मेरे खिलाफ शिकायत की तो मैं कर लूंगा सुसाइड
Rokthok Lekhani|February 16, 2021
यशवंत जाधव बीजेपी नेता विनोद मिश्र को जान से मारने की दी धमकी

देश की सबसे अमीर महानगरपालिका बीएमसी (BMC) में अगले साल चुनाव होने वाले हैं।ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारियां कर रहे हैं। इसके साथ ही चल रहा है एक दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप का दौर। ताजा मामला बीएमसी स्टैंडिंग कमिटी चेयरमैन यशवंत जाधव से जुड़ा हुआ है।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM ROKTHOK LEKHANIView All

पश्चिम बंगाल में राज्य मंत्रियों को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस का प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल में राज्य मंत्रियों को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने राज्य में लगे लॉकडाउन को तोड़ते हुए विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किए जबकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गिरफ्तारी देने की पेशकश की।

1 min read
Rokthok Lekhani
May 18, 2021

महाराष्ट्र में साइक्लोन- ताउते ने मचाई तबाही

समुद्र में उठ रहीं ऊंची लहरें, बांद्रा सी लिंक बंद!

1 min read
Rokthok Lekhani
May 18, 2021

निर्विरोध चुने जाने वालों को भी चुनावी खर्च का हिसाब देना होगा- मुंबई उच्च न्यायालय

मुंबई उच्च न्यायालय ने फैसला सुनाया है कि निर्विरोध जीतने वाले उम्मीदवारों को भी चुनाव आयोग के समक्ष अपने खर्चों का हिसाब देना होगा।

1 min read
Rokthok Lekhani
May 18, 2021

पीएम मोदी ने तूफान को लेकर महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से की चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान टाउते के कारण महाराष्ट्र में उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से चर्चा की और ताजा स्थिति की जानकारी ली. आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम ने तूफान के चलते हुए नुकसान और तैयारियों पर बातचीत की. अधिकारियों ने जानकारी दी कि चक्रवाती तूफान टाउते के गुजरात की ओर बढ़ने के बीच मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में सोमवार को बहुत तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. इससे जगह-जगह पेड़ उखड़ गए और ट्रेन सेवाएं बाधित हुई.

1 min read
Rokthok Lekhani
May 18, 2021

रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पुतनिक वी के विनिर्माण के लिए डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के साथ एक बाध्यकारी समझौता किया

दवा कंपनी शिल्पा मेडिकेयर ने सोमवार को कहा कि उसकी शाखा ने रूस की कोविड-19 वैक्सीन स्पुतनिक वी के विनिर्माण के लिए डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज के साथ एक बाध्यकारी समझौता किया है।

1 min read
Rokthok Lekhani
May 18, 2021

कांग्रेस सांसद राजीव सातव का पुणे के एक निजी अस्पताल में निधन

कांग्रेस सांसद राजीव सातव का रविवार को पुणे के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया, कोरोनोवायरस संक्रमण (कोविड -19) से उबरने के कुछ दिनों बाद, अस्पताल के अधिकारियों ने पुष्टि की।

1 min read
Rokthok Lekhani
May 17, 2021

चक्रवात तौकते!

कोंकणा, मुंबई के भागों में बहुत भारी बारिश की संभावना?

1 min read
Rokthok Lekhani
May 17, 2021

ऑक्सीजन सिलेंडर के अवैध स्टॉक पर छापेमारी, 2 गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच ने ऑक्सीजन सिलेंडरों का अवैधस्टॉक बनाकर उन्हें बाजार मूल्य से अधिक दरों पर बेचने वाले गिरोह का पदार्फाश किया है। पुलिस ने एक गोदाम पर छापेमारी कर वहां से 30 ऑक्सीजन सिलेंडर और पांच ऑक्सीजन किट बरामद किए। इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

1 min read
Rokthok Lekhani
May 17, 2021

आठ लोगों को एक आंख में दिखना बंद

राज्य में ब्लैक फंगस से अब तक 52 की मौत

1 min read
Rokthok Lekhani
May 17, 2021

मुख्यमंत्री ने की मुख्य न्यायाधीश से मुलाकात

मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुलाकात की।

1 min read
Rokthok Lekhani
May 17, 2021
RELATED STORIES

India Election Body Struggles With Scale Of Fake Information

When India’s Election Commission announced last month that its code of conduct would have to be followed by social media companies as well as political parties, some analysts scoffed, saying it lacked the capacity and speed required to check the spread of fake news ahead of a multi-phase general election that begins April 11.

4 mins read
AppleMagazine
April 5, 2019

India At A Crossroads

India is known as the land of contradictions, and recent events do little to undermine that reputation.

6 mins read
Reason magazine
January 2019

बाज़ीगर

ममता बनर्जी ने न जाने किस मुहूर्त में बोला था कि 'खेला होबे' और पश्चिम बंगाल में खेल खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है. ममता बनर्जी ने वैसे तो चुनावों में अरविंद केजरीवाल के हनुमान चालीसा पढ़ने की तरह चंडी पाठ किया था, लेकिन लगता है खेला होबे बोलते वक्त सरस्वती उनकी जबान पर बैठ गयी थीं. ममता बनर्जी ने इस्तेमाल तो दो ही शब्द किये थे खेला होबे, लेकिन उसका अर्थ और असर दोनों ही व्यापक रहा है. हो सकता है ममता बनर्जी ने अपनी रणनीतियों को इन दो लफ्जों के जरिये शेयर किया हो, लेकिन वो ये अंदाजा नहीं लगा पायीं कि खेल कभी एकतरफा नहीं होता. दोनों ही पक्ष खेलते हैं और तभी हार जीत का फैसला होता है. जीत और हार की बात छोड़ भी दें, तो ये तो होता ही है कि दोनों पक्ष एक दूसरे के खिलाफ नतीजे को अपने पक्ष में करने के लिए पूरी ताकत झोंक देते हैं. और इस खेल की बाजी ममता हार कर भी जीत गई और आज की बागीगर बनीं.

1 min read
Gambhir Samachar
May 16, 2021

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव केंद्र के प्रति डगमगाता विश्वास

लोकतंत्र है और चुनावों में हार जीत तो चलती ही रहती है लेकिन 2017 में विधानसभा की 3 सीटें और फिर 2019 में लोकसभा की 18 सीटों से बढ़ते हुए बीजेपी का आंकड़ा 2021 के विधानसभा चुनावों में 70 के पार कर गया है. इसलिए ये तो साफ है कि बंगाल में खेल अभी खत्म नहीं हुआ है. बीजेपी ने बंगाल में अपनी जड़ें मजबूत कर ली हैं.

1 min read
Gambhir Samachar
May 16, 2021

हिमता बिस्व सरमा- बीजेपी के नये पॉलिटिकल टूलकिट के सैंपल!

हिमंता बिस्व सरमा उन नेताओं के लिए रोल मॉडल बन गये हैं, जो अपनी मातृसंस्था छोड़ कर बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं या फिर जहां भी हैं वहीं से ऐसा करने की सोच रहे हैं. वकालत के पेशे से 15 साल कांग्रेस और 5 साल बीजेपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रहने के बाद असम के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने जा रहे, हिमंता बिस्व सरमा सपनों के उड़ान का खुशनुमा एहसास लगते हैं, सपनों को हकीकत में बदलने वाली कामयाबी की दास्तां लगते हैं और अपने जैसे तमाम नेताओं के लिए उम्मीदों की नयी किरण बिखेर रहे हैं.

1 min read
Gambhir Samachar
May 16, 2021

BMC Vaccination Centres On Cyclone Holiday Today

Mumbai: In response to the warning about cyclone Tauktae, the BMC on Sunday cancelled the vaccination drive for Monday at all public centres. The three-day walk-in-only drive of the BMC will now commence on Tuesday and continue till Thursday. Senior citizens and differently-abled persons may walk in for the first dose of Covishield on these three days.

2 mins read
The Times of India Mumbai
May 17, 2021

MUMBAI SHOWS THE WAY

COVID MANAGEMENT

5 mins read
India Today
May 24, 2021

The Fight Isn't Over

WEST BENGAL/POST­-POLL VIOLENCE

5 mins read
India Today
May 24, 2021

A RAINBOW CABINET

Mamata Banerjee ensures broad representation for women, Muslims, SCs/STs and first-timers in her 43-member cabinet while entrusting core ministries to party veterans

5 mins read
India Today
May 24, 2021

Loss and profit

With his challengers failing to deliver West Bengal for the BJP, Shivraj Singh Chouhan’s chair appears to be safe for now

4 mins read
THE WEEK
May 23, 2021