Mukta - April 2023Add to Favorites

Mukta - April 2023Add to Favorites

انطلق بلا حدود مع Magzter GOLD

اقرأ Mukta بالإضافة إلى 8,500+ المجلات والصحف الأخرى باشتراك واحد فقط  عرض الكتالوج

1 شهر $9.99

1 سنة$99.99

$8/ شهر

(OR)

اشترك فقط في Mukta

سنة واحدة $2.99

يحفظ 75%

شراء هذه القضية $0.99

هدية Mukta

7-Day No Questions Asked Refund7 أيام بدون أسئلة
طلب سياسة الاسترداد

 ⓘ

Digital Subscription.Instant Access.

Digital Subscription
Instant Access

Verified Secure Payment

تم التحقق من أنها آمنة
قسط

في هذه القضية

A magazine that caters to the concerns and interests of the youth. With guidance on career, marriage, romance, health, entertainment and fashion, Mukta has been a trusted friend and advisor to more many a generation of readers.

रैगिंग से परेशान होते छात्र

रैगिंग के खिलाफ सख्त कानून हैं, इस के बावजूद स्कूलकालेजों में रैगिंग की जाती है. कई बार रैगिंग से परेशान छात्रछात्राओं ने परेशान हो कर आत्महत्या तक कर ली

रैगिंग से परेशान होते छात्र

7 mins

फैसला

पीएचडी करने के बाद रत्ना ने राजनीति में अपना कैरियर बनाने का सपना सच कर दिखाया और देखते ही देखते वह राजनीति में छा गई पर क्या वह राजनीति की चालबाजियां सीख कर विरोधियों को मात दे सकी ?

फैसला

2 mins

5 स्ट्रैटिजीज सब से बढ़ाएं अपनी वर्क परफौरमैंस

वर्कप्लेस जीवन का महत्त्वपूर्ण हिस्सा है. अपनी वर्क परफौरमैंस को बढ़ाने के लिए आप को स्मार्टवर्क करने के साथ ही कुछ अन्य चीजों का भी ध्यान रखना चाहिए. वर्क परफौरमैंस बढ़ाने की स्मार्ट स्ट्रैटिजीज के बारे में जानें आप भी

5 स्ट्रैटिजीज सब से बढ़ाएं अपनी वर्क परफौरमैंस

2 mins

अनहेल्दी स्नैकिंग से बचें

वजन कम करने की जर्नी में बीचबीच में भूख लगना आम बात है. इस दौरान लोग अनहैल्दी स्नैकिंग करने लगते हैं. ऐसे में जरूरी है अपनी डाइट को समझना.

अनहेल्दी स्नैकिंग से बचें

2 mins

ऐसे रखें पतली कमर

अगर शरीर को छरहरा और आकर्षक बनाना है तो शरीर से गैरजरूरी फैट को कम करने की सख्त जरूरत होती है. इस के लिए यह जान लें कि डाइट प्लान क्या हो.

ऐसे रखें पतली कमर

2 mins

पहली मुलाकात को बनाएं खास

अरेंज मैरिज में सब से बड़ी समस्या कंपैटिबिलिटी की आती है कि जिस से मिलने जा रहे हैं वह कैसा होगा और पहली मुलाकात में कुछ गड़बड़ न हो जाए. यदि आप अरेंज मैरिज के लिए फर्स्ट मीटिंग करने जा रहे हैं तो इन खास बातों का ध्यान रखें.

पहली मुलाकात को बनाएं खास

2 mins

शिफ्ट में काम करना पड़ न जाए भारी

आज के समय में काम करने के तौरतरीकों में काफी बदलाव आया है, क्योंकि बाजार हर समय गति में है. हर समय काम करते रहना इस गति को संतुलित करता है. लेकिन इस सब से काम कर रहे कर्मचारियों की लाइफस्टाइल में समस्याएं आने लगी हैं.

शिफ्ट में काम करना पड़ न जाए भारी

3 mins

छेड़छाड़ से खुद को कैसे बचाएं

घर में हों या बाहर, लड़कियां खुद को कहीं भी सुरक्षित महसूस नहीं कर पातीं. लड़कियों के साथ सैक्सुअल हैरासमैंट के मामले बढ़ते जा रहे हैं. पुलिस भी सुरक्षा देने में असफल रहती है. ऐसे में लड़कियों को सैल्फ डिपैंडैंट हो कर जरूरी कदम उठाने चाहिए.

छेड़छाड़ से खुद को कैसे बचाएं

3 mins

खुशहाल जीवन के लिए जरूरी जौब सैटिस्फैक्शन

जौब छोटीबड़ी कोई भी हो सकती है पर जौब सैटिस्फैक्शन न मिले तो वह सिरदर्द बनी रहती है. नौकरी में जौब सैटिस्फैक्शन होना बेहद जरूरी है. इसी से जौब व कैरियर में हमारी तरक्की निर्भर करती है.

खुशहाल जीवन के लिए जरूरी जौब सैटिस्फैक्शन

5 mins

प्रेम समस्याएं

मेरी एमबीए की पढ़ाई कुछ ही दिनों में कंप्लीट होने वाली है. इस दौरान मेरी कई लड़कियों से दोस्ती हुई है. सब से मेरी अच्छी बातचीत होती है. उन में से एक को मैं बहुत पसंद करता हूं.

प्रेम समस्याएं

4 mins

قراءة كل الأخبار من Mukta

Mukta Magazine Description:

الناشرDelhi Press

فئةLifestyle

لغةHindi

تكرارMonthly

Designed and crafted with a bold, open and a creative tone, the magazine engages the young minds with subjects that range from political and social affairs, relationships, fashion and lifestyle, health, entertainment, careers and professional development.

  • cancel anytime إلغاء في أي وقت [ لا التزامات ]
  • digital only رقمي فقط
MAGZTER في الصحافة مشاهدة الكل