मोदी के दोस्त अडानी ऑस्ट्रेलिया में संकट में
Rising Indore|January 06, 2021
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्योगपति दोस्त अडानी ऑस्ट्रेलिया में कोयले की खदान का ठेका लेकर संकट में पड़ गए हैं। उनका संकट जहां हर दिन गहराता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ इस संकट के साथ-साथ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को भी चुनौती मिलने लगी है।

इसके साथ ही चुनौती मिलने लगी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM RISING INDOREView All

व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए एडमिन जिम्मेदार नहीं

वाट्सएप ग्रुप में किसी सदस्य की आपत्तिजनक पोस्ट के लिए एडमिन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकेगा। बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा कि इसके लिए एडमिन के खिलाफ आपराधिक मुकदमा नहीं चलाया जा सकेगा। वाट्सएप ग्रुप चलाने वाले एडमिन के लिए राहत की खबर है। ग्रुप में किसी सदस्य की आपत्तिजनक पोस्ट के लिए अब एडमिन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकेगा। इतना ही नहीं अब वाट्सएप ग्रुप एडमिन के खिलाफ आपराधिक मुकदमा भी नहीं चलाया जा सकेगा। बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक अहम फैसले में कहा है कि व्हाट्सएप ग्रुप में अन्य सदस्यों की आपत्तिजनक पोस्ट के लिए ग्रुप एडमिन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने 33 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले को खारिज कर दिया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

दो मुक्तिधाम में नए शवदाह गृह का निर्माण

इंदौर नगर निगम के द्वारा बिना किसी शोरशराबे के खामोशी के साथ दो मुक्तिधाम में नए शवदाह गृह का निर्माण किया गया है। इन दिनों शहर में हर दिन मौत ही इतनी हो रही है कि शव के क्रिया कर्म के नए स्थान बनाना जरूरी हो गया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

मनीष सिंह vs पूर्णिमा गडरिया

कलेक्टर मनीष सिंह की ओर से स्वास्थ्य विभाग में जिला स्वास्थ्य अधिकारी पूर्णिमा गडरिया को हमेशा एक अच्छी और कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के रूप में प्रोत्साहित किया जाता रहा है। इसके साथ ही गडरिया भी हमेशा उत्साह के साथ कलेक्टर के आदेशों का पालन कर अपनी भूमिका का निर्वहन करती रही हैं। ऐसे में जब इन दोनों अधिकारियों के बीच में विवाद की लकीर इस तरह से खिंचा गई कि स्वास्थ्य विभाग के सारे अधिकारी हड़ताल पर जाने को आमदा हो गए तो जानने वालों को बात हजम नहीं हुई। वह यह सोच कर परेशान थे कि आखिर इस विवाद की जड़ क्या है? जब इस सिलसिले में खोजबीन की गई तो स्पष्ट हुआ कि सारे शहर में मारामारी का केंद्र बना रेमडेसीविर इंजेक्शन इस विवाद की जड़ में समाया हुआ है। इसके साथ में है स्वास्थ्य विभाग में पिछले 1 साल से संविदा नियुक्ति के आधार पर कार्य कर रही अपूर्वा तिवारी। इंजेक्शन और अपूर्वा के गठजोड़ के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अहम को लगी ठेस ने इस विवाद को जन्म दिया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

किराना दुकानों को लेकर लिए फैसले से स्थिति बिगड़ी

जिला प्रशासन के द्वारा किराने की दुकानों को लेकर लिए गए फैसले ने इंदौर के हालात को बिगाड़ना शुरू कर दिया है। ऐसे फैसले के चलते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ना असंभव हो जाएगा। अभी तो शुरुआत ही हुई है यह जरूरी है कि प्रशासन अपने फैसले की खुद समीक्षा कर लें और उसमें सुधार कर ले।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

सांसद नाकाम- जनता मांग रही है काम का हिसाब

कोरोना वायरस के संक्रमण के इस काल में जितनी चर्चा इस संक्रमण की हो रही है, उतनी ही चर्चा इंदौर के सांसद शंकर लालवानी की नाकामी की हो रही है। आए दिन सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर ऑडियो जारी हो रहे हैं। इन ऑडियो में बात करने वाला व्यक्ति सांसद से उनके काम का हिसाब मांगता हुआ सुनाई दे रहा है। यह सवाल बार-बार उठ रहा है कि सांसद जी आपने अब तक क्या किया।

1 min read
Rising Indore
12 May 2021

बंगाल में भाजपा की और बुरी गत होती यदि...

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की वापसी के साथ ही चर्चा में आए चुनाव प्रबंधन विशेषज्ञ प्रशांत किशोर ने कहा है कि बंगाल में भाजपा की और भी बुरी गत होती यदि चुनाव आयोग ने भाजपा का साथ नहीं दिया होता।

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

ऑक्सीजन में भी लूट लिया

शासन ने दी सस्ती ऑक्सीजन अस्पतालों ने मरीज के बिल में लगाए हजारों रुपए

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

अंतिम संस्कार के सामान की दुकान खूब चल रही है

शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बड़ी संख्या में नई दुकानें भी खुली कोरोना वायरस के संक्रमण के इस दौर में शहर में अंतिम संस्कार के सामान की दुकान खूब जमकर चल रही है। इन दुकानों पर हो रहे व्यापार को देखते हुए शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में बड़ी संख्या में इस कार्य की नई दुकानें भी खुल गई है।

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

मोदी के घमंड से भारत में खौफ के हालात

इन दिनों विश्व के मीडिया में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़बोलेपन और उनके द्वारा किए जाने वाले झूठे दावों की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है। अब ताजा मामला फ्रांस के अखबार ले मौडे का सामने आया है। इस अखबार के द्वारा हाल ही में प्रकाशित किए गए अपने आलेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर आलोचना की गई है।इस आलेख में कहा गया है कि मोदी के घमंड के कारण भारत में खौफ के हालात बन गए हैं।

1 min read
Rising Indore
5 May 2021

देश के हर नागरिक के लिए नहीं है टीका

ऐलान हो चुका है कि 1 मई से देश में 18 बरस से ऊपर के सभी लोगों को कोविड-19 की वैक्सीन लगाई जाएगी। रजिस्ट्रेशन कराने के लिए भी कह दिया गया है। रजिस्ट्रेशन कराइए, अपना स्लॉट बुक करिए और जाकर वैक्सीन की डोज लगवा लीजिए, लेकिन क्या ये सब इतना ही आसान है? लगता नहीं। क्योंकि देश में इतने टीके हैं ही नहीं कि जो सभी को लगाए जा सकें। ये बात कह रहे हैं अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री।

1 min read
Rising Indore
28 April 2021
RELATED STORIES

UK AUTHORIZES PFIZER CORONAVIRUS VACCINE FOR EMERGENCY USE

British officials authorized a COVID-19 vaccine for emergency use on Wednesday, greenlighting the world’s first shot against the virus that’s backed by rigorous science and taking a major step toward eventually ending the pandemic.

4 mins read
AppleMagazine
AppleMagazine #475

कोविडः व्यावसायिक गतिविधियों में भारी गिरावट

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का व्यवसाय गतिविधि सूचकांक कोरोनावायरस महामारी से पूर्व के स्तर से नीचे आ गया है।

1 min read
Business Standard - Hindi
April 30, 2021

Adapting to Change

Rapid digitisation and scaling up of non-banking businesses, from cards to insurance and MFs to YONO, have helped SBI transform itself

6 mins read
Business Today
March 21, 2021

Lower Rate A Business Booster In Hard Times

Home loan interest rates have reduced over the last few months – at a time when the entire world went through one of the toughest phases. The economies have just begun reviving. A lower interest rate is the need of the hour to support the nascent resurgence in the Indian economy, says SBI Chairman Dinesh Khara in an interaction with Outlook Money. Excerpts from the interview:

4 mins read
Outlook Money
April 2021

ऑटो डेबिट पालन नहीं तो जुर्माना

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के डेबिट और क्रेडिट कार्ड से किस्तों में भुगतान के संबंध में 1 अप्रैल, 2021 से लागू हो रहे नए नियमों को लेकर पीछे हटने के आसार नहीं हैं। इन नियमों के मुताबिक बैंकों को ऐसे लेनदेन को क्रियान्वित करने से पहले ग्राहकों से बातचीत करनी होगी और उनकी मंजूरी हासिल करनी होगी।

1 min read
Business Standard - Hindi
March 31, 2021

एसएमएस पर नया नियम टला

अवांछित संदेशों पर रोक लगाने से बैंकों के ओटीपी मिलने में हो रही थी समस्या

1 min read
Business Standard - Hindi
March 10, 2021

अग्रिम प्रीमियम भुगतान पर मिलेगी छूट!

• आईआरडीए ने जारी किया है मसौदा दिशानिर्देश • अग्रिम प्रीमियम पर छूट एसबीआई बचत खाते के ब्याज के बराबर होगी • प्रीमियम भुगतान की ऑटोडेबिट सुविधा पर भी लागू होगा यह प्रावधान • बीमा नियामक जल्द जारी कर सकता है अंतिम दिशानिर्देश

1 min read
Business Standard - Hindi
February 26, 2021

वृद्धि में मामूली संकुचन या सुधार की आस

चालू वित्त वर्ष की दो तिमाहियों में लगातार अर्थव्यवस्था में संकुचन के बाद अब सबकी नजर तीसरी तिमाही में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आंकड़ों पर है।

1 min read
Business Standard - Hindi
February 17, 2021

एसबीआई: 10,000 अरब के होम लोन का लक्ष्य!

देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को अपने आवास ऋण (होम लोन) पोर्टफोलियो को 5 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाने में करीब 10 साल लगे। अब उसने अगले पांच साल में होम लोन पोर्टफोलियो दोगुना कर 10 लाख करोड़ रुपये करने का लक्ष्य रखा है। तमाम बैंक और आवास वित्त कंपनियां होम लोन में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।

1 min read
Business Standard - Hindi
February 11, 2021

FIXING THE BANKING MESS

Public trust in India’s banks has been shaken by all the bad news about bank failures, misgovernance and a gargantuan Rs 9.4 lakh crore pile of bad debts. How to avert the impending catastrophe

10+ mins read
India Today
December 28, 2020