर आ रहे हैं.

समीर वानखेडे शिकारी बन रहा शिकार

1 min

जिंदा रही मोहब्बत

एक ही गांव के प्रतिमा और सुनील कुमार गोस्वामी एक ही कोर्ट में वकील भी थे, इसलिए दोनों को एकदूसरे से बेपनाह मोहब्बत थी. दोनों की किसी और से शादी जरूर हो गई, लेकिन उन की मोहब्बत जारी रही. अपनी मोहब्बत को जीवित रखने के लिए प्रतिमा ने एक ऐसा रखौफनाक फैसला लिया कि...

जिंदा रही मोहब्बत

1 min

सिंह बंधुओं से 200 करोड़ ठगने वाला नया नटवरलाल सुकेश चंद्रशेखर

32 साल का सुकेश चंद्रशेरवर एक ऐसा नटवरलाल है, जो अपनी पत्नी फिल्म अभिनेत्री लीना मारिया पाल के साथ मिल कर बड़ेबड़े उद्योगपतियों, नेताओं आदि से सैकड़ों करोड़ रुपए की ठगी कर चुका है. लेकिन इस बार उस ने दिल्ली की जेल में रहते हुए भी रैनबैक्सी समूह के सिंह बंधुओं को जेल से बाहर निकालने के नाम पर 200 करोड़ रुपए ठगे. जानिए इस महाठग के बारे में...

सिंह बंधुओं से 200 करोड़ ठगने वाला नया नटवरलाल सुकेश चंद्रशेखर

1 min

अजब प्रेम की गजब कहानी

रहमान और साजिता के प्यार की एक ऐसी मिसाल जिस ने न सिर्फ । उन दोनों के घर वालों को, बल्कि प्रशासन को भी आश्चर्यचकित कर दिया. 11 सालों तक साजिता रहमान के साथ एक कमरे में किस तरह कैद रही. जानिए उन के अजब प्रेम की गजब कहानी में.

अजब प्रेम की गजब कहानी

1 min

मर्द से 3 औरत बनने का अधूरा ख्वाब

अरुण शारीरिक रूप से तो लड़का था, लेकिन उस की आदतें और स्वभाव लड़कियों की तरह थे. इसलिए उस ने अपना नाम मीशा रख लिया. मीशा के दोस्त जरसी ने उस का औपरेशन करा कर उस की लड़की बनने की ख्वाहिश पूरी करने का वादा किया. जस्सी ने मीशा की ब्रेस्ट का औपरेशन तो करा दिया लेकिन इस से पहले कि वह उस के गुप्तांग का औपरेशन कराता, एक ऐसी घटना घटी कि...

मर्द से 3 औरत बनने का अधूरा ख्वाब

1 min

इश्क का दरवाजा

अनैतिक रिश्ते को अधिक दिनों तक परदे में नहीं छिपाया जा सकता. इस से परदा हटते ही भूचाल आ जाता है. कई बार इस कारण आक्रोश की भड़की ज्वाला में जीवनलीला ही भस्म हो जाती है. ऐसा ही कानपुर के एक बैंककर्मी के साथ हुआ. अवैध संबंध में न केवल उस की जान गई, बल्कि 3 जिंदगियां भी तबाह हो गईं.

इश्क का दरवाजा

1 min

लौकडाउन की लुटेरी दुलहन

भागवती अपने गैंग के मार्फत ऐसे लोगों को अपना शिकार बनाती थी, जिन की किसी वजह से शादी नहीं हो पाती थी. फिर गैंग की सदस्या पूजा से उस युवक की शादी करा दी जाती थी. ससुराल पहुंचने के बाद पूजा वहां इतनी चालाकी से हाथ साफ करती कि....

लौकडाउन की लुटेरी दुलहन

1 min

अपमान का जलजला

एक कारोबारी को अपने कर्जदार दोस्त की मदद करने के बजाय उस की सरेआम रिवल्ली उड़ाना महंगा पड़ा. उस का रखामियाजा न केवल कारोबारी को भुगतना पड़ा, बल्कि पूरे परिवार की खुशियों में आग लग गई. सामाजिक और पारिवारिक स्तर पर सबक देने वाली इस अपराध कथा से सबक मिलता है कि...

अपमान का जलजला

1 min

मौत का डीएनए

3 वर्षीय सिया के गायब होने के अगले दिन ही पुलिस ने एक बच्चे की अधजली लाश बरामद की थी, जिसे सिया के घर वालों ने पहचानने से इनकार कर दिया था. जिस से पुलिस के लिए यह केस चुनौती बन गया था. लेकिन जब 3 साल बाद पुलिस को इस अज्ञात लाश की डीएनए रिपोर्ट मिली तो उस से न सिर्फ सिया के केस का खुलासा हुआ बल्कि...

मौत का डीएनए

1 min

बंद बोरे का खुला राज

अवैध संबंध अकसर अपराध को जन्म देते हैं. इतना सब जानते हुए भी सुनीता उर्फ सुषमा ने पति के रहते हुए मान सिंह से नाजायज संबंध बना लिए. इस के बाद जो हुआ, वह..

बंद बोरे का खुला राज

1 min

Read all stories from Satyakatha

Satyakatha Magazine Description:

PublisherDelhi Press

CategoryEntertainment

LanguageHindi

FrequencyMonthly

Satyakatha is a monthly Hindi-language magazine published by Delhi Press. It is one of the most popular Hindi magazines in the country. The magazine is known for its short stories, which are often based on real-life events.

Satyakatha has published stories by some of the greatest Hindi writers, including Munshi Premchand, Phanishwar Nath Renu, and Bhisham Sahni. The magazine has also published stories by emerging writers, giving them a platform to showcase their talent.

Satyakatha is a valuable resource for anyone who enjoys reading short stories. It is a must-read for anyone who is interested in Indian literature and culture.

If you are looking for a magazine that will help you to explore the world of Hindi short stories, then Satyakatha Magazine is the perfect resource for you. Subscribe today and start your journey into the world of Hindi literature!

  • cancel anytimeCancel Anytime [ No Commitments ]
  • digital onlyDigital Only
MAGZTER IN THE PRESS:View All