DASTAKTIMES - November 2021Add to Favorites

DASTAKTIMES - November 2021Add to Favorites

Obtén acceso ilimitado con Magzter ORO

Lea DASTAKTIMES junto con 8,500 y otras revistas y periódicos con solo una suscripción   Ver catálogo

1 mes $9.99

1 año$99.99

$8/mes

(OR)

Suscríbete solo a DASTAKTIMES

1 año $9.99

Guardar 16%

comprar esta edición $0.99

Regalar DASTAKTIMES

7-Day No Questions Asked Refund7-Day No Questions
Asked Refund Policy

 ⓘ

Digital Subscription.Instant Access.

Digital Subscription
Instant Access

Verified Secure Payment

Seguro verificado
Pago

En este asunto

Dastak times Nov-2021 Edition

प्रकृति का तांडव

देश के हर राज्य में बरसात से त्रासदियां हो रही हैं। इस विनाशकारी प्रकृति के कहर से जनमानस खौफजदा है। सरकार को चाहिए कि प्रत्येक गांव से लेकर शहरों तक आपदा प्रबंधन कमेटियां गठित करनी चाहिए जिसमें डाक्टर नर्स व अन्य प्रशिक्षित स्टाफ रखना चाहिए ताकि त्वरित कारवाई करके लोगों को मौत के मुंह से बचा सके। अक्सर देखा गया है कि जब तक आपदा प्रबंधन की टीमें घटनास्थल पर पहुचती हैं।

प्रकृति का तांडव

1 min

कांग्रेस का खेल बिगाड़ेंगे कैप्टन

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने नए राजनीतिक दल के नाम की घोषणा कर दी। सिंह की पार्टी का नाम है-पंजाब लोक कांवोस। साथ ही कैटन ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी से इस्तीफा भी दे दिया।

कांग्रेस का खेल बिगाड़ेंगे कैप्टन

1 min

चुनावी बिगुल फूंक गए मोदी

केन्द्र सरकार ने देश के आठ तीर्थों को रोपवे लिंक से जोड़ने की पहल की है। जिसमें उत्तराखण्ड के रुद्रप्रयाग जिले में सोनप्रयाग-गौरीकुंड से केदारनाथ मन्दिर, चमोली जिले में गोविंदघाट-घांघरिया से हेमकुंड साहिब और नैनीताल में रानीबाग से हनुमान मंदिर रोपवे लिंक शामिल हैं।

चुनावी बिगुल फूंक गए मोदी

1 min

ऐतिहासिक पलों की साक्षी बनी रामनगरी

राम मन्दिर निर्माण कार्य तेजी से जारी रहने के बीच जहां दुनिया भर के रामभक्त इसके पूरा होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं दूसरे मोर्चे पर योगी सरकार अयोध्या को विकास और धार्मिक पर्यटन का नया हब बनाने की दिशा में काम रही है। रामनगरी को आध्यात्मिक सिटी के रुप में एक नई ऊंचाईयों तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

ऐतिहासिक पलों की साक्षी बनी रामनगरी

1 min

प्रियंकाका प्रण महिलाओं का रण

कांग्रेस के आधी आबादी वाले दांव से सपा-बसपा और भाजपा की बेचैनी बढ़ सकती है। भाजपा को खासकर महिलाओं के मुद्दे पर ज्यादा ध्यान देना होगा, उसे बारबार महिलाओं को यह बताना होगा कि कांवोस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने निश्चित ही बड़ा दांव चला हो,लेकिन बीजेपी ने भी महिलाओं के लिए कम काम नहीं किया है, जिसमें प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, शौचालय से लेकर अन्य कई योजनाएं शामिल हैं जो महिलाओं को समर्पित हैं।

प्रियंकाका प्रण महिलाओं का रण

1 min

सांस्कृतिक प्रेरणा देता उत्तर प्रदेश

श्री राम अखिल लोकदायक विश्रामा है। मर्यादा पुरुषोत्तम । वाल्मीकि की रामायण शील और आचार-विचार की दिव्यता का महाकाव्य है। रामकथा का प्रस्थान बिन्दु लोकमंगल है। वाल्मीकि शुरुआत में ही जिज्ञासा करते हैं। को-अस्मिन साम्प्रतं लोके गुणवान - इस लोक में श्रेष्ट गुणवान और शक्ति सम्पन्न कौन है?

सांस्कृतिक प्रेरणा देता उत्तर प्रदेश

1 min

फिर कमल खिलाने की तैयारी

केन्द्र में सत्तारूढ़ भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व क्षमता तथा विशेषकर उप में योगी और उत्तराखण्ड में धामी की कार्यशैली के बल पर सत्ता में वापसी का तानाबाना बुन रही है। हालांकि शेष अन्य तीन राज्यों पर भी भाजपा की पैनी नजर है। लेकिन उत्तराखण्ड में जिस तरह मुख्यमंत्री पद पर पुष्कर सिंह धामी की ताजपोशी की गयी और उसके बाद उन्होंने युवा उत्तराखण्ड को कम समय में अपनी युवा सोच के जरिए संभाला और संवारा, उससे भाजपा की सत्ता में वापसी की उम्मीदें परवान चढ़ी हैं।

फिर कमल खिलाने की तैयारी

1 min

'लंदन में पहली दीवाली'

कादम्बरी मेहरा की अतीत की अनुगूंज से.....

'लंदन में पहली दीवाली'

1 min

जैकलीन ने शुरू की फिल्म रामसेतु की शूटिंग

अभिनेत्री जैकलीन फर्नाडीज ने अभिनेता अक्षय कुमार के साथ एक बार फिर से आगामी फिल्म रामसेतु की शूटिंग शुरू कर दी है। फिल्म की शूटिंग फिलहाल ऊटी में चल रही है। इसकी जानकारी खुद जैकलीन ने सोशल मीडिया के जरिये फैंस को दी। जैकलीन ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर साझा की है, जिसमें वह अभिनेता अक्षय कुमार के साथ चाय के बागान में नजर आ रही हैं। हालांकि इस तस्वीर को साइड से क्लिक गया है, जिसके कारण दोनों ही कलाकारों का चेहरा सामने से नजर नहीं आ रहा। वहीं इस तस्वीर में अक्षय कुमार लम्बे बालों में नजर आ रहे हैं। तस्वीर को साझा करते हुए जैकलीन ने लिखा-मेरे पसंदीदा ऊटी में टीम रामसेतु के साथ सेट पर वापस आकर बहुत अच्छा लग रहा है। प्रकृति अपने आप में सर्वश्रेष्ठ है।

जैकलीन ने शुरू की फिल्म रामसेतु की शूटिंग

1 min

स्वीमिंग पूल में इंजॉय करती नजर आईं रकुलप्रीत

पूल में डुबकी लगा रही थी रकुल

स्वीमिंग पूल में इंजॉय करती नजर आईं रकुलप्रीत

1 min

Leer todas las historias de DASTAKTIMES

DASTAKTIMES Magazine Description:

EditorDASTAK TIMES

CategoríaNews

IdiomaHindi

FrecuenciaMonthly

Latest Hindi news and political reviews.

  • cancel anytimeCancela en cualquier momento [ Mis compromisos ]
  • digital onlySolo digital
MAGZTER EN LA PRENSA:Ver todo