अपनी ईमानदारी और सादगी कभी ना छोड़ें- हुमा कुरैशी
Grehlakshmi|July 2021
हुमा कुरैशी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से की थी। इसके बाद 'जॉली एलएलबी-2', 'डेढ़ इश्किया', 'बदलापुर' व अन्य कई फिल्मों में अपने अभिनय का कमाल दिरवाया।
सुमन शर्मा

सोनी लिव पर रिलीज़ वेबसीरीज़ 'महारानी' में हुमा ने बिहार की मुख्यमंत्री रानी भारती का किरदार निभाया,जिसकी काफी सराहना हुई। इसके जरिए एक बार फिर उन्होंने साबित कर दिया कि वो एक सफल और बेहतरीन अभिनेत्री हैं। बॉलीवुड के साथ उन्होंने हॉलीवुड में भी दस्तक दे दी है। वो इसी वर्ष हॉलीवुड फिल्म 'आमी ऑफ द डेड' में भी नजर आईं। जल्द ही वो अगली फिल्म 'बेलबॉटम' में अक्षय कुमार के साथ नजर आएंगी। हुमा उन एक्टर्स में से हैं, जो समाज के प्रति अपनी ज़िम्मेदारी निभाने में भी आगे हैं। वो 'सेव द चिल्ड्रन' संस्था से जुड़ी हैं, जहां वो दिल्ली के तिलक नगर में बच्चों के लिए 100 बेड के अस्पताल की सुविधा जुटाने का काम कर रही हैं। उनसे हमने उनके फिल्म, करियर व और कई पहलुओं पर बात की।

आपके लिए महारानी में रानी भारती का किरदार निभाना कितना मुश्किल था?

मुश्किल तो था ही, साथ ही चुनौतीपूर्ण भी था। काम शुरू करने के पहले थोड़ा डर भी था कि यह रोल मैं कर पाऊंगी या नहीं। मेरे डायरेक्टर करण शर्मा और राइटर सुभाष कपूर ने मुझे इस रोल को निभाने में बहुत सहयोग दिया। मुझे इसके लिए बिहारी भाषा में बोलने-बात करने का ढंग सीखना था, जो आसान तो नहीं था, लेकिन मज़ा भी उसी में आता है, जो मुश्किल होता है। जब ऐसी भूमिका निभाने का मौका मिलता है, जिसमें बहुत कुछ करने के लिए हो और कई उतार-चढ़ाव हो, तो एक एक्टर के लिए यह बहुत बड़ी बात होती है। ऐसा रोल मिलना एक बहुत बेशकीमती तोहफे जैसा है। मैंने इसे चुनौती नहीं, बल्कि गिफ्ट के तौर पर लिया।

जब आपको यह रोल ऑफर हुआ, तो आपका क्या रिएक्शन था?

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the magazine

MORE STORIES FROM GREHLAKSHMIView All

बोर्ड की परीक्षा में आना है अव्वल तो इन 10 बातों का रखें ख्याल

बोर्ड की परीक्षा नजदीक आ गई है और इसी से आपके बच्चे का भविष्य निर्धारित होगा। यही समय है जब माता-पिता बच्चे पर दबाव बनाने से ज्यादा उसे योजनाबद्ध बना सकते हैं। इस तरह वो अपने सभी विषयों पर पक्की तैयारी कर पाएगा।

4 mins read
Grehlakshmi
January 2023

जैसा खाएं अन्न वैसा बने मन

आहार से रक्त और मांस ही नहीं अपितु मन भी बनता है तथा उसका हमारी मानसिक कार्यक्षमता पर भी अनिवार्यरूप से प्रभाव पड़ता है।

3 mins read
Grehlakshmi
January 2023

मुलेठी के सेवन से पहले जान लें इसके फायदे और नुकसान

मुलेठी बारहमासी जड़ी-बूटी है, जो यूरोप और एशिया के कुछ हिस्सों के लिए स्थानीय है और सदियों से आयुर्वेद और चीनी चिकित्सा में खांसी दूर करने वाली औषधी के रूप में इस्तेमाल की जाती रही है। आइए जानते हैं इसके फायदे और नुकसान -

3 mins read
Grehlakshmi
January 2023

फैंसी सेनेटरी नैपकीन से बढ़ सकता है कैंसर का खतरा

आज भी देश के कई हिस्सो में महिलाएं पीरियड्स के दिनों में कपड़ा इस्तेमाल करती हैं, क्योंकि उनके अनुसार सेनेटरी नैपकीन महंगा तो है ही साथ ही हाईजीन भी नहीं है। जबकि डॉक्टर इसे सबसे सुरक्षित और आसान तरीका बताते रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शोधकर्ताओं का मानना है कि सेनेटरी नैपकीन का लंबे समय तक इस्तेमाल कैंसर के खतरे को बढ़ा सकता है।

2 mins read
Grehlakshmi
January 2023

30 की उम्र में सताए जोड़ों का दर्द तो क्या करें

पहले अधिक उम्र के लोगों को जोड़ों का दर्द होता था लेकिन समय के साथ यह समस्या 30 से 35 साल की महिलाओं में भी दिखाई देने लगी है। खासकर, सर्दियों में यह दर्द काफी बढ़ जाता है, तो आइए जानते हैं कैसे आप इस मौसम में जोड़ों के दर्द से बच सकती हैं।

4 mins read
Grehlakshmi
January 2023

सीखें घर पर पार्लर जैसा स्मोकी आई मेकअप

हल्के-फुल्के मेकअप पर हमेशा स्मोकी आई मेकअप ही जंचता है। इससे आखें तो बड़ी दिखती ही हैं, साथ चेहरा भी बहुत खूबसूरत दिखने लगता है। वैसे इन दिनों स्मोकी आई मेकअप का ही ट्रेंड है और अगर आप भी इसे सीखना चाहती हैं तो इन टिप्स पर एक नजर डालें -

3 mins read
Grehlakshmi
January 2023

इन नये 10 मेकअप ट्रेंड्स से पायें खूबसूरत और दिलकश अंदाज

मेकअप पसंद करने वालों के लिए लेटेस्ट ट्रेंड को अपनाना काफी मुश्किल होता है। अब ऐसे में नये साल 2023 में काफी कुछ नया आने वाला है जिसके बारे में जान लेना जरूरी है।

4 mins read
Grehlakshmi
January 2023

रंगे बालों की देखभाल के लिए 6 घरेलू नुस्खे

रंगे बालों की खास देखभाल जरूरी है क्योंकि रंग बालों को ड्राई करने के साथ ही उसकी चमक भी गायब कर देते हैं। ऐसे में केमिकल वाले प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से रंगे बालों को ज्यादा नुकसान पहुंचता है। इसलिए रंगे बालों की देखभाल के लिए घरेलू नुस्खे बढ़िया हैं।

3 mins read
Grehlakshmi
January 2023

साल 2023 में छाए रहेंगे ये 10 तरह के हेयर स्टाइल

2022 को अलविदा कहने के साथ-साथ अब वक्त हो चला है, इस साल के हेयरस्टाइल के लुक को भी बाय-बाय कहने का क्योंकि साल 2023 में कई तरह की हेयरस्टाइल ट्रेंड में रहने वाली हैं।

4 mins read
Grehlakshmi
January 2023

त्वचा की नमी बरकरार रखे स्किन केयर रूटीन

हर किसी की त्वचा अलग होती है और यह बेहद जरूरी होता है कि आप उसके स्वभाव को ध्यान में रखते हुए स्किन केयर रूटीन अपनाएं। आमतौर पर, जिन महिलाओं की त्वचा बहुत अधिक रूरवी होती है, उनकी त्वचा हमेशा ही रिवंची - रिवंची नजर आती है।

3 mins read
Grehlakshmi
January 2023
RELATED STORIES

DARINGLY Different

JITESH PILLAAI HAS A TETE-A-TETE WITH THE DABANGG GIRL, SONAKSHI SINHA, WHO IS ALL SET TO MAKE HER OTT DEBUT

7 mins read
Filmfare
February 2022

4-lane underpass for smooth access to Jangpura RRTS stn

The quiet residential locality of Jangpura found itself on the map of the high-speed Delhi-Meerut Regional Rapid Transit System (RRTS) corridor a couple of months ago. The 82-km-long corridor, which was planned to terminate at Sarai Kale Khan, was extended up to this south Delhi neighbourhood.

1 min read
The Times of India Delhi
January 21, 2022

Women Who Redefined Fashion

We have seen influential icons emerge in every decade, undisputed style queens who set the standard for what was in vogue. Hello! Goes back in time to bring you the most trendsetting women of their day

5 mins read
Hello! India
September 2021

FROM PROTECTING THE ENVIRONMENT TO CELEBRATING HEALTH: FLO AMRITSAR

Manjot Dhillon, Chairperson, FLO Amritsar, has pledged to make a difference in the world by endeavoring not only to protect the environment but the environment as well.

1 min read
Urban Melange
August 2021

Huma Qureshi: Straight From The Heart

Actor Huma Qureshi is on a professional high right now. Her Hollywood debut, Army Of The Dead, has been streamed over 75 million times across the world, and her web show Maharani has received stellar reviews. Cosmo Editor, Nandini Bhalla, caught up with the 35-year-old virtually, to learn more about her recent cinematic adventures, her views on female representation in Indian cinema and politics, and what makes Rani Bharti one of the most-cherished characters she has essayed till date.

8 mins read
Cosmopolitan India
June - July 2021

THE SPARKLE OF ROYALTY

In a special feature, Brides Today explores the most cherished pieces worn by India's erstwhile queens for brides to take inspiration from.

5 mins read
Brides Today
March 2021

THE ROYAL TOUCH

Young royal family scions who are out to make the world a better place — and how

6 mins read
Business Today
November 15, 2020

THE GHATS

Among the most recognizable locations of ‘A Suitable Boy’ are the romantic boat scenes shot by the ghats of Ahilya Fort, Prince Richard Holkar’s chic private residence and homestay in Maheshwar

4 mins read
AD Architectural Digest India
September 2020

Love in the Times of Corona

Her name was Seema. It meant “boundary” and so it had been since her childhood.

4 mins read
Yoga and Total Health
August 2020

INDIAN JEWEL

Interior designer-turned-hotelier Richard Hanlon has created a masterpiece of Anglo-Indian style

4 mins read
Homes & Gardens
June 2020