वृंदावन के 5 खास मंदिरों के दर्शन
Grehlakshmi|February 2021
मथुरा के करीब बसे वृंदावन को भगवान कृष्ण की धरती माना जाता है। इस धरती की अपनी अलग ही छटा है। इसे एक बार तो देखना ही चाहिए।
चयनिका निगम

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the magazine

MORE STORIES FROM GREHLAKSHMIView All

घरेलू नुस्खों से निखारें अपनी सुंदरता

घर में ही आसानी से उपलब्ध चीजों से आप अपना सौंदर्य निरवार सकती हैं और सौंदर्य भी ऐसा कि लगे साक्षात सौंदर्य की देवी ही लगने लगे आप। तो इसके लिए अपनाएं ये घरेलू नुस्वे, जिनका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है।

1 min read
Grehlakshmi
April 2021

खूबसूरत और स्टाइलिश हैंडबैग्स

कई बार लगता है कि अरे बैग में इतना स्टाइलिश क्या है। जबकि सच तो यह है कि कई दफा तो कियारा आडवाणी, नोरा फतेही जैसी कई सेलेब्रिटीज ने बिना ज्वेलरी के सिर्फ एक बैग को कैरी किया है। तो चलिए जानते हैं कि इस समय किस तरह के बैग फैशन में हैं।

1 min read
Grehlakshmi
April 2021

वजन घटाने के सरल उपाय

यदि आप वाकई वजन कम करना चाह रही हैं और कुछ ऐसे फैक्ट्स के बारे में जानना चाहती हैं तो यह लेख जरूर पढ़ें। इसमें हमने सिर्फ तीन बातों पर फोकस किया है भूख को कम करना, तेजी से वजन घटाना और मेटाबॉलिक स्वास्थ्य में सुधार।

1 min read
Grehlakshmi
April 2021

घरेलू हिंसा की गहरी होती जड़ें

हम भले ही समाज के अच्छे पहलुओं की चर्चा कर लें, लेकिन महिलाओं के प्रति आम सामाजिक नजरिया बहुत सकारात्मक नहीं है। बल्कि घरेलू हिंसा तक को कई बार सहज और सामाजिक चलन का हिस्सा मानकर इसकी अनदेरवी करके परिवार के हित में महिलाओं को समझौता कर लेने की सलाह भी दी जाती है।

1 min read
Grehlakshmi
April 2021

बचत वाली होगी कॉस्मेटिक शॉपिंग अगर आजमाएंगी ये टिप्स

कॉस्मेटिक्स की शॉपिंग से आपका मन नहीं भरता? मार्केट में कोई नया ब्यूटी प्रोडक्ट आया नहीं कि आपकी नजर उस पर पड़ गई और पर्स खाली हो गए तो जरा रुकिए और कम पैसे में बढिया कॉस्मेटिक्स की शॉपिंग करिए।

1 min read
Grehlakshmi
April 2021

ब्यूटी ट्रेंड्स 2021

कौन से लुक हैं इस समय ट्रेंड में इन ? किस लुक को कैसे क्रिएट कर सकते हैं ? इस तरह के सवाल अगर आपके मन में चलते रहते हैं तो यहां आपके इन्हीं सवालों का जवाब है। कुछ रवास तरह के ट्रेंडी मेकअप के बारे में जानें और खुद ट्रेंडी दिरवें!

1 min read
Grehlakshmi
April 2021

2021 के 12 नए समर वर्कआउट्स

अगर आप गर्मी के मौसम में घर से बाहर जाकर वर्कआउट करने में घबराते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। इसमें आपको 12 नए समर वर्कआउट्स के बारे में बताया गया है, जो आपकी बॉडी की स्ट्रेंथ को बढ़ाने के साथ ही वेट लॉस करने में आपकी मदद करते हैं।

1 min read
Grehlakshmi
April 2021

स्कूली बच्चों के लिए कुछ जरूरी गाइड लाइन्स

बच्चों को स्कूल भेजना है और कोरोना का डर भी है। ये डर लगभग हर बच्चे के पेरेंट्स के मन में है, जो लाजमी भी है। देश के कई राज्यों में स्कूलों और शैक्षिक संस्थानों को खोलने के लिए सरकार ने आदेश दे दिए हैं। ऐसे में सुरक्षा का ख्याल रखना बेहद जरूरी है।

1 min read
Grehlakshmi
April 2021

कोरोना काल में ऐसे करें यात्रा

कोरोना काल में अगर पर्यटन का आनंद लेने की ठान ही ली है तो जरूरी सावधानियों को बिलकुल नजरअंदाज ना करें, क्योंकि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए थोड़ी सावधानी के साथ लीजिए पर्यटन का भरपूर आनंद।

1 min read
Grehlakshmi
March 2021

उत्साह, उमंग और रंग...

फागुन के शुरू होते ही पूरा देश होली की मस्ती में डूब जाता है। लोकगीतों के सुरों पर झूमने का दौर शुरू हो जाता है। बेशक देश के अलग-अलग हिस्सों में होली अलग-अलग ढंग से बनाई जाती है पर उद्देश्य सबका एक ही हैरंगों और गीतों की मस्ती में सरोबार रहना।

1 min read
Grehlakshmi
March 2021
RELATED STORIES

Hoping against HOPE

Hoping against HOPE The son of the death row convict has sought forgiveness from President Ram Nath Kovind in what seems to be a last-ditch effort to save her life. She had killed seven members of her family in 2008

2 mins read
India Legal
March 8, 2021

मंदिरों की दौड़

भाजपा नेताओं के लिए किसी भी राज्य में मंदिरों और आश्रमों में हाजिरी लगाना, बेशक एक आम प्रथा रही है. लेकिन पश्चिम बंगाल के चुनाव अभियान में इस व्यग्रता और प्रतिबद्धता ने नए स्तर को छुआ है.और सिर्फ राम और हनुमान (या पार्टी के अधिक कट्टर समर्थक उन्हें बजरंग बली कहना ज्यादा पसंद करते हैं) के मंदिरों में नहीं बल्कि नेता, खासकर भाजपा और संघ के वीवीआइपी नेता, अब अपने मार्ग में पड़ने वाले काली और दुर्गा के मंदिरों में भी रुककर मत्था टेक रहे हैं.

1 min read
India Today Hindi
March 10, 2021

Send 1 from every family, farm leaders ask massive crowds

Mahapanchayats May Bring 1000s To Delhi Borders

2 mins read
The Times of India Mumbai
February 04, 2021

महारास !

द्वापर में वृंदावन की गोपियों के पश्चात्ताप और परिष्कार ने कृष्ण को वापिस बुला लिया। हर युग में सत्ता तो वही है। लीला भी वही है। पर क्या हममें ऐसी गोपियाँ हैं? क्या हमारे पश्चात्ताप और पुकार में इतना सामर्थ्य है? इसका आकलन हमें स्वाध्याय करके स्वयं ही करना होगा।

1 min read
Akhand Gyan - Hindi
December 2020

महाराष्ट्र के 8 मंदिरों का पहला दिन

8 महीने बाद भक्त और भगवान का मिलन, 5 लोगों की एक बार में हुई एंट्री; नहीं चढ़ा सकते प्रसाद

1 min read
Rokthok Lekhani
November 17, 2020

महाराष्ट्र में खुलेंगे मंदिर

संजय राउत ने कहा भाजपा को इसका श्रेय नहीं लेना चाहिए, मंदिर बंद करने का फैसला केंद्र का था

1 min read
Rokthok Lekhani
November 16, 2020

अयोध्या के बाद अब काशी और मथुरा!

दशकों तक सुप्रीम कोर्ट में कानूनी जंग लड़ने के बाद अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के हक में फैसला आने के बाद बीते 5 अगस्त, 2020 को मंदिर का शिलान्यास कर दिया गया. इसके बाद देश में फिर से मथुरा और काशी के मंदिरों को लेकर बयान तेज हो गये हैं.

1 min read
Gambhir Samachar
September 01, 2020

देशी-विदेशी श्रद्धालुओं के न आने से मायूस हैं दुकानदार

मथुरा में हर साल जन्माष्टमी से पूर्व गुलजार होते थे बाजार

1 min read
Rokthok Lekhani
August 21, 2020

Eye from the Shikhara

An SC petition against the Place of Worship Act 1991 sparks fears of a replay of the Ayodhya saga in the temple towns of Kashi and Mathura

7 mins read
Outlook
August 17, 2020

कोरोना के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे दिल्ली के मंदिरों की मदद को आगे आई विहिप

कोरोना लॉकडाउन का असर देशभर में चारों ओर पड़ता दिख रहा है।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
June 26, 2020