Gambhir Samachar - July 01, 2020Add to Favorites

Gambhir Samachar - July 01, 2020Add to Favorites

انطلق بلا حدود مع Magzter GOLD

اقرأ Gambhir Samachar بالإضافة إلى 8,500+ المجلات والصحف الأخرى باشتراك واحد فقط  عرض الكتالوج

1 شهر $9.99

1 سنة$99.99 $49.99

$4/ شهر

يحفظ 50% عجل! العرض ينتهي في 4 Days
(OR)

اشترك فقط في Gambhir Samachar

شراء هذه القضية $0.99

Subscription plans are currently unavailable for this magazine. If you are a Magzter GOLD user, you can read all the back issues with your subscription. If you are not a Magzter GOLD user, you can purchase the back issues and read them.

هدية Gambhir Samachar

في هذه القضية

News magazine which covers various type of matters.

भारत की शक्ति के आगे नतमस्तक होगा अब धूर्त चीन

क्या वजह है कि हमारे प्रधानमंत्री, रक्षामंत्री और विदेश मंत्री ने चीन के विरुद्ध एक शब्द नहीं बोला जबकि भारत के आम लोगों का खून गरमाया हुआ है ? वे जगह-जगह चीन-विरोधी प्रदर्शन कर रहे हैं, मोदी के मित्र चीनी राष्ट्रपति शी चिन फिंग के पुतले जला रहे हैं, चीनी माल के बहिष्कार की मांग कर रहे हैं और चीन को सबक सिखाने की बात कह रहे हैं. हमारे 20 जवानों की अंतिम यात्रा के दृश्य टीवी चैनलों पर देवकर दिल दहल उठता है

भारत की शक्ति के आगे नतमस्तक होगा अब धूर्त चीन

1 min

पलायन रोक पाएगी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना?

20 जून को केंद्र सरकार देश के प्रवासी मजदूरों के लिए एक विशेष योजना गरीब कल्याण रोजगार अभियान की शुरूआत की.

पलायन रोक पाएगी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना?

1 min

नए रोजगार दूर की कौड़ी

इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आइआइए) से जुड़े रजत मेहरा कहते हैं, 'सरकार ने पहली बार इन श्रमिकों के बारे में डेटाबेस बनाया है, इस प्रयास की तारीफ करनी होगी. लेकिन हमें देखना होगा कि उद्योगों में इनके लिए कितनी संभावनाएं हैं. लॉकडाउन के बाद अभी तक कोई भी उद्यम पूरी क्षमता के साथ काम नहीं कर पा रहा है. तीसरे लॉकडाउन के बाद उद्योगों ने पूरी ताकत समेट कर उत्साह के साथ काम तो शुरु किया, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद उत्पादन क्षमता के 40 फीसदी तक ही काम कर पा रहे हैं.

नए रोजगार दूर की कौड़ी

1 min

चीनी कम या चीनी ज्यादा

एक आवरण में छिपे चीन का छद्म रुप ही दुनिया के सामने आता है, जो चमकीला, संपन्न और मिठास से भरा दिखता है लेकिन वास्तव में हकीकत क्या है ? इससे दुनिया अंजान नहीं है. चीन की चालबाजियों के बीच उसकी कारगुजारियां कम खतरनाक है या ज्यादा, इसका विश्लेषण करता यह आलेख....

चीनी कम या चीनी ज्यादा

1 min

कोलकाता के चाइना टाउन पर सीमा विवाद की छाया

तब युद्ध के दौरान और उसके बाद उपजे हालात की वजह से हजारों की तादाद में यहां के चीनी विदेशों में बस गए थे. यहां रहने वाले ज्यादातर लोग यहीं पैदा हुए हैं और कभी चीन नहीं गए हैं.

कोलकाता के चाइना टाउन पर सीमा विवाद की छाया

1 min

क्या भारत और नेपाल के बीच टेंशन का है चाइनीज कनेक्शन?

कोरोना वायरस से जूझ रहे भारत पर अम्फान तूफान कहर बनकर टूटा है. देश महामारी और प्राकृतिक आपदा से जूझ ही रहा था कि चीन ने बॉर्डर पर टेंशन बढ़ा दी. भारत ने इसका भी माकूल जवाब दिया लेकिन इस बीच भारत के सबसे अच्छे दोस्त माने जाने वाले नेपाल ने अपने सुर बदल लिए हैं.

क्या भारत और नेपाल के बीच टेंशन का है चाइनीज कनेक्शन?

1 min

धर्मनिरपेक्षता और माननीय प्रतीक्षारत प्रधानमंत्री

माननीय प्रतीक्षारत प्रधानमंत्री जी अब आपके चीर साथी की भी बात की जाए. 19 जून, 2020 को भारत के लद्दाख सीमा पर हुए विभत्स हिंसक संघर्ष के बाद उपजी परिस्थितियों पर प्रधानमंत्री द्वारा आहुत सर्वदलीय बैठक में आपकी माता श्री के साथ ही आपके साथी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा भी मौजूद थे. इस बैठक में उनका सारा ध्यान इसी ओर था कि भारत अपना सामरिक सहयोग अमेरिका के साथ क्यों कर रहा है, लेकिन डी राजा ने एक शब्द भी चीन के संबंध में नहीं कहा.

धर्मनिरपेक्षता और माननीय प्रतीक्षारत प्रधानमंत्री

1 min

जैव-विविधता ख़त्म कर रही है सरकार !

मोदी सरकार द्वारा 18 जून को देश की 41 कोयला खदानों की नीलामी के ऐलान के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. सोरेन ने इससे पहले केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखकर मांग की थी कि कोरोना महामारी के वक्त आनन-फानन में घने जंगलों वाले इलाके कोयला खनन के लिए न खोले जाएं.

जैव-विविधता ख़त्म कर रही है सरकार !

1 min

قراءة كل الأخبار من Gambhir Samachar

Gambhir Samachar Magazine Description:

الناشرMohta Publishing

فئةNews

لغةHindi

تكرارFortnightly

Gambhir Samachar is a News & Education magazine which cover the day to day political as well as cultural affairs of India

  • cancel anytime إلغاء في أي وقت [ لا التزامات ]
  • digital only رقمي فقط
MAGZTER في الصحافة مشاهدة الكل