ग्रीन जोन में खुलेंगी दुकानें, चलेंगी बसें
Samagya|April 30, 2020
पश्चिम बंगाल में सीएम का बड़ा ऐलान, कहा

कोलकाता : कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जहां देशभर में लॉकडाउन की स्थिति जारी है, वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी सोमवार से राज्य के कुछ इलाकों में राहत देने की घोषणा की है। बुधवार को राज्य सचिवालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सोमवार से राज्य में चिन्हित ग्रीन जोन क्षेत्रों में कुछ रियायतें दी जायेंगी, ताकि इससे लोगों को राहत मिले।

इस दौरान, मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुविधा केवल ग्रीन जोन वाले इलाकों में ही जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में छूट दी गयी है, उनमें इन कई वस्तुओं की दकानें मसलन इलेक्ट्रॉनिकस, स्टेशनरी, किताब, रंग, इलेक्ट्रॉनिक, मोबाइल चार्जिंग, बैटरी चार्जिंग, हार्डवेयर, चाय की दुकान, पान सिगरेट की दुकानें खुली रहेंगी। उन्होंने कहा कि ग्रीन जोन में टैक्सी चल सकती हैं। साथ ही, गैर-सरकारी बसों के चलने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि ग्रीन जोन में सरकारी बसों के अलावा गैर सरकारी बसें 20 सवारी लेकर चल सकेंगी।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM SAMAGYAView All

तीसरी पारी:आज ममता सरकार के 43 मंत्री लेंगे शपथ

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी के नये मंत्रियों को आज शपथ दिलाई जाएगी। 43 सदस्यीय मंत्रिमंडल में पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा और पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी सहित कई नए चेहरे हैं।

1 min read
Samagya
May 10, 2021

चीन ने वर्ष 2015 में कोरोना वायरस के जरिए जैविक युद्ध लड़ने के बारे में जांच की थी

चीन के वैज्ञानिकों ने कोविड-19 महामारी से पांच साल पहले कथित तौर पर कोरोना वायरस को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करने के बारे में जांच की थी और उन्होंने तीसरा विश्व युद्ध जैविक हथियार से लड़ने का पूर्वानुमान लगाया था।

1 min read
Samagya
May 10, 2021

भारतीय टीम सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका दौरा करेगी: गांगुली

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि भारतीय टीम शीर्ष खिलाड़ियों के बिना जुलाई में सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी।

1 min read
Samagya
May 10, 2021

केन्द्र और राज्य सरकारें मिलकर करें महामारी की घातक दूसरी लहर का सामना: गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ अगर केन्द्र और राज्य सरकारें तथा सभी देशवासी मिलकर लड़ेंगे, तभी जीत मिलेगी। उन्होंने कहा कि महामारी की दूसरी लहर अप्रत्याशित तथा अधिक घातक है और इसने भयंकर रूप ले लिया है।

1 min read
Samagya
May 10, 2021

अभी तक राज्य में शुरु नहीं हुआ निःशुल्क राशन का वितरण, फुड कॉर्पोरेशन पर उठे सवाल

केन्द्र द्वारा निःशुल्क राशन वितरित करने की घोषणा के 8 दिन बीत जाने के बाद भी राज्य में निःशुल्क राशन वितरण शुरू ना करने का आरोप लगाया जा रहा है। कहा गया था कि मई और जून माह में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत प्रत्येक व्यक्ति को 5 किलो राशन दिया जाएगा।

1 min read
Samagya
May 10, 2021

लोकल ट्रेन परिसेवा बंद होने से विरान पड़ा हावड़ा स्टेशन

फेरी सेवा पर भी असर

1 min read
Samagya
May 07, 2021

आरटी-पीसीआर रिपोर्ट विमान में सवार होने के 72 घंटों के अंदर ही होनी चाहिए

आज रात 12 बजे से लागू होगा नियम

1 min read
Samagya
May 07, 2021

4500 रुपये तक मिलेगा बोनस

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बोनस देने का किया ऐलान

1 min read
Samagya
May 07, 2021

अगले 15 दिनों तक बढ़ेगा संक्रमण : ममता बनर्जी

10 मई को बुलाई सर्वधर्म बैठक

1 min read
Samagya
May 07, 2021

तमिलनाडु के सरकारी अस्पताल में 13 मरीजों की मौत, अधिकारियों का ऑक्सीजन की कमी से इनकार

तमिलनाडु के चेंगलपट्ट स्थित सरकारी अस्पताल में गत 24 घंटे में 13 मरीजों की मौत हुई है और परिजनों ने इसकी वजह ऑक्सीजन की कमी बताया है। हालांकि अधिकारियों ने बुधवार को इन आरोपों से इनकार किया।

1 min read
Samagya
May 06, 2021