मैंने किसी को थप्पड़ नहीं मारा - तापसी पन्नू
Grehlakshmi|March 2020
बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने अपनी एक्टिंग और दमदार फिल्मों से सबका दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। 'गैम ओवर', 'मिशन मंगल' जैसी फिल्में करने के बाद तापसी पन्नू ने फिल्म 'थप्पड़' से एक बार फिर दर्शकों के दिल में जगह बना ली है। गृहलक्ष्मी के लिए तापसी से खास मुलाकात की अर्पणा यादव ने।
अर्पणा यादव

बिना किसी गॉडफादर/मदर के बॉलीवुड में कदम रखना कितना मुश्किल भरा रहा?

जब मैंने बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था तब मुझे पता नहीं था कि इस इंडस्ट्री के लिए गॉडफादर का होना जरूरी है, क्योंकि इस प्रोफेशन के बारे में मुझे कोई आईडिया नहीं था। लेकिन थोड़े दिनों बाद ही मुझे इस बात का अहसास हो गया था कि अगर गॉडफादर या कोई सपोर्ट होता तो शायद सफर में आसानी होती, क्योंकि बिना किसी सपोर्ट के इस इंडस्ट्री में गुजारा करना मेरे लिए मुश्किल भरा था। मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि आखिर इसको डील कैसे करूं? क्योंकि मुझे लगता था कि अगर मैं बोल कर गुस्सा निकालूंगी या फिर अंदर ही अंदर घुटती रहूंगी तो प्रॉब्लम मेरे साथ ही होगी। मैं डर-डर कर लाइफ खराब नहीं करना चाहती थी और न ही मुझे अपना ब्लड प्रेशर बढ़ाना था, इसलिए मैंने डिसाइड किया कि मैं इसको रूल ऑफ़ द गेम बना कर सॉल्व करूंगी और मेरा ये निर्णय मेरे लिए सही साबित हुआ। ऐसा नहीं है कि आज मुझे प्रॉब्लम फेस नहीं करनी पड़ती। आज भी काफी फिल्में और रोल हैं, जिससे मुझे निकाल दिया जाता है, क्योंकि उनका कोई और फेवरेट होता है या फिर किसी और का कॉल आ जाता है किसी और को साइन करने के लिए। अक्सर ऐसे चीजें मेरे साथ होती रहती हैं पर अब ये चीजें उतनी बुरी नहीं लगती हैं, जितनी पहले लगती थीं। अब मुझे आदत हो गई है। मैं इतनी स्ट्रॉन्ग हो गई हूं कि आज मैं बिना गॉडफादर के अपना रास्ता बना रही हूं। इन सब चीजों को अब मैं पॉजिटिव साइड से देखती हूं क्योंकि मेरे फैंस मुझसे कनेक्ट हो चुके हैं और वो कहीं न कहीं अपनी छवि मेरे अंदर देखते हैं और उनको भी पता है कि मेरा कोई सपोर्ट सिस्टम नहीं है इसलिए मुझे । उनका प्यार ज्यादा मिल रहा है। उनके इसी प्यार को मैंने अपना कवच बना लिया है और अब वो मेरी ताकत बन हैं। मुझे इस बात की खुशी है कि मैं यहां किसी गॉड फादर के साथ नहीं हूं और यही मेरी सबसे बड़ी यूएसपी बन चुकी है।

कोई भी फिल्म साइन करने से पहले क्या आप किसी से एडवाइस लेती हैं?

जी नहीं, मैं किसी से कोई एडवाइस नहीं लेती। यहां तक कि मेरे घरवालों को भी नहीं पता होता कि मैं कौन सी मूवी कर रही हूं। मेरे फादर को भी तब ही पता चलता है कि मैं कौन सी पिक्चर कर रही हूं? जब उनके पास रिक्वेस्ट जाती है कि इनवॉइस बनाकर भेज दीजिये क्योंकि वो मेरा फाइनेंशियल हैंडल करते हैं। बाकी मेरा करियर है और राइट और रॉन्ग मेरे डिसीजन होते हैं इसलिए मैं ना तो मैनेजमेंट से पूछती हूं और ना ही घरवालों से। मैं एक रेगुलर ऑडियंस रह चुकी हूं और अभी भी हूं इसलिए मुझे पता है कि मैं किस चीजें पर पैसा खर्च करुंगी और उसी तरह से सोचती भी हूं। कई बार मेरा मैनजमेंट मेरे को मना करता है कि ये सेफ प्रोजेक्ट नहीं है सिर्फ इतना ही नहीं काफी पिक्चरों के लिए बोला कि ये क्यूं कर रही हो? पर मेरा जो मन करता है मैं वही करती हूं, क्योंकि मेरे अंदर इतनी कैपेसिटी है कि मैं अकेले डिसीजन ले सकूँ।

जब आप फिल्में चुनती हैं तो आप किस बात को ध्यान में रखती हैं?

मैं जब भी कोई फिल्म सेलेक्ट करती हूं तो सिर्फ एक ही बात ध्यान में रखती हूं कि क्या मैं इस फिल्म को अपनी मेहनत की कमाई के रुपये से देख सकती हूं या नहीं या फिर जिंदगी के वापस ना लौटने वाले तीन घंटे मैं इस फिल्म पर खर्च कर सकती हूं या नहीं। क्योंकि मुझे लगता है कि पैसा तो मैं फिर भी कमा लूंगी लेकिन वह समय तो वापस नहीं आ सकता है। जितना मेरा समय महत्वपूर्ण है उतना ही लोगों का भी इसलिए मैं हमेशा यही चाहती हूं कि लोगों का समय और पैसा बर्बाद ना हो।

क्या रियल लाइफ में आपने कभी किसी को 'थप्पड़ मारा हैं?

आज तक मैंने किसी को एक थप्पड़ तक नहीं मारा है और न ही स्कूल-कॉलेज में कभी जरूरत पड़ी किसी को थप्पड़ मारने की। मुझे लगता है कि मेरी बातें ही काफी हैं।

'थप्पड़' फिल्म आपको कैसे मिली?

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the magazine

MORE STORIES FROM GREHLAKSHMIView All

चूड़ी नहीं चूड़े का है ट्रेंड

पंजाबी शादियों में चूड़ा पहनने की एक रवास रस्म होती है, लेकिन अब शादियों में चूड़ा पहनना फैशन बन गया है। अब दुलहन के हाथों में चूड़ियों की जगह भरे-भरे चूड़े ने ले ली है। अगर आप भी अपनी शादी में चूड़ा पहनना चाहती हैं तो इन 7 ट्रेंडी चूड़े की डिजाइन्स में से अपने लिए कुछ पसंद कर सकती हैं।

1 min read
Grehlakshmi
November 2021

गौतम गुप्ता का तत्व फेस्टिवल कलेक्शन

आशा गौतम लेबल के डिजाइनर गौतम गुप्ता ने नया मास्टरपीस कलेक्शन सीरीज 2021 लॉन्च किया, जिसका नाम 'तत्व प्रिंसिपल्स ऑफ नेचर' है। यह सीरीज 4 हिस्सों में बंटी हैपैठनी, पटोला, बांधनी और बनारसी।

1 min read
Grehlakshmi
November 2021

मैं एक स्ट्रॉन्ग वुमन हूँ- दिव्या खोसला कुमार

दिव्या खोसला कुमार ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों से की थी। उसके पहले वह फाल्गुनी पाठक और सलमान खान के साथ वीडियो सॉन्ग में भी नजर आ चुकी हैं। दिव्या अब डायरेक्टर-प्रोडयूसर भी हैं और फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म 'सत्यमेव जयते-2' को लेकर चर्चा में हैं।

1 min read
Grehlakshmi
November 2021

बॉलीवुड सितारों की शाही अंदाज में शादी

बॉलीवुड स्टार्स अपने बर्थ डे पार्टी में लाखों वर्च कर देते हैं तो अपनी शादी में कितना वर्च करते होंगे, जरा अनुमान लगा कर तो देरिवए, इनकी शादियां किसी शाही शादी से कम नहीं होती। आरिवर हमारे बॉलीवुड सेलेब्स भी तो किसी राजा-रानी से कम नहीं!

1 min read
Grehlakshmi
November 2021

दुलहन की हेयरस्टाइल हो स्टाइलिश

अपनी शादी के लिए हेयरस्टाइल को लेकर कंफ्यूजन अब तक बरकरार है तो शादी, रिसेप्शन, मेहंदी, हल्दी, सगाई जैसे यादगार मौकों के लिए इन खूबसूरत और ट्रेंडी ब्राइडल हेयरस्टाइल बनाकर देखें।

1 min read
Grehlakshmi
November 2021

त्रिकुट पर्वत की गुफाओं में करें मां के दर्शन

हिंदू धर्म में सबसे पवित्र और कठिन तीर्थ यात्राओं में से एक है मां वैष्णो देवी की यात्रा। जम्मू कश्मीर के त्रिकुट पर्वत की गुफा में विराजमान माता के दरबार में पहुंचने के लिए भक्तों को 13-14 किलोमीटर की मुश्किल चढ़ाई करनी पड़ती है, लेकिन यह कठिन चढ़ाई भी भक्त मां के दर्शन की लालसा लिए और मां के बुलावे को ही मानकर पूरी श्रद्धा-भक्ति के साथ करते हैं क्योंकि भक्तों का मानना है कि 'चलो बुलावा आया है, माता ने बुलाया है...'

1 min read
Grehlakshmi
November 2021

त्योहारों पर बनाएं हेल्दी डिजर्ट्स

आमतौर पर डिजर्ट्स हाई कैलोरी और मीठे होते हैं लेकिन थोड़े संशोधन के साथ, डिजर्ट्स को स्वस्थ बनाया जा सकता है और इसका सेवन हम बिना किसी हिचकिचाहट कर सकते हैं।

1 min read
Grehlakshmi
November 2021

कैसे बनें एक परफेक्ट दुलहन

एक दुलहन को बहुत सी चीजों का ध्यान रखना पड़ता है। लहंगा, गहने, अच्छी मेकअप आर्टिस्ट वगैरह-वगैरह। और फिर शादी का दिन आने पर ये सुनहरा सपना सच होते देखना तो अपने आप में ही एक अलग अनुभव होता है। हां, अगर शादी वाले दिन कुछ अधूरा रह जाए या परफेक्ट न हो तो सब धरा का धरा रह जाता है।

1 min read
Grehlakshmi
November 2021

इन 7 क्लीनिंग डिवाइस से सफाई करना हुआ आसान

स्मार्ट क्लीनिंग डिवाइसेस में ऐसे कई ऑटोमैटेड तरीके मौजूद होते हैं जिनसे आप बिना किसी की सहायता लिए आप अपने घर की सफाई बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। ऐसे ही कुछ स्मार्ट क्लीनिंग डिवाइसेस के बारे में यहां जानकारी दी गई है, जिसके इस्तेमाल से घर की हवा और वातावरण को शुद्ध रख सकते हैं और त्योहारों पर घर की रौनक बढ़ा सकते हैं।

1 min read
Grehlakshmi
November 2021

7 जन्मों के बंधन में इन के 7 बातों का रखें ध्यान

शादी एक तरह का कमिटमेंट है, जो तेरे-मेरे से नहीं अपने जीवन से शुरू होता है। तभी तो इसे 7 जन्मों का बंधन कहते हैं, लेकिन इस बंधन में कोई गांठ न पड़ जाए इसके लिए शादी से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

1 min read
Grehlakshmi
November 2021