नेपाल मे बाबा रामदेव को झटका
Rising Indore|16 June 2021
पड़ोसी देश नेपाल में बाबा रामदेव को बड़ा झटका लगा है। वहां सरकार के द्वारा कोरोनिल किट के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM RISING INDOREView All

ट्रेन लेट होने से फ्लाइट छुटी रेलवे को अब देना होगा हर्जाना

सुप्रीम कोर्ट ने ट्रेनों के देरी से चलने के लिए इंडियन रेलवे को जिम्मेदार माना। इसके साथ ही यह निर्देश भी दिए हैं कि, रेलवे ट्रेनों के लेट होने की जिम्मेदारी से बच नहीं सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यात्री को ट्रेन विलंब से पहुंचाती है, अगर इससे किसी यात्री को नुकसान होता है तो रेलवे को मुआवजे का भुगतान करने के लिए तैयार रहना चाहिए। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला एक यात्री द्वारा दायार की गई शिकायत पर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने रेलवे को उस यात्री को 30 हजार मुआवजा देने का निर्देश भी दिया।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

ताजा मामला गणेश प्रतिमाओं के अनादर पूर्वक विसर्जन का

नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही सिर चढ़कर बोल रही है। ताजा मामला गणेशजी की घर-घर में स्थापित प्रतिमाओं के नगर निगम के द्वारा अनादर पूर्वक विसर्जन किए जाने का है। इसके पूर्व कभी शहरी क्षेत्र से बुजुर्गों को उठाकर ग्रामीण क्षेत्र में ले जाकर छोडने के मामले में भी निगम के अधिकारी चर्चा में आ चुके हैं। इन अधिकारियों की लापरवाही के चलते कहीं मात्र 1इंच बारिश में शहर की सड़कें डूब जाती है, तो कहीं सडक बनने के बाद सीवरेज और पानी की लाइन डालने के नाम पर खोद दी जाती है।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए जरूरी है कि खत्म कर दें आयकर

कोरोना के संक्रमण काल के दौरान बने हालात ने देश की अर्थव्यवस्था की हालत खराब कर दी है। अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा किए जा रहे सारे प्रयास अब तक नाकाफी साबित हए हैं। ऐसे में यह विचार इन दिनों देश में सबसे ज्यादा तेजी से चल रहा है कि क्यों न देश में आयकर को समाप्त कर दिया जाए।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

इंदिरा गांधी की राह पर मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय इंदिरा गांधी की राह पर चल पड़े हैं। उनके द्वारा विधानसभा चुनाव से 13 महीने पहले गुजरात में मुख्यमंत्री सहित पूरे मंत्रिमंडल को बदल डाला गया है। इसके साथ ही अनजान व्यक्ति को मुख्यमंत्री बना कर रिमोट कंट्रोल पॉलिटिक्स का नया अध्याय लिखा जा रहा है।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

स्मार्ट सिटी याने स्मार्ट कमाई

केंद्र सरकार द्वारा घोषित किए गए 5 साल के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की अवधि पूरी होते होते ही इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत बनाई गई स्मार्ट सड़क दम तोड़ने लगी है। सड़कों की जो स्थिति उजागर होकर सामने आ रही है उससे तो यही लगता है कि स्मार्ट सिटी की सड़क यानी स्मार्ट कमाई वाली सड़क। इन दोनों शहरों में से इंदौर को तो स्मार्ट सिटी परियोजना के क्रियान्वयन के लिए हाल ही में पूरे देश में पहला स्थान दिया गया है। जब पहले स्थान वाले शहर की ही यह हालत है तो बाकी शहरों की स्थिति को समझा जा सकता है।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

वोडाफोन आईडिया पर लगा 27 लाख का जुर्माना

राजस्थान में आईटी यानी इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने वोडाफोन-आइडिया को एक मामले में अपने एक ग्राहक को 27.5 लाख रुपये जुर्माना देने का आदेश दिया है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीकॉम कंपनी ने ग्राहक की उचित तरीके से पहचान किए बिना डुप्लिकेट सिम जारी कर दिया था। उस सिम का इस्तेमाल करके पीड़ित के बैंक खाते से अवैध तरीके से 68.5 लाख रुपये निकाल लिए गए थे।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण बन गई भ्रष्टाचार का बड़ा अड्डा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवारों के लिए शुरू की गई । प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अब भ्रष्टाचार का एक बड़ा अड्डा बन गई है। इस योजना में गड़बड़ी के सबूत सबसे पहले बिहार से सामने आए हैं, जिसके बाद सरकार के द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

1700 करोड खर्च फिर भी सीवरेज सड़क पर

नगर निगम की आर्थिक स्थिति चाहे कितनी भी दिवालिया क्यों नहीं हो लेकिन अधिकारी उन कामों में पैसा लगाने से नहीं चूकते हैं, जिसमें कि उनका फायदा ज्यादा होता है। कुछ ऐसा ही मामला इंदौर के सीवरेज सिस्टम से जुड़ा हुआ है। इस सिस्टम पर पिछले 7 साल के दौरान इंदौर नगर निगम के द्वारा 1700 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि खर्च की जा चुकी है, लेकिन फिर भी इंदौर में सीवरेज का पानी सड़क पर बहता हुआ नजर आता है।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

शिवराज ने यह क्या किया जो आ गए निशाने पर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जब वायरल हुई तो उस पर मजाक उड़ने लगे। इस तस्वीर में दूर पीछे खड़े शख्स की हरकत को लेकर भी निशाना साधा जा रहा है।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

चीन ने कार्टून के माध्यम से बोला भारत पर हमला

G7 देशो की मीटिंग में भारत की उपस्थिति और अपनी आलोचना से बौखलाये चीन ने एक कार्टून अपने सोशल मीडिया वीवो पर डाला है। इस कार्टून के माध्यम से चीन ने भारत पर हमला बोला है।

1 min read
Rising Indore
30 June 2021
RELATED STORIES

PEACE, LOVE & NAMASTE

A Venture to the Top of the World

6 mins read
Adventure Motorcycle (ADVMoto)
September - October 2021

WE WANTED FLYING CARS. INSTEAD WE GOT TARGETED ADS, MORE SURVEILLANCE, INSURRECTIONISTS, AND PETER THIEL

AN EXCLUSIVE EXCERPT FROM THE CONTRARIAN, A NEW BIOGRAPHY

10+ mins read
Bloomberg Businessweek
September 20, 2021

Shining Simplicity

THE ART OF REMOVING AND CREATING HABITS.

10 mins read
Heartfulness eMagazine
September 2021

HARMONY

Comet

3 mins read
Guitar Player
October 2021

The Sleeping Pilot

IN JULY OF 1943, it was the same as now: sunshine was a treasured commodity in Oxfordshire, England. So, even in the middle of a war, when the sun came out and the guns were quiet, young men would do the natural thing and enjoy it in the most natural of ways: with an afternoon nap. The war be damned.

1 min read
Flight Journal
September - October 2021

Bangkok to Bali and Beyond

Sail to the cultural wonders of Southeast Asia.

4 mins read
Global Traveler
August 2021

CREATING UNBEATABLE PARENT-INSTRUCTOR TEAMS

“IN A TRADITIONAL MARTIAL ARTS SCHOOL, PARENTS AND INSTRUCTORS BECOME AN UNBEATABLE TEAM HELPING SHAPE CHILDREN FOR THE PATH TO SUCCESS.”

5 mins read
Black Belt
August/September 2021

JOE BÜRGI 2SERIES

BRICK WORKERS FROM BANGLADESH | CHILDREN OF BANGLADESH

3 mins read
Lens Magazine
July 2021

Contentment - THE ART OF REMOVING AND CREATING HABITS

DAAJI continues his series on refining habits, in the light of Patanjali’s Ashtanga Yoga and current scientific and yogic principles and practices. Last month, he explored the first Niyama of purity, shaucha. This month he shares his insights on that pivotal human quality – contentment, which is known in Yoga as santosh.

10+ mins read
Heartfulness eMagazine
August 2021

THE CAB RIDE

I sat in the cab on my way to the airport as the driver zoomed over Delhi’s wide roads. The sun was rising over the horizon as a new day dawned – quite literally, as election day approached the city of Delhi.

1 min read
Heartfulness eMagazine
August 2021