दिसंबर अंत तक हर व्यक्ति को वैक्सीन लगना असंभव
Rising Indore|09 June 2021
सरकार के दावे में ही छुपी है कमियां, 108 करोड़ लोगों के लिए 216 करोड़ वैक्सीन के डोज जुटाना मुश्किल

केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में यह दावा किया गया है कि दिसंबर के अंत तक देश के हर व्यक्ति को वैक्सीन लगा दी जाएगी। हकीकत की कसौटी पर जब सरकार के इस दावे को देखा गया तो स्पष्ट रूप से यह तथ्य सामने आया कि ऐसा हो पाना असंभव है, क्योंकि सरकार के दावे में ही कमियां छुपी हुई हैं। देश के एक सौ आठ करोड़ नागरिकों के लिए 216 करोड़ वैक्सीन के डोज जुटाना मुश्किल नजर आता है।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM RISING INDOREView All

ट्रेन लेट होने से फ्लाइट छुटी रेलवे को अब देना होगा हर्जाना

सुप्रीम कोर्ट ने ट्रेनों के देरी से चलने के लिए इंडियन रेलवे को जिम्मेदार माना। इसके साथ ही यह निर्देश भी दिए हैं कि, रेलवे ट्रेनों के लेट होने की जिम्मेदारी से बच नहीं सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यात्री को ट्रेन विलंब से पहुंचाती है, अगर इससे किसी यात्री को नुकसान होता है तो रेलवे को मुआवजे का भुगतान करने के लिए तैयार रहना चाहिए। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला एक यात्री द्वारा दायार की गई शिकायत पर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने रेलवे को उस यात्री को 30 हजार मुआवजा देने का निर्देश भी दिया।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

ताजा मामला गणेश प्रतिमाओं के अनादर पूर्वक विसर्जन का

नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही सिर चढ़कर बोल रही है। ताजा मामला गणेशजी की घर-घर में स्थापित प्रतिमाओं के नगर निगम के द्वारा अनादर पूर्वक विसर्जन किए जाने का है। इसके पूर्व कभी शहरी क्षेत्र से बुजुर्गों को उठाकर ग्रामीण क्षेत्र में ले जाकर छोडने के मामले में भी निगम के अधिकारी चर्चा में आ चुके हैं। इन अधिकारियों की लापरवाही के चलते कहीं मात्र 1इंच बारिश में शहर की सड़कें डूब जाती है, तो कहीं सडक बनने के बाद सीवरेज और पानी की लाइन डालने के नाम पर खोद दी जाती है।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए जरूरी है कि खत्म कर दें आयकर

कोरोना के संक्रमण काल के दौरान बने हालात ने देश की अर्थव्यवस्था की हालत खराब कर दी है। अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए केंद्र सरकार के द्वारा किए जा रहे सारे प्रयास अब तक नाकाफी साबित हए हैं। ऐसे में यह विचार इन दिनों देश में सबसे ज्यादा तेजी से चल रहा है कि क्यों न देश में आयकर को समाप्त कर दिया जाए।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

इंदिरा गांधी की राह पर मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस समय इंदिरा गांधी की राह पर चल पड़े हैं। उनके द्वारा विधानसभा चुनाव से 13 महीने पहले गुजरात में मुख्यमंत्री सहित पूरे मंत्रिमंडल को बदल डाला गया है। इसके साथ ही अनजान व्यक्ति को मुख्यमंत्री बना कर रिमोट कंट्रोल पॉलिटिक्स का नया अध्याय लिखा जा रहा है।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

स्मार्ट सिटी याने स्मार्ट कमाई

केंद्र सरकार द्वारा घोषित किए गए 5 साल के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की अवधि पूरी होते होते ही इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत बनाई गई स्मार्ट सड़क दम तोड़ने लगी है। सड़कों की जो स्थिति उजागर होकर सामने आ रही है उससे तो यही लगता है कि स्मार्ट सिटी की सड़क यानी स्मार्ट कमाई वाली सड़क। इन दोनों शहरों में से इंदौर को तो स्मार्ट सिटी परियोजना के क्रियान्वयन के लिए हाल ही में पूरे देश में पहला स्थान दिया गया है। जब पहले स्थान वाले शहर की ही यह हालत है तो बाकी शहरों की स्थिति को समझा जा सकता है।

1 min read
Rising Indore
22 September 2021

वोडाफोन आईडिया पर लगा 27 लाख का जुर्माना

राजस्थान में आईटी यानी इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने वोडाफोन-आइडिया को एक मामले में अपने एक ग्राहक को 27.5 लाख रुपये जुर्माना देने का आदेश दिया है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, टेलीकॉम कंपनी ने ग्राहक की उचित तरीके से पहचान किए बिना डुप्लिकेट सिम जारी कर दिया था। उस सिम का इस्तेमाल करके पीड़ित के बैंक खाते से अवैध तरीके से 68.5 लाख रुपये निकाल लिए गए थे।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण बन गई भ्रष्टाचार का बड़ा अड्डा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवारों के लिए शुरू की गई । प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अब भ्रष्टाचार का एक बड़ा अड्डा बन गई है। इस योजना में गड़बड़ी के सबूत सबसे पहले बिहार से सामने आए हैं, जिसके बाद सरकार के द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

1700 करोड खर्च फिर भी सीवरेज सड़क पर

नगर निगम की आर्थिक स्थिति चाहे कितनी भी दिवालिया क्यों नहीं हो लेकिन अधिकारी उन कामों में पैसा लगाने से नहीं चूकते हैं, जिसमें कि उनका फायदा ज्यादा होता है। कुछ ऐसा ही मामला इंदौर के सीवरेज सिस्टम से जुड़ा हुआ है। इस सिस्टम पर पिछले 7 साल के दौरान इंदौर नगर निगम के द्वारा 1700 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि खर्च की जा चुकी है, लेकिन फिर भी इंदौर में सीवरेज का पानी सड़क पर बहता हुआ नजर आता है।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

शिवराज ने यह क्या किया जो आ गए निशाने पर

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जब वायरल हुई तो उस पर मजाक उड़ने लगे। इस तस्वीर में दूर पीछे खड़े शख्स की हरकत को लेकर भी निशाना साधा जा रहा है।

1 min read
Rising Indore
15 September 2021

चीन ने कार्टून के माध्यम से बोला भारत पर हमला

G7 देशो की मीटिंग में भारत की उपस्थिति और अपनी आलोचना से बौखलाये चीन ने एक कार्टून अपने सोशल मीडिया वीवो पर डाला है। इस कार्टून के माध्यम से चीन ने भारत पर हमला बोला है।

1 min read
Rising Indore
30 June 2021
RELATED STORIES

US Consumer Confidence Shows Solid Gain In January

U.S. consumer confidence showed a strong gain in January, bolstered by continued strength in the job market.

1 min read
AppleMagazine
January 31, 2020

दिसंबर 2023 से होंगे रामलला के दर्शन, 2025 तक पूरा होगा मंदिर निर्माण

रामभक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी

1 min read
Haribhoomi Delhi
August 05, 2021

दिसंबर तक चल सकता है किसान आंदोलन : राकेश टिकैत

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में चल रहे किसान आंदोलन के इस साल दिसंबर तक चलने की संभावना है। यह बात भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने रविवार को यहां कही।

1 min read
Samagya
March 15, 2021

खुदरा महंगाई दिसंबर में घटकर 4.6 फीसदी पर

एक साल तक ऊंची महंगाई और कम वृद्धि के बाद रवाद्य महंगाई में तेज गिरावट से मुरव्य महंगाई पर अंकुश लगा। नीतिगत दरें तय करते हुए आरबीआई खुदरा महंगाई के आंकड़ों पर गौर करता है

1 min read
Business Standard - Hindi
January 13, 2021

देश में दिसंबर तक मिल सकती है कोविड टीके को मंजूरी

• एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा, दिसंबर-जनवरी में मिल सकती है टीके को आपात मंजूरी • कुछ टीकों पर चल रहा है तीसरे चरण का परीक्षण • गुणवत्ता, सुरक्षा और असर को लेकर कोई समझौता नहीं होगा • सीरम इस महीने नियामक के पास मंजूरी के लिए कर सकती है आवेदन

1 min read
Business Standard - Hindi
December 04, 2020

Holiday Party For One?

They say Christmas is a time for children and family, but what happens if youre on the single circuit when it comes to the celebrations?

8 mins read
Essentials
December 2015