Samay Patrika - August 2020Add to Favorites

Samay Patrika - August 2020Add to Favorites

Magzter Gold ile Sınırsız Kullan

Tek bir abonelikle Samay Patrika ile 8,500 + diğer dergileri ve gazeteleri okuyun   kataloğu görüntüle

1 ay $9.99

1 Yıl$99.99 $49.99

$4/ay

Kaydet 50% Hurry, Offer Ends in 6 Days
(OR)

Sadece abone ol Samay Patrika

Hediye Samay Patrika

7-Day No Questions Asked Refund7-Day No Questions
Asked Refund Policy

 ⓘ

Digital Subscription.Instant Access.

Dijital Abonelik
Anında erişim

Verified Secure Payment

Doğrulanmış Güvenli
Ödeme

Bu konuda

यह अंक इसलिए अधिक ख़ास है क्योंकि इसमें दो चर्चित लेखकों के साक्षात्कार प्रकाशित हुए हैं। ब्रजेश राजपूत और निशांत जैन दोनों ही उत्कृष्ट लेखक हैं। दोनों की ही किताबें बेस्टसेलर हैं। एक राजनीति पर मजबूत पकड़ के चलते पाठकों को प्रभावित करते हैं, दूसरे युवाओं को सफलता के लिए प्रेरित करते हैं।

ब्रजेश की हाल में आई किताब 'वो 17 दिन' मध्यप्रदेश की राजनीतिक हलचल पर आधारित है जिसमें कमलनाथ सरकार के गिरने और शिवराज सरकार के बनने की कहानी है। साथ ही वह ड्रामा और एक्शन है जिसे ब्रजेश राजपूत ने गहन छानबीन आदि के बाद तैयार किया है। वह अनसुनी कहानियां जो आम आदमी को बिल्कुल पता नहीं कि सत्ता का खेल भीतर से कैसा दिखता है! निशांत ने हिन्दी पट्टी के युवाओं को केन्द्र में रखकर 'रुक जाना नहीं..' शीर्षक से एक ख़ास किताब लिखी है जो बिक्री के मामले में बहुत आगे है। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे युवाओं को लेखक ने बेजोड़ मंत्र दिए हैं जिन्हें वे तमाम ज़िन्दगी याद रखेंगे।

समय पत्रिका के इस अंक में आप अमीश त्रिपाठी की किताबों के बारे में जानेंगे। वहीं मेलिंडा गेट्स की महिलाओं के सशिक्तकरण की मुहिम पर आधारित उनकी नई किताब पर ख़ास चर्चा की गई है। हाशिमपुरा कांड पर लिखी पुस्तक की ख़ास बातें भी पढ़ें।

साथ में नई किताबों की चर्चा.

हम भारतीय कौन हैं? हम कहाँ से आए थे?

पत्रकार टोनी जोसेफ़ 65,000 वर्ष अतीत में जाते हैं, जब आधुनिक मानवों या होमो सेपियन्स के एक समूह ने सबसे पहले अफ्रीका से भारतीय उपमहाद्धीप तक का सफ़र तय किया था।

हम भारतीय कौन हैं? हम कहाँ से आए थे?

1 min

पॉलिटिक्स पर लिखना आसान नहीं होता ब्रजेश राजपूत

ब्रजेश राजपूत टीवी के सीनियर पत्रकार हैं और रिपोर्टिंग के साथ साथ लगातार लेखन कर रहे हैं उनकी हाल में आयी किताब 'वो सत्रह दिन' बेहद चर्चित हो रही है. मध्यप्रदेश के कमलनाथ सरकार गिराने के घटनाक्रम पर लिखी इस किताब को पॉलिटिकल थ्रिलर कहा जा रहा है. भोपाल में रहने वाले ब्रजेश राजपूत से बात की समय पत्रिका ने उनकी नयी किताब और आने वाली किताब के बारे में.

पॉलिटिक्स पर लिखना आसान नहीं होता ब्रजेश राजपूत

1 min

सफलता वही है, जो आपके भीतर खुशी के इंडेक्स को बढ़ाए

निशांत जैन की प्रेरणादायक किताबें हर आयु वर्ग के बीच बेहद लोकप्रिय हैं। उनकी किताब 'रुक जाना नहीं' रिलीज़ होते ही बेस्टसेलर किताबों में शामिल हो गई और आज भी खूब बिक रही है। समय पत्रिका ने ख़ास बातचीत की लेखक निशांत जैन से.

सफलता वही है, जो आपके भीतर खुशी के इंडेक्स को बढ़ाए

1 min

महिलाओं के सशक्तिकरण से दुनिया बदलतीं मेलिंडा गेट्स

जब महिलाएं दुर्व्यवहार में फंस जाती हैं और अन्य स्त्रियों से अलग हो जाती हैं, हम हिंसा के खिलाफ खड़ी नहीं हो सकतीं, क्योंकि तब हमारे पास आवाज़ नहीं होती। लेकिन जब स्त्रियां एक-दूसरे के साथ इकट्ठा होती हैं, एक-दूसरे को शामिल करती हैं, अपनी कहानियों को एक-दूसरे को बताती हैं, अपने दुख को साझा करती हैं, हम अपनी आवाज़ को एक-दूसरे में पाती हैं। हम एक नई संस्कृति बनाती हैं - वह नहीं जो हम पर थोपी गई है, बल्कि वह जो हम अपनी आवाज़ और अपने मूल्यों के साथ बनाती हैं।

महिलाओं के सशक्तिकरण से दुनिया बदलतीं मेलिंडा गेट्स

1 min

गीता प्रेस और हिन्दू भारत का निर्माण

गीता प्रेस और इसके प्रकाशन द्वारा तैयार किये जा रहे विचारों ने हिंद राजनैतिक चेतना और वास्तव में हिंदी जन दायरे को गढ़ने में अहम भूमिका निभाई। यह इतिहास हमें हिंदू दक्षिणपंथ की राजनैतिक सर्वश्रेष्ठता के उभार जैसे विवादित और जटिल विषय पर नई दृष्टि प्रदान करता है...

गीता प्रेस और हिन्दू भारत का निर्माण

1 min

हाशिमपुरा 22 मई

आज़ाद भारत के सबसे बड़े हिरासती हत्याकांड का पर्दाफाश

हाशिमपुरा 22 मई

1 min

Samay Patrika dergisindeki tüm hikayeleri okuyun

Samay Patrika Magazine Description:

YayıncıSamay Patrika

kategoriFiction

DilHindi

SıklıkMonthly

Samay Patrika hindi magazine -all about books.

  • cancel anytimeİstediğin Zaman İptal Et [ Taahhüt yok ]
  • digital onlySadece Dijital
BASINDA MAGZTER:Tümünü görüntüle