थोड़ी सी बारिश ने बता दिया क्या होगा इस बार मानसून में
Rising Indore|09 June 2021
निगम के कामों की खुल गई पोल जनता के लिए बजी खतरे की घंटी

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM RISING INDOREView All

ट्रेन लेट होने से फ्लाइट छुटी रेलवे को अब देना होगा हर्जाना

सुप्रीम कोर्ट ने ट्रेनों के देरी से चलने के लिए इंडियन रेलवे को जिम्मेदार माना। इसके साथ ही यह निर्देश भी दिए हैं कि, रेलवे ट्रेनों के लेट होने की जिम्मेदारी से बच नहीं सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यात्री को ट्रेन विलंब से पहुंचाती है, अगर इससे किसी यात्री को नुकसान होता है तो रेलवे को मुआवजे का भुगतान करने के लिए तैयार रहना चाहिए। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला एक यात्री द्वारा दायार की गई शिकायत पर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने रेलवे को उस यात्री को 30 हजार मुआवजा देने का निर्देश भी दिया।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

ताजा मामला गणेश प्रतिमाओं के अनादर पूर्वक विसर्जन का

नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही सिर चढ़कर बोल रही है। ताजा मामला गणेशजी की घर-घर में स्थापित प्रतिमाओं के नगर निगम के द्वारा अनादर पूर्वक विसर्जन किए जाने का है। इसके पूर्व कभी शहरी क्षेत्र से बुजुर्गों को उठाकर ग्रामीण क्षेत्र में ले जाकर छोडने के मामले में भी निगम के अधिकारी चर्चा में आ चुके हैं। इन अधिकारियों की लापरवाही के चलते कहीं मात्र 1इंच बारिश में शहर की सड़कें डूब जाती है, तो कहीं सडक बनने के बाद सीवरेज और पानी की लाइन डालने के नाम पर खोद दी जाती है।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए जरूरी है कि खत्म कर दें आयकर

कोरोना के संक्रमण काल के दौरान बने हालात ने देश की अर्थव्यवस्था की हालत खराब कर दी है। अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा किए जा रहे सारे प्रयास अब तक नाकाफी साबित हए हैं। ऐसे में यह विचार इन दिनों देश में सबसे ज्यादा तेजी से चल रहा है कि क्यों न देश में आयकर को समाप्त कर दिया जाए।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

इंदिरा गांधी की राह पर मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय इंदिरा गांधी की राह पर चल पड़े हैं। उनके द्वारा विधानसभा चुनाव से 13 महीने पहले गुजरात में मुख्यमंत्री सहित पूरे मंत्रिमंडल को बदल डाला गया है। इसके साथ ही अनजान व्यक्ति को मुख्यमंत्री बना कर रिमोट कंट्रोल पॉलिटिक्स का नया अध्याय लिखा जा रहा है।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

स्मार्ट सिटी याने स्मार्ट कमाई

केंद्र सरकार द्वारा घोषित किए गए 5 साल के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की अवधि पूरी होते होते ही इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत बनाई गई स्मार्ट सड़क दम तोड़ने लगी है। सड़कों की जो स्थिति उजागर होकर सामने आ रही है उससे तो यही लगता है कि स्मार्ट सिटी की सड़क यानी स्मार्ट कमाई वाली सड़क। इन दोनों शहरों में से इंदौर को तो स्मार्ट सिटी परियोजना के क्रियान्वयन के लिए हाल ही में पूरे देश में पहला स्थान दिया गया है। जब पहले स्थान वाले शहर की ही यह हालत है तो बाकी शहरों की स्थिति को समझा जा सकता है।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

वोडाफोन आईडिया पर लगा 27 लाख का जुर्माना

राजस्थान में आईटी यानी इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने वोडाफोन-आइडिया को एक मामले में अपने एक ग्राहक को 27.5 लाख रुपये जुर्माना देने का आदेश दिया है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीकॉम कंपनी ने ग्राहक की उचित तरीके से पहचान किए बिना डुप्लिकेट सिम जारी कर दिया था। उस सिम का इस्तेमाल करके पीड़ित के बैंक खाते से अवैध तरीके से 68.5 लाख रुपये निकाल लिए गए थे।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण बन गई भ्रष्टाचार का बड़ा अड्डा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवारों के लिए शुरू की गई । प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अब भ्रष्टाचार का एक बड़ा अड्डा बन गई है। इस योजना में गड़बड़ी के सबूत सबसे पहले बिहार से सामने आए हैं, जिसके बाद सरकार के द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

1700 करोड खर्च फिर भी सीवरेज सड़क पर

नगर निगम की आर्थिक स्थिति चाहे कितनी भी दिवालिया क्यों नहीं हो लेकिन अधिकारी उन कामों में पैसा लगाने से नहीं चूकते हैं, जिसमें कि उनका फायदा ज्यादा होता है। कुछ ऐसा ही मामला इंदौर के सीवरेज सिस्टम से जुड़ा हुआ है। इस सिस्टम पर पिछले 7 साल के दौरान इंदौर नगर निगम के द्वारा 1700 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि खर्च की जा चुकी है, लेकिन फिर भी इंदौर में सीवरेज का पानी सड़क पर बहता हुआ नजर आता है।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

शिवराज ने यह क्या किया जो आ गए निशाने पर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जब वायरल हुई तो उस पर मजाक उड़ने लगे। इस तस्वीर में दूर पीछे खड़े शख्स की हरकत को लेकर भी निशाना साधा जा रहा है।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

चीन ने कार्टून के माध्यम से बोला भारत पर हमला

G7 देशो की मीटिंग में भारत की उपस्थिति और अपनी आलोचना से बौखलाये चीन ने एक कार्टून अपने सोशल मीडिया वीवो पर डाला है। इस कार्टून के माध्यम से चीन ने भारत पर हमला बोला है।

1 min read
Rising Indore
30 June 2021
RELATED STORIES

Technology Expected To Help Drivers In Arizona Dust Storms

With Arizona’s monsoon season quickly approaching, state transportation planners intend to begin installing a new long-range dust-detection system on Interstate 10.

1 min read
Techlife News
June 29, 2019

5 स्टाइलिश मौनसून फैशन ट्रेंड्स

बारिश की फुहारों के बीच इन सुपरहिट फैशन ट्रेंड्स से आप स्मार्ट तो दिखेंगी ही, लोगों की तारीफ भी बटोर सकती हैं...

1 min read
Grihshobha - Hindi
August Second 2021

अगस्त माह में करें खेती से जुड़े काम

हमारे यहां खेती के नजरिए से किसानों के लिए वैसे तो हर महीना खास होता है, लेकिन अगस्त का महीना, जिसे हम हिंदी महीने के रूप में श्रावण और भाद्रपद के नाम से जानते हैं, खेती के लिए इसलिए ज्यादा अहम होता है कि इस महीने में मानसून जोरों पर होता है और वर्षा वाले क्षेत्रों में झमाझम बारिश भी होती है. यह भी कह सकते हैं कि मानसून बरसात की झड़ी लगा देता है, जिस के चलते चारों तरफ हरियाली बढ़ जाती है.

1 min read
Farm and Food
August First 2021

मुंबई में फिर हुई मानसून की भारी बारिश

भूस्खलन होने से कई घायल

1 min read
Rokthok Lekhani
September 01, 2021

मानसूनी बादल

सोहित और साहिल फुटबौल मैच खेलने के लिए मिनी स्टेडियम गए थे.

1 min read
Champak - Hindi
July Second 2021

Best Unmissable Rain-Soaked Adventures Around The Country

If you thought the Indian monsoon is a good time to sit back and enjoy the rains, think again. Here are some unmissable rain-soaked adventures around the country.

10 mins read
Condé Nast Traveller India
August - September - October 2021

कानून-व्यवस्था को लेकर सपा सदस्यों ने किया हंगामा, नहीं हो सका प्रश्नकाल

उत्तर प्रदेश विधान मंडल के मॉनसून सत्र के पहले दिन विधान परिषद में कानून-व्यवस्था के मुद्दे को लेकर सपा सदस्यों के हंगामे के कारण प्रश्नकाल नहीं हो सका। पूर्वान्ह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होने पर सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह ने प्रश्नकाल के तहत निर्धारित सवाल पूछने को कहा, तभी सपा सदस्य नरेश उत्तम पटेल ने प्रदेश में बच्चियों के साथ हो रहे कथित बलात्कार की घटनाओं का मुद्दा उठाया।

1 min read
Samagya
August 18, 2021

Ways To Stay Healthy During Monsoons

We all have a love and hate relationship when it comes to the monsoon season. As much as we love relishing the chai and pakoras, or the respite it provides from the summer heat, we also are aware of the fact that the rainy season brings along seasonal infections, flu, dengue, malaria, skin infections, excess humidity and foodborne diseases.

3 mins read
SportzBusiness
August 2021

Perfect Getaway To Experience The Monsoon In All Its Glory

As the country experiences rainfall across its length and breadth here is Team OT’s guide for the perfect getaway to experience the season in all its glory

5 mins read
Outlook Traveller
August 2021

बारिश से हावड़ा के कई इलाके जलमग्न

मौसम विभाग के पूर्वानुमान को सच करते हुए बुधवार दोपहर से हावड़ा जिले में बारिश शुरू हो गई है। शाम तक रूक-रूक कर जिले में काफी तेज बारिश हुई। किसी के लिए यह बारिश राहत पहुंचाती है, तो किसी के लिए परेशानी का सबब बनकर आती है।

1 min read
Samagya
July 29, 2021