DASTAKTIMES - August 2023Add to Favorites

DASTAKTIMES - August 2023Add to Favorites

Magzter Gold ile Sınırsız Kullan

Tek bir abonelikle DASTAKTIMES ile 8,500 + diğer dergileri ve gazeteleri okuyun   kataloğu görüntüle

1 ay $9.99

1 Yıl$99.99

$8/ay

(OR)

Sadece abone ol DASTAKTIMES

1 Yıl $9.99

Kaydet 16%

bu sayıyı satın al $0.99

Hediye DASTAKTIMES

7-Day No Questions Asked Refund7-Day No Questions
Asked Refund Policy

 ⓘ

Digital Subscription.Instant Access.

Dijital Abonelik
Anında erişim

Verified Secure Payment

Doğrulanmış Güvenli
Ödeme

Bu konuda

August 2023 Edition

मणिपुर के बहाने मोदी पर लगा रहे निशाने

आज एकजुट विपक्ष जब बीते कल में अपनी ढपली अपना राग छेड़े हुए था, तब भी सदन में हंगामा किया गया और कांग्रेस ने उसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कांग्रेस ने कभी राफेल तो कभी पेगासस तो कभी अडाणी को लेकर संसद नहीं चलने दी। वास्तव में कांग्रेस सहित समूचे विपक्ष के पास प्रधानमंत्री मोदी और सरकार को घेरने के लिए कुछ है नहीं।

मणिपुर के बहाने मोदी पर लगा रहे निशाने

7 mins

आम चुनाव से पूर्व बीजेपी करेगी मुसलमानों का लिटमस टेस्ट

बीजेपी आलाकमान 'समान नागरिक संहिता' और एंटी मुस्लिम छवि से 2024 तक उबरने के लिए पसमांदा मुसलमानों के सहारे है। इसी साल 5 राज्यों में होने वाले चुनावों में इसका लिटमस टेस्ट भी हो जाएगा कि बीजेपी सपा-बसपा के वोटरों में सेंध मार पाएगी या नहीं। सैफी, अंसारी, अल्वी, कुरैशी, मंसूरी, इदरीसी, सलमानी, रायन समुदाय अधिकतर पसमांदा ही हैं।

आम चुनाव से पूर्व बीजेपी करेगी मुसलमानों का लिटमस टेस्ट

5 mins

ज्ञानवापी विवाद: अदालत से पहले योगी का 'फैसला'

मुख्यमंत्री ने साफ शब्दों में कहा कि मुझे लगता है कि भगवान ने जिसे दृष्टि दी है वो देखे ना। त्रिशूल मस्जिद के अंदर क्या कर रहा है, हमने तो नहीं रखे न। ज्योतिर्लिंग हैं, देव प्रतमायें हैं। पूरी दीवारें चिल्ला-चिल्ला के क्या कह रही हैं? इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने यहां तक कहा कि उन्हें (योगी) लगता है यह प्रस्ताव मुस्लिम समाज की ओर से आना चाहिए कि साहब ऐतिहासिक गलती हुई है। उसके लिए हम चाहते हैं कि समाधान हो।

ज्ञानवापी विवाद: अदालत से पहले योगी का 'फैसला'

7 mins

कांग्रेस को यूपी में उभार की आस

कांग्रेस करीब तीन दशकों से यूपी में उभार की उम्मीद लगाए बैठी है, लेकिन उसके हालात सुधरने की बजाए बिगड़ते जा रहे हैं। आज की तारीख में तो न उसके पास संगठन बचा है और न नेता न वोटर। यही वजह है कांग्रेस यूपी में गर्दिश में चली ही गई है। अब कहा जा रहा है कि कांग्रेस के इस गर्दिश के दिनों को कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी दूर करेंगी।

कांग्रेस को यूपी में उभार की आस

4 mins

दलितों-पिछड़ों व जाटों पर बड़ा 'दांव' लगा सकती है बीजेपी

बीजेपी आलाकमान को ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को समाजवादी पार्टी से निकालकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल कराने के बाद अब सपा के एक और मित्र रालोद मुखिया जयंत चौधरी भी रास आने लगे हैं। यह और बात है कि अभी जयंत, यूपी में सपाकांग्रेस के संभावित गठबंधन के साथ नजर आ रहे हैं लेकिन ऐन मौके पर जयंत चौधरी भी 'राजभर' बन जाएं तो किसी को आश्चर्य नहीं होगा।

दलितों-पिछड़ों व जाटों पर बड़ा 'दांव' लगा सकती है बीजेपी

5 mins

मौसम की मार - धामी सरकार ने कुशलता से लोगों को पहुंचाई राहत

पूर्ववर्ती सरकारों के मुख्यमंत्री आपदा आते ही दिल्ली प्रवास के लिए चले जाते थे, लेकिन ऐसा पहली बार देखने को मिला कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने न केवल आपदा प्रबंधन के लिए कमान खुद संभाली, बल्कि सभी मंत्रियों और अधिकारियों की ड्यूटी भी संबंधित क्षेत्र में लगा दी। यहां तक कि वे खुद कई क्षेत्रों में गए और उन्होंने आपदा राहत कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि आपदा प्रभावितों को रहने, खाने की सुविधा एवं अन्य आवश्यक सामग्री की पूर्ण उपलब्धता हो।

मौसम की मार - धामी सरकार ने कुशलता से लोगों को पहुंचाई राहत

9 mins

उत्तराखंड को मॉडल स्टेट बनाने में जुटे धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी यह जानते हैं कि पीएम मोदी का उत्तराखंड की संस्कृति से नाता है और इसका सकारात्मक सदुपयोग करते हुए धामी प्रधानमंत्री मोदी से अपनी मुलाकातों के दौरान उत्तराखंड की संस्कृति से जुड़े अनन्य उपहार भेंट कर अपने रिश्तों में एक नयी ऊर्जा पैदा कर देते। उत्तराखंड की लोक संस्कृति और परपंराओं से जुड़े प्रतीक चिन्हों और स्थानीय उत्पाद जिनमें देवभूमि की संस्कृति रची बसी हो, मोदी के हृदय को जरूर स्पंदित करते होंगे।

उत्तराखंड को मॉडल स्टेट बनाने में जुटे धामी

6 mins

बदलने वाली है उत्तरकाशी के जगन्नाथ मंदिर की तस्वीर

जिला मुख्यालय उत्तरकाशी से महज पांच किमी दूर साल्ड गांव में स्थित जगन्नाथ मंदिर को अब प्रसिद्धि मिल सकती है। इसके लिए उड़िया फिल्मों के अभिनेता सब्यसाची मिश्रा ने प्रयास किए हैं। सब्यसाची मिश्रा के प्रयास से केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की है।

बदलने वाली है उत्तरकाशी के जगन्नाथ मंदिर की तस्वीर

5 mins

दस दिन में जांच कराकर धामी ने पेश की मिसाल

एसटीपी हादसे में हुई चार गिरफ्तारियां तो बस शुरुआत है। अभी इस प्रकरण में कई और अफसरों की गर्दन फंसेगी। मजिस्ट्रीयल जांच रिपोर्ट में स्पष्ट तौर पर हादसे के लिए संचालक कंपनी और विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों की घोर लापरवाही को जिम्मेदार बताया गया है। साथ ही इन पर कार्रवाई की संस्तुति भी गई है। इसके अलावा विद्युत सुरक्षा विभाग की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। इस घटना के आलोक में प्रदेश के सभी एसटीपी का सेफ्टी आडिट भी कराया जा रहा है।

दस दिन में जांच कराकर धामी ने पेश की मिसाल

10 mins

एनडीए बनाम इण्डिया होगा रोचक मुकाबला

यहां इण्डिया का अर्थ 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' है। दरअसल, विपक्ष अकेले-अकेले बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी से 2019 के चुनाव में दो-दो हाथ करके मुंह की खा चुका था। ऐसे में समूचे विपक्ष को एक मंच पर आने को मजबूर होना पड़ा। यह बात भी सही है कि 'इण्डिया' अभी पूरी तरह से आकार भी नहीं ले पाया था कि बीजेपी के रणनीतिकारों ने विपक्षी एकता में सेंधमारी शुरू कर दी।

एनडीए बनाम इण्डिया होगा रोचक मुकाबला

6 mins

रेल से मजबूत होती रिश्ते की डोर

भारत सरकार ने भारत-नेपाल मैत्री रेल परियोजना के तहत वर्ष 2010 में इसे बड़ी लाइन में बदलने की योजना बनाई। जयनगर से बर्दीबास तक 65 किलोमीटर में काम करने का निर्णय लिया गया। जिम्मेदारी भारत सरकार के उपक्रम इरकान इंटरनेशनल को मिली। वर्ष 2014 में ट्रेनों का परिचालन बंद कर बड़ी लाइन का निर्माण कार्य शुरू हुआ। प्रथम चरण में जयनगर से कुर्था तक 31 किलोमीटर में वर्ष 2022 में काम पूरा हुआ।

रेल से मजबूत होती रिश्ते की डोर

4 mins

तो इसलिए शिव को प्रिय है सावन

सावन वनस्पतियों के युवा हो जाने का काल हैं। झमाझम वर्षा का महीना। वायु भी शिव संकल्प सूक्त गुनगुनाते हुए बहती है और रुकती है, उमस सहित तो शिव का रुद्राभिषेक करने के लिए। वनस्पतियों के राजा हैं। वे सोम प्रसन्न होते हैं, वनस्पतियां औषधियां उगती हैं, खिलती हैं, खिलखिलाती हैं।

तो इसलिए शिव को प्रिय है सावन

4 mins

DASTAKTIMES dergisindeki tüm hikayeleri okuyun

DASTAKTIMES Magazine Description:

YayıncıDASTAK TIMES

kategoriNews

DilHindi

SıklıkMonthly

Latest Hindi news and political reviews.

  • cancel anytimeİstediğin Zaman İptal Et [ Taahhüt yok ]
  • digital onlySadece Dijital
BASINDA MAGZTER:Tümünü görüntüle