फिर कोरोना के मरीजों की सेवा में जुट गया आईडीए
Rising Indore|05 January 2022
खंडवा रोड पर 650 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर बनाकर किया तैयार

इंदौर विकास प्राधिकरण एक बार फिर से कोरोना वायरस के संक्रमण के शिकार मरीजों की सेवा में जुट गया है। जिला प्रशासन के द्वारा दिए गए निर्देश पर प्राधिकरण के अधिकारियों ने दिन-रात एक करके एक बार फिर खंडवा रोड पर राधा स्वामी सत्संग वाली जमीन पर 650 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर बनाकर तैयार कर लिया है। अब इस सेंटर में मरीजों को रखने का काम किया जाएगा।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM RISING INDOREView All

जनवरी 2023 से इंदौर की सड़कों पर नहीं दिखेंगे ठेलें - निगमायुक्त प्रतिभा पाल के कार्यकाल के 2 वर्ष पूरे

जनवरी 2023 से इंदौर शहर की सड़कों पर सामान बेचने के लिए उनके ठेलें नजर नहीं आएंगे। ठेलो को हटाने की कार्रवाई नगर निगम के द्वारा नहीं की जाएगी। ठेले के माध्यम से सामान बेचकर अपनी आजीविका चलाने वाले लोगों की आजीविका के लिए वैकल्पिक प्रबंध किए जा रहे हैं। यह जानकारी नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने अपने कार्यकाल के 2 वर्ष पूरे होने के मौके पर राइजिंग इंदौर के संपादक जितेंद्र जाखेटिया से चर्चा करते हुए दी। प्रस्तुत है इस बातचीत के प्रमुख अंश -

1 min read
Rising Indore
11 May 2022

गर्मियों में लू से ही नहीं चेहरे की झुर्रियों से भी करेगा बचाव प्याज का शरबत

खाने का स्वाद बढ़ाना हो या फिर सलाद की हो बात, प्याज के बिना आपकी रसोई अधूरी सी लगती है। गर्मियों में तो लोग खुद को लू से बचाने के लिए भी प्याज का जमकर सेवन करते हैं। प्याज का इस्तेमाल सिर्फ खाने को स्वादिष्ट बनाने के लिए ही नहीं बल्कि खूबसूरती और सेहत से जुड़े कई लाभ लेने के लिए भी किया जाता है। प्याज की ग्रेवी, प्याज का सलाद या फिर प्याज की सब्जी का स्वाद तो आपने कई बार लिया होगा लेकिन क्या आपने कभी प्याज का शरबत का स्वाद चखा है, जी हां प्याज का शरबत, इसका स्वाद और सेहत के लिए फायदे दोनों बेहद कमाल के हैं।

1 min read
Rising Indore
11 May 2022

मल में है दुनिया बचाने की ताकत

शरीर से निकलने वाले मल-मूत्र की बात आते ही अक्सर लोग नाक-भौं सिकोड़ लेते हैं। कचरे के तौर पर ही नहीं बल्कि बातों में भी इसे अनहाइजीनिक (गंदा) समझा जाता है, लेकिन, हमारे शरीर से निकला ये कचरा बहुत काम का है। ये इतना शक्तिशाली है कि ये इंसान का भविष्य बचा सकता है। आपको बताते हैं कैसे...

1 min read
Rising Indore
11 May 2022

ida बनाएगा 450 करोड़ का स्टार्टअपपार्क कंसल्टेंट की नियुक्ति के लिए ऑफर खुलवाए

इंदौर विकास प्राधिकरण के द्वारा सुपर कॉरिडोर पर 450 करोड़ रुपए खर्च कर स्टार्टअप पार्क का निर्माण किया जाएगा। इस पार्क का निर्माण करने के लिए कंसल्टेंट की नियुक्ति करने हेतु ऑफर बुलाए गए हैं। इस पार्क में लीज पर स्थान का आवंटन होगा।

1 min read
Rising Indore
11 May 2022

किसी भी व्यक्ति को FIR दर्ज किए बिना मौखिक रूप से थाने नहीं बुलाया जा सकताः हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट लखनऊ खंडपीठ ने यह निर्देश दिया कि यदि किसी पुलिस स्टेशन में शिकायत की जाती है जिसमें जांच की आवश्यकता होती है और आरोपी की उपस्थिति होती है, तो आपराधिक प्रक्रिया संहिता Cr.P.C. के प्रावधानों के तहत निर्धारित कार्रवाई की उपयुक्त प्रक्रिया का पालन किया जाना चाहिए जो कि ऐसे व्यक्ति को लिखित नोटिस देने पर विचार करता है, लेकिन एफआई आर दर्ज होने के बाद ही लिखित नोटिस दिया जाना चाहिए।

1 min read
Rising Indore
11 May 2022

100 करोड के दो फ्लाईओवर बनाएगा ida

ठेकेदार के चयन के लिए जारी किए टेंडर डेढ़ साल में बनकर तैयार होंगे दोनों पुल

1 min read
Rising Indore
11 May 2022

सात लोगों की मौत का भी नहीं पड़ा कोई असर

स्वर्णबाग कॉलोनी में आग लगने की घटना और उसमें 7 लोगों की मौत हो जाने के बाद भी हमारे शहर में प्रशासनिक सिस्टम पर कोई फर्क नहीं पड़ा है। इंदौर नगर निगम के अधिकारी इन मौतों के बाद भी अवैध इमारतों पर कार्रवाई करने के लिए तैयार नहीं है।

1 min read
Rising Indore
11 May 2022

प्रशांत के भरोसे में रोड़ा बन रहा है उत्तरप्रदेश का अनुभव

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की ओर से कांग्रेस में शामिल होने और कांग्रेस के लिए चुनाव की रणनीति तैयार करने का खुला ऑफर दिया गया। इसके बावजूद कांग्रेस के नेता प्रशांत पर भरोसा करने में हिचक रहे हैं।

1 min read
Rising Indore
27 April 2022

सीबीएसई ने हाई स्कूल के पाठ्यक्रम से फैज की नज्में हटाई

सीबीएसई के द्वारा नए शैक्षणिक सत्र के दौरान पाठ्यक्रम में परिवर्तन का सिलसिला शुरू हो गया है। इस कड़ी में सबसे पहले हाई स्कूल के पाठ्यक्रम से प्रसिद्ध शायर फैज की नजमों को हटाया गया है।

1 min read
Rising Indore
27 April 2022

इंदौर के एक सरकारी स्कूल में एडमिशन केलिए नए-नए जतन

गरीब बालिकाओं के लिए स्टॉफ ने अपनी जेब से दे दिए सवा लाख रुपए

1 min read
Rising Indore
27 April 2022