वैक्सीन है नहीं और कर रहे हैं टीकाकरण का प्रचार
Rising Indore|16 June 2021
इस समय वैक्सीन की कमी सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है। शहर में लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए लगाई जाने वाली वैक्सीन के अधिकांश सेंटर बंद कर दिए गए हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा ऐसे समय पर सारे शहर में वैक्सीनेशन का प्रचार किया जा रहा है।

कोरोना के संक्रमण के इस दूसरे दौर में करीब 60 दिन के कर्फ्यू रूपी लॉकडाउन के बाद अब जाकर शहर को थोड़ी सी राहत मिलना शुरू हुई है। पिछले शुक्रवार से ही शहर में अधिकांश सेवाओं को खोलने की अनुमति जिला प्रशासन के द्वारा दी गई है। अभी भी रविवार के दिन का लॉकडाउन जारी है। इस दिन दूध और दवाई की दुकानों के अलावा अन्य सभी कार्यों के लिए पूरी तरह से रोक है।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM RISING INDOREView All

वोडाफोन आईडिया पर लगा 27 लाख का जुर्माना

राजस्थान में आईटी यानी इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने वोडाफोन-आइडिया को एक मामले में अपने एक ग्राहक को 27.5 लाख रुपये जुर्माना देने का आदेश दिया है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीकॉम कंपनी ने ग्राहक की उचित तरीके से पहचान किए बिना डुप्लिकेट सिम जारी कर दिया था। उस सिम का इस्तेमाल करके पीड़ित के बैंक खाते से अवैध तरीके से 68.5 लाख रुपये निकाल लिए गए थे।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण बन गई भ्रष्टाचार का बड़ा अड्डा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवारों के लिए शुरू की गई । प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अब भ्रष्टाचार का एक बड़ा अड्डा बन गई है। इस योजना में गड़बड़ी के सबूत सबसे पहले बिहार से सामने आए हैं, जिसके बाद सरकार के द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

1700 करोड खर्च फिर भी सीवरेज सड़क पर

नगर निगम की आर्थिक स्थिति चाहे कितनी भी दिवालिया क्यों नहीं हो लेकिन अधिकारी उन कामों में पैसा लगाने से नहीं चूकते हैं, जिसमें कि उनका फायदा ज्यादा होता है। कुछ ऐसा ही मामला इंदौर के सीवरेज सिस्टम से जुड़ा हुआ है। इस सिस्टम पर पिछले 7 साल के दौरान इंदौर नगर निगम के द्वारा 1700 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि खर्च की जा चुकी है, लेकिन फिर भी इंदौर में सीवरेज का पानी सड़क पर बहता हुआ नजर आता है।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

शिवराज ने यह क्या किया जो आ गए निशाने पर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जब वायरल हुई तो उस पर मजाक उड़ने लगे। इस तस्वीर में दूर पीछे खड़े शख्स की हरकत को लेकर भी निशाना साधा जा रहा है।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

चीन ने कार्टून के माध्यम से बोला भारत पर हमला

G7 देशो की मीटिंग में भारत की उपस्थिति और अपनी आलोचना से बौखलाये चीन ने एक कार्टून अपने सोशल मीडिया वीवो पर डाला है। इस कार्टून के माध्यम से चीन ने भारत पर हमला बोला है।

1 min read
Rising Indore
30 June 2021

आधी कीमत पर दुकान बेचने को तैयार

इंदौर विकास प्राधिकरण अपने मौके के माल को आधी कीमत पर देने के लिए इन दिनों तत्पर नजर आ रहा है। प्राधिकरण के अधिकारियों के द्वारा योजना क्रमांक 140 की दुकानों को अपने हित में कम कीमत पर देने की कोशिश की जा रही है। इस कोशिश को आने वाली बोर्ड मीटिंग में मोहर लगाकर मुकाम तक पहुंचाया जाएगा। इसमें भी आश्चर्य यह है कि मेन रोड की दुकानों को कम कीमत पर और पीछे की दुकानों को ज्यादा कीमत पर बेचने का खेल खेला जा रहा है।

1 min read
Rising Indore
30 June 2021

मध्यप्रदेश में सोशल मीडिया पर कांग्रेस ने भाजपा को पछाड़ा...

मध्यप्रदेश में इस समय सोशल मीडिया पर कांग्रेस ने भाजपा को साइडलाइन कर दिया है। यह स्थिति बनने से भाजपा के प्रमुख नेता चिंता में पड़ गए हैं। इस चिंता के परिणाम स्वरूप अब प्रदेश में भाजपा अपने सोशल मीडिया प्रभारी के साथ ही प्रवक्ताओं को बदलने की तैयारी में है।

1 min read
Rising Indore
30 June 2021

नाले से बनी नदी में तैर रही है मछलियां

इंदौर हमारे शहर के लोगों के लिए यह सुकून देने वाली खबर है कि इंदौर नगर निगम के द्वारा जिस नाले को नदी के रूप में परिवर्तित किया गया है, उस नदी में अब मछलियां तैर रही है। नदी के किनारे के क्षेत्र का विकास अब इस वर्ष में निगम की प्राथमिकता बन गया है।

1 min read
Rising Indore
16 June 2021

मोघे ने दिखाई ताकत तो खुल सका इंदौर

पिछले शुक्रवार को जब अचानक शाम को क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक आयोजित की गई और फिर देर रात को कलेक्टर का आदेश जारी हुआ, जिससे कि इंदौर के खुलने का रास्ता प्रशस्त हुआ। यह सब कुछ अचानक और इतनी तेजी से हुआ कि किसी को कुछ समझ ही नहीं आ सका। इंदौर का प्रशासन अभी इंदौर में छूट देने का पक्षधर नहीं था। शहर में छूट देने के बारे में सांसद और विधायक की आवाज बोनी पड़ गई थी। ऐसे में पूर्व महापौर कृष्ण मुरारी मोघे ने अपनी ताकत दिखाई तो इंदौर खुल सका।

1 min read
Rising Indore
16 June 2021

नेपाल मे बाबा रामदेव को झटका

पड़ोसी देश नेपाल में बाबा रामदेव को बड़ा झटका लगा है। वहां सरकार के द्वारा कोरोनिल किट के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

1 min read
Rising Indore
16 June 2021
RELATED STORIES

मालवा में सांप्रदायिक लावा

एक के बाद एक कई सांप्रदायिक घटनाओं ने मध्य प्रदेश के समृद्ध पश्चिमी भाग मालवा को हिलाकर रख दिया है. लोग आशंकित हैं कि न जाने कब क्या हो जाए?

1 min read
India Today Hindi
September 22, 2021

BLENDING AESTHETICS WITH FUNCTIONALITY

The single largest space devoted to luxury interiors in India, FCML provides a harmonious integration of unique interior home design ideas and versatile living inspiration

3 mins read
AD Architectural Digest India
September - October 2021

Revolt That Lit The Fire Of Freedom

They defied the begum and the British to establish a parallel government, only to be brutally killed. But the sacrifice of the 356 rebel sepoys of the Bhopal contingent remains all but forgotten

6 mins read
THE WEEK
August 22, 2021

“BIG OPPORTUNITIES AHEAD FOR CONSTRUCTION, MINING EQUIPMENT BIZ”

Commercial coal mining will bring capital investments of ₹33,000 crores in the next five years which will boost the size of the mining equipment biz to around ₹21,900 crores by 2025 with highest investment likely in dumpers, followed by crushing, pulverizing and sizing equipment, Sandeep Mathur, Brand Leader, Case India, told Ritwik Sinha of Coal Insights. The company has been attached to a number of government projects like Sagarmala, Bharatmala, Pradhan Mantri gram Sadak Yojna and Trilateral Highway (India-Myanmar-Thailandhighway).

4 mins read
Coal Insights
April 2021

ROAD TRIPPIN' WITH MY ROTTIE

A Road Trip with your doggo!

4 mins read
Creature Companions
February 2021

Money Matters

MANAGING YOUR MONEY CAN BE TRICKY. SEND YOUR QUERIES, AND PERSONAL FINANCE EXPERTS WILL HELP YOU RESOLVE ANY ISSUE

2 mins read
Business Today
March 07, 2021

Rustic elegance

Spread across 3000 sq.ft. Calipso Beauty Salon in Indore is a sustainable implementation of functionality in a contemporary setting. Designed by Jagjeet Tuteja Design Studio, the design philosophy of the space creates resonance with the brand ethos.

2 mins read
Visual Merchandising and Retail Design
February 2021

Discounting 2020

In an upfront conversation, Dinesh Tyagi, Director at ICAT spoke of the need to discount 2020 from the five-year vision and 10-year target plan of ICAT.

7 mins read
Auto Components India
January 2021

Debating tactile engagements

Revathi Kamath, Kamath Design Studio

8 mins read
Domus India
November 2020

इंदौर में मिले 516 नए पॉजिटिव, 5 की मौत

इंदौर में सोमवार को कोरोना संदिग्ध 5349 मरीजों के सैंपल जांचे गए, जिनमें से 516 मरीज पॉजिटिव आए।

1 min read
Haribhoomi Delhi
December 09, 2020