योग जॉय (1938-1996)
STUDIO NEWS|January 2021
स्टूडियो न्यूज़ का यह अंक प्रसिद्ध फोटो जर्नलिस्ट स्वर्गीय योग जॉय की यादों को समर्पित है, जिन्होंने 20 साल तक 'द ट्रिब्यून' के साथ काम किया और अततः 'द ट्रिब्यून' के फोटो एडिटर बने।
अनिल रिसाल सिंह

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the magazine

MORE STORIES FROM STUDIO NEWSView All

टूल्स ऑफ लाइटरुम- 6

हेलो दोस्तों। उम्मीद है आप सब अच्छे होंगे।

1 min read
STUDIO NEWS
June 2021

EOS R सिस्टम की शानदार दुनिया में कदम रखिए

पेश है EOS का अगला शानदार विकसित रूप, एक संपूर्ण सिस्टम बेहतरीन RF लेंस माउंट के साथ जिनसे मिलती है ऑप्टिकल उत्कृष्टता। फुल फ्रेम सेंसर, विकसित फीचर्स, उत्कृष्ट श्रमता व कम्पैक्ट डिजाइन। आज के इमेज आर्टिस्ट को कल में प्रवेश के लिए ही डिजाइन किया गया है नया EOS R सिस्टम।

1 min read
STUDIO NEWS
June 2021

शानदार और जबरदस्त है नया ...... EOSR6

नए EOS R6 है आपके लिए खास । इसमें है हाई रिज्यॉल्यूशन 20.1 मेगापिक्सल फुल फ्रेम CMOs सेंसर DIGIC Xइमेज प्रोसेसर के साथ, यह दोनों स्टिल व 4K UHD वीडियो रिकॉर्ड करता है। ISO 100-102400, ISO सेंसिटिविटी रेंज के साथ, यह अलग-अलग लाइटिंग परिस्थितियों में भी बेहद कारगर है।

1 min read
STUDIO NEWS
May 2021

टूल्स ऑफ लाइटरुम- 5

हैलो दोस्तों, उम्मीद है आप सब अच्छे होंगे।

1 min read
STUDIO NEWS
May 2021

टूल्स ऑफ लाइटरूम-4

जब लोग मुझसे पूछते हैं मैं कौन सा उपकरण प्रयोग करता हूँ, मैं कहता हूँ अपनी आंखें - अनजान

1 min read
STUDIO NEWS
April 2021

कैप्टन टेम्स फ्रांजी गेटी

भावों और शब्दों को एक खास रूप से संजों कर बनती है कवि की अभूतपूर्व कविता, उसी प्रकार विचारों, तरीकों, तरकीबों, रंगों इत्यादि को खूबसूरती से पिरो कर एक कैमरा पिक्टोरियलिस्ट एक तस्वीर बनाता है, ऐसा कहना था टीएफ गेटी साहेब का। स्टूडियो न्यूज का यह अंक 'लेजेंड ऑफ द पास्ट' सीरीज के अंतर्गत गेटी साहेब को समर्पित है।

1 min read
STUDIO NEWS
April 2021

शानदार और जबरदस्त है नया... EOS R6

नए EOS R6 है आपके लिए खास । इसमें है हाई रिज्यॉल्यूशन 20.1 मेगापिक्सल फुल फ्रेम CMOs सेंसर DIGICXइमेज प्रोसेसर के साथ, यह दोनों स्टिल व 4K UHD वीडियो रिकॉर्ड करता है। IS0 100-102400, ISO सेंसिटिविटी रेंज के साथ, यह अलग-अलग लाइटिंग परिस्थितियों में भी बेहद कारगर है।

1 min read
STUDIO NEWS
April 2021

पूरा जीवन तस्वीरों को समर्पित करने वाले महान किशोर पारेख

गुजरात के भावनगर में 1930 को जन्में किशोर पारेख एक प्रतिष्ठित भारतीय फोटोजर्नलिस्ट थे। शुरूआत में पारेख ने रसायन शास्त्र को चुना और इसी विषय में डिग्री ली। हालांकि कॉलेज के दिनों में जैसे ही उनके हाथों में कैमरा आया, उनकी दिलचस्पी रसायन शास्त्र यानी कि केमेस्ट्री में न रह सकी।

1 min read
STUDIO NEWS
March 2021

टूल्स ऑफ लाइटरूम - 3

हेलो दोस्तों। उम्मीद है आप सब अच्छे होंगे। जैसा कि पिछले अंक में आप सबने पढ़ा की हमने कैसे पोस्ट प्रोडक्शन में एडिटिंग की इम्पोर्टेस समझायी थी और ये बताया था की कैसे शूट के टाइम और शूट के बाद किन-किन बातो का ध्यान रखना पड़ता है।

1 min read
STUDIO NEWS
March 2021

दूल्स ऑफ लाइटरुम - 2

हेलो दोस्तों। उम्मीद है आप सब अच्छे होंगे। जैसा कि पिछले अंक में आप सबने पढ़ा कि हमने कैसे पोस्ट प्रोडक्शन में एडिटिंग की इम्पोर्टेस समझायी थी और ये बताया था कि कैसे शूट के टाइम और शूट के बाद किन-किन बातों का ध्यान रखना पड़ता है तो उसी तरह आज हम लाइटरूम के अगले टूल पे डिस्कशन करेंगे। अगले टूल का नाम हैं “एक्सपोज़र"

1 min read
STUDIO NEWS
February 2021