ऑपरेशन पुष्प नगर-अयोध्यापुरी
Rising Indore|24 February 2021
इंदौर जिला कलेक्टर मनीष सिंह की देखरेख में जिला प्रशासन पुलिस विभाग और सहकारिता विभाग के द्वारा मिलकर चलाए गए ऑपरेशन पुष्प नगर और अयोध्यापुरी ने पूरे प्रदेश में सबसे बड़ी कार्रवाई का कीर्तिमान बना लिया है। इन दोनों कॉलोनियों के प्लाट धारकों को अब उनके अधिकार का प्लाट तो मिल जाएगा, लेकिन इस प्लाट पर मकान बनाने के लिए उन्हें अभी और इंतजार करना होगा

प्लॉट तो मिलेगा लेकिन मकान बनाने के लिए करना होगा इंतजार

पिछले दिनों जब प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंदौर विकास प्राधिकरण के द्वारा निर्मित पिपलियाहाना फ्लाईओवर ब्रिज का उद्घाटन करने के लिए आए थे तब उनके समक्ष विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 के विधायक महेंद्र हार्डिया ने पुष्प नगर के प्लाट धारकों का दर्द रखा था। गृह निर्माण सहकारी संस्था के माध्यम से नागरिकों के द्वारा अपने खून पसीने की कमाई को जमा कर प्लाट खरीदा गया। इस प्लाट पर उन्हें रजिस्ट्री भी हो गई, लेकिन प्लाट का कब्जा नहीं मिल रहा है। यह नागरिक पिछले कई सालों से शिकायत कर रहे हैं और चक्कर आ रहे हैं। यह मामला सामने आने पर मुख्यमंत्री ने अपने कार्यक्रम में अपने संबोधन में ही इंदौर के प्रशासन को निर्देश दिया था कि वे इन नागरिकों की समस्या का समाधान करें। इसके बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने पुलिस विभाग और सहकारिता विभाग के अधिकारियों को साथ में लेकर इस कॉलोनी का और इसके साथ में एलआईसी चौराहा के पास स्थित अयोध्या पुरी कॉलोनी का ऑपरेशन करने का फैसला लिया।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM RISING INDOREView All

व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए एडमिन जिम्मेदार नहीं

वाट्सएप ग्रुप में किसी सदस्य की आपत्तिजनक पोस्ट के लिए एडमिन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकेगा। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि इसके लिए एडमिन के खिलाफ आपराधिक मुकदमा नहीं चलाया जा सकेगा। वाट्सएप ग्रुप चलाने वाले एडमिन के लिए राहत की खबर है। ग्रुप में किसी सदस्य की आपत्तिजनक पोस्ट के लिए अब एडमिन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकेगा। इतना ही नहीं अब वाट्सएप ग्रुप एडमिन के खिलाफ आपराधिक मुकदमा भी नहीं चलाया जा सकेगा। बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक अहम फैसले में कहा है कि व्हाट्सएप ग्रुप में अन्य सदस्यों की आपत्तिजनक पोस्ट के लिए ग्रुप एडमिन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने 33 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले को खारिज कर दिया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

दो मुक्तिधाम में नए शवदाह गृह का निर्माण

इंदौर नगर निगम के द्वारा बिना किसी शोरशराबे के खामोशी के साथ दो मुक्तिधाम में नए शवदाह गृह का निर्माण किया गया है। इन दिनों शहर में हर दिन मौत ही इतनी हो रही है कि शव के क्रिया कर्म के नए स्थान बनाना जरूरी हो गया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

मनीष सिंह vs पूर्णिमा गडरिया

कलेक्टर मनीष सिंह की ओर से स्वास्थ्य विभाग में जिला स्वास्थ्य अधिकारी पूर्णिमा गडरिया को हमेशा एक अच्छी और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के रूप में प्रोत्साहित किया जाता रहा है। इसके साथ ही गडरिया भी हमेशा उत्साह के साथ कलेक्टर के आदेशों का पालन कर अपनी भूमिका का निर्वहन करती रही हैं। ऐसे में जब इन दोनों अधिकारियों के बीच में विवाद की लकीर इस तरह से खिंचा गई कि स्वास्थ्य विभाग के सारे अधिकारी हड़ताल पर जाने को आमदा हो गए तो जानने वालों को बात हजम नहीं हुई। वह यह सोच कर परेशान थे कि आखिर इस विवाद की जड़ क्या है? जब इस सिलसिले में खोजबीन की गई तो स्पष्ट हुआ कि सारे शहर में मारामारी का केंद्र बना रेमडेसीविर इंजेक्शन इस विवाद की जड़ में समाया हुआ है। इसके साथ में है स्वास्थ्य विभाग में पिछले 1 साल से संविदा नियुक्ति के आधार पर कार्य कर रही अपूर्वा तिवारी। इंजेक्शन और अपूर्वा के गठजोड़ के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अहम को लगी ठेस ने इस विवाद को जन्म दिया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

किराना दुकानों को लेकर लिए फैसले से स्थिति बिगड़ी

जिला प्रशासन के द्वारा किराने की दुकानों को लेकर लिए गए फैसले ने इंदौर के हालात को बिगाड़ना शुरू कर दिया है। ऐसे फैसले के चलते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ना असंभव हो जाएगा। अभी तो शुरुआत ही हुई है यह जरूरी है कि प्रशासन अपने फैसले की खुद समीक्षा कर लें और उसमें सुधार कर ले।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

सांसद नाकाम- जनता मांग रही है काम का हिसाब

कोरोना वायरस के संक्रमण के इस काल में जितनी चर्चा इस संक्रमण की हो रही है, उतनी ही चर्चा इंदौर के सांसद शंकर लालवानी की नाकामी की हो रही है। आए दिन सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर ऑडियो जारी हो रहे हैं। इन ऑडियो में बात करने वाला व्यक्ति सांसद से उनके काम का हिसाब मांगता हुआ सुनाई दे रहा है। यह सवाल बार-बार उठ रहा है कि सांसद जी आपने अब तक क्या किया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

बंगाल में भाजपा की और बुरी गत होती यदि...

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की वापसी के साथ ही चर्चा में आए चुनाव प्रबंधन विशेषज्ञ प्रशांत किशोर ने कहा है कि बंगाल में भाजपा की और भी बुरी गत होती यदि चुनाव आयोग ने भाजपा का साथ नहीं दिया होता।

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

ऑक्सीजन में भी लूट लिया

शासन ने दी सस्ती ऑक्सीजन अस्पतालों ने मरीज के बिल में लगाए हजारों रुपए

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

अंतिम संस्कार के सामान की दुकान खूब चल रही है

शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बड़ी संख्या में नई दुकानें भी खुली कोरोना वायरस के संक्रमण के इस दौर में शहर में अंतिम संस्कार के सामान की दुकान खूब जमकर चल रही है। इन दुकानों पर हो रहे व्यापार को देखते हुए शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बड़ी संख्या में इस कार्य की नई दुकानें भी खुल गई है।

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

मोदी के घमंड से भारत में खौफ के हालात

इन दिनों विश्व के मीडिया में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़बोलेपन और उनके द्वारा किए जाने वाले झूठे दावों की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है। अब ताजा मामला फ्रांस के अखबार ले मौडे का सामने आया है। इस अखबार के द्वारा हाल ही में प्रकाशित किए गए अपने आलेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की गई है।इस आलेख में कहा गया है कि मोदी के घमंड के कारण भारत में खौफ के हालात बन गए हैं।

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

देश के हर नागरिक के लिए नहीं है टीका

ऐलान हो चुका है कि 1 मई से देश में 18 बरस से ऊपर के सभी लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन लगाई जाएगी। रजिस्ट्रेशन कराने के लिए भी कह दिया गया है। रजिस्ट्रेशन कराइए, अपना स्लॉट बुक करिए और जाकर वैक्सीन की डोज लगवा लीजिए, लेकिन क्या ये सब इतना ही आसान है? लगता नहीं। क्योंकि देश में इतने टीके हैं ही नहीं कि जो सभी को लगाए जा सकें। ये बात कह रहे हैं अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री।

1 min read
Rising Indore
28 April 2021