तमिलनाडु के चुनाव में भाजपा के नेता को मिला केवल एक वोट
Rising Indore|20 October 2021
तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी के लिए कभी आसान राज्य नहीं रहा। चुनावी सफलता के लिहाज से तो बिल्कुल नहीं। हाल ही में कुछ ऐसा हुआ कि फिर से भाजपा के तमिलनाडु कनेक्शन की बात सोशल मीडिया पर होने लगी। ट्विटर पर हैशटैग चले- तमिलनाडु में स्थानीय निकाय चुनाव में एक निर्दलीय उम्मीदवार को मात्र एक वोट मिला है।

कोयंबटूर जिले के रहने वाले ये उम्मीदवार हैं डी कार्तिक। कार्तिक भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के नेता हैं। सोशल मीडिया पर इसे लेकर तंज कसने वालों ने दावा किया कि कार्तिक के अपने परिवार के 5 वोट हैं। बावजूद इसके उन्हें सिर्फ एक वोट मिला।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM RISING INDOREView All

पाक में बलात्कारियों को दवा देकर बनाएंगे नपुंसक

बलात्कार की सजा क्या हो? इस सवाल के कई जवाब मिलते हैं। कोई फांसी की मांग करता है, तो कोई लिंग काट देने की मांग करता है। अब इसी तरह के एक कानून को पाकिस्तान की संसद ने मंजूरी दी है। नहीं, नहीं लिंग काटने का कानून नहीं, लेकिन रेप के आदतन अपराधियों के केमिकल कैस्ट्रेशन को मंजूरी दे दी गई है।

1 min read
Rising Indore
24 November 2021

अमेरिका में पेन किलर के ओवरडोज से 1 लाख मौतें

लॉकडाउन के दौरान कोरोना से बचने के लिए अमेरिकियों ने पेनकिलर का अंधाधुंध इस्तेमाल किया। इसके कारण मई 2020 से अप्रैल 2021 के दौरान पेनकिलर ओवरडोज के कारण एक लाख अमेरिकियों की मौत हो गई। अमेरिकी एजेंसी सीडीसी की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल की तुलना में ड्रग ओवरडोज से होने वाली मौतों में 30 फीसदी की वृद्धि हुई है।

1 min read
Rising Indore
24 November 2021

सर्वे से पता करेंगे कैसे ठीक होगी इंदौर की एयर क्वालिटी

स्वच्छता की सफलता की पंच की ट्रॉफी लेकर इंदौर पहुंचे सांसद शंकर लालवानी संभाग आयुक्त डॉक्टर पवन कुमार शर्मा कलेक्टर मनीष सिंह और नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल के द्वारा एक स्वर में इस बात का ऐलान किया गया कि अब इंदौर अपनी सफलता का छक्का लगाने के लिए तैयार है। इसके लिए अगले दिन से ही तैयारी शुरू कर दी जाएगी।

1 min read
Rising Indore
24 November 2021

कृषि बिलों की वापसी के बाद भी किसान सहमत नहीं

केंद्र सरकार के द्वारा अगले वर्ष राज्यों में होने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए विवादास्पद तीनों कृषि दिल वापस लेने की घोषणा करने के बाद भी किसान अपना आंदोलन वापस लेने के लिए तैयार नहीं है।

1 min read
Rising Indore
24 November 2021

अमेरिका की एजेंसी बताएगी- इंदौर की हवा शुद्ध करने का तरीका

पूरे देश में लगातार 5 वर्ष तक सबसे स्वच्छ शहर होने का खिताब हासिल करने के बाद अब इंदौर ने अपनी सफलता का छक्का लगाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए ब्लू प्रिंट तैयार हो गया है और अधिकारियों को जिम्मेदारी भी सौंप दी गई है। अब सबसे बड़ा फोकस इंदौर की हवा को शुद्ध करने पर होगा। यह हवा शुद्ध कैसे होगी इसका तरीका अमेरिका की एजेंसी बताएगी।

1 min read
Rising Indore
24 November 2021

स्पेशल ट्रेन के नाम पर रेलवे ने डाला जेब पर डाका

कोरोना वायरस के संक्रमण के दौर में नागरिकों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक ले जाने के लिए रेलवे के द्वारा शुरू की गई स्पेशल ट्रेन अब तक चल रही है। अब हालात सामान्य हो जाने के बावजूद नियमित रेल सेवा शुरू नहीं की जा रही है। स्पेशल ट्रेन के नाम पर रेलवे लोगों की जेब पर डाका डालने में लगा हुआ है।

1 min read
Rising Indore
17 November 2021

शादी का वादा कर शारीरिक संबंध बनाने वाला बलात्कार का दोषी नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने बलात्कार के आरोप में दर्ज एक एफआईआर को रद्द करते हुए कहा कि इस आशय का कोई आरोप नहीं है कि आरोपी द्वारा किया गया शादी का वादा शुरूआत से ही झूठा था। आरोपी की एफआईआर रद्द करने की मांग वाली याचिका इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी, जिसके बाद उसने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई और दलील दी कि एफआईआर के साथ-साथ सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दिए गए बयान को पढ़ने से साफ संकेत मिलता है कि जब उसने पीड़िता से संबंधों की शुरुआत की थी, तो आरोपी का ऐसा कोई इरादा नहीं था कि वह पीड़िता से शादी नहीं करना चाहता है और न ही यह सुझाव दिया जा सकता है कि उसका शादी करने का वादा झूठा था।

1 min read
Rising Indore
17 November 2021

कर्नाटक मे 6 हजार करोड का बिटकॉइन स्कैम

कर्नाटक बिटकॉइन स्कैम मामले के आरोपियों ने जन धन खातों को भी हैक किया था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने ये जानकारी दी है। उनके मुताबिक हरेक जन धन खाते से 2-2 रुपये ट्रांसफर किए गए। इस तरह आरोपियों ने लगभग 6000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए।

1 min read
Rising Indore
17 November 2021

फिर पूरे देश में चमकने की और इंदौर...

दिल्ली सरकार के शहरी विकास मंत्रालय के द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के परिणामों की घोषणा 20 नवंबर को दिल्ली में की जाएगी। इस घोषणा के साथ ही आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह के लिए इंदौर भोपाल सहित प्रमुख शहरों को बुलाया गया है। यह बुलावा आते ही एक बार फिर पूरे देश में इंदौर चमकने की तरफ बढ़ गया है।

1 min read
Rising Indore
17 November 2021

1000 करोड़ के मेट्रो रेल के काम के भूमि पूजन की तैयारी

आने वाले दिनों में इंदौर में 1000 करोड़ रुपए की लागत के मेट्रो रेल के कामकाज के भूमि पूजन की तैयारी की जा रही है। राज्य सरकार के निर्देश पर विधानसभा चुनाव के पहले मेट्रो रेल चलाने के लिए पूरी ताकत लगाने में इन दिनों अधिकारी जुटे हुए हैं। इंदौर में मेट्रो रेल का प्रोजेक्ट अभिशाप का शिकार रहा है। जब से इस प्रोजेक्ट का काम शुरू हुआ है तब यह काम इतनी धीमी गति से चल रहा है कि कहीं भी काम नजर आने के हालात ही नहीं बन पा रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए पिछले कुछ महीने से राज्य सरकार के द्वारा रुचि लिए जाने के कारण इंदौर में मेट्रो रेल के कामकाज में तेजी आई है। अब जगह जगह पिलर बनते हुए नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही लोगों को यह लगने लगा है कि मेट्रो रेल का कामकाज चल रहा है। वैसे अभी यह सारा कामकाज एमआर-10 वाले मार्ग तक ही सीमित है। ऐसे में शहर में तो नागरिकों को इस काम के चलने की स्थिति देखने का प्रश्न ही नहीं उठता है।

1 min read
Rising Indore
17 November 2021