आतंक पर प्रहार में जुटीं सुरक्षा एजेंसियां
Hindustan Times Hindi|October 13, 2021
• सुरक्षा बलों के साथ बड़े ऑपरेशन से नेटवर्क ध्वस्त करने की तैयारी • आतंकियों के खिलाफ चलाया जा रहा सघन अभियान

कश्मीर में आतंक पर सुरक्षा बलों के तगड़े प्रहार के बीच एजेंसियों को चौतरफा चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। आतंकी गुट लगातार नएनए तरीकों से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हैं। बिना प्रशिक्षण के कट्टरपंथ के जरिये ब्रेनवाश कर युवाओं को छोटे हथियार थमाकर हमले कराए जा रहे हैं। पीओके में नए आतंकी लांचिंग पैड बनाए गए हैं। घुसपैठ के नए मार्गचिन्हित किए गए हैं।

कई एजेंसियों का आतंक पर साझा प्रहार : आईएसआई को चीन की ओर से मिल रही शह और तालिबान की नई चुनौती के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां बड़े खतरे को भांपकर आतंकियो के खिलाफ सघन अभियान चला रही हैं। अधिकारियों ने कहा, सुरक्षाबल व कई एजेंसियां एनआईए,सीबीआई, ईडी आदि मिलकर आतंक पर प्रहार में जुटी हैं।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM HINDUSTAN TIMES HINDIView All

भारतवंशी डॉक्टर अनिल मेनन अंतरिक्ष में जाएंगे

अमेरिकी वायुसेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भारतीय मूल के चिकित्सक अनिल मेननको नासा ने नौ अन्य लोगों के साथ भविष्य के मिशन के लिए अंतरिक्ष यात्री के रूप में चुना है। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने यह जानकारी दी।

1 min read
Hindustan Times Hindi
December 08, 2021

दुस्साहस : 300 रुपये के लिए युवक को कार से कुचला

ग्रेनो के घरबरा गांव में दो सगे भाइयों ने तीन सौ रुपये के लिए युवक को कार से कुचल कर मार डाला। आरोपियों ने युवक से ट्रेन के टिकट बुक करवाए थे। इसमें अधिक पैसा लेने को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि दूसरा आरोपी अभी फरार है।

1 min read
Hindustan Times Hindi
December 08, 2021

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में पारा शून्य से सात डिग्री नीचे पहुंचा

अगले दो दिनों तक घाटी में बारिश और हिमपात की संभावना, श्रीनगर में शून्य से कम 1.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ

1 min read
Hindustan Times Hindi
December 08, 2021

गोरखपुर में मोदी और मेरठ में जयंत अखिलेश ने चुनावी माहौल गरमाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गोरखपुर दौरे और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व रालोद मुखिया जयंत चौधरी की मेरठ में रैली से मंगलवार को यूपी का सियासी माहौल गरमा गया। प्रधानमंत्री ने बिना नाम लिए सपा पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि अपनी तिजोरी भरने और आतंकियों पर मेहरबानी दिखाने वाले प्रदेश के लिए खतरे की घंटी हैं।

1 min read
Hindustan Times Hindi
December 08, 2021

क्रिप्टोकरंसी निवेशकों का ब्योरा देना होगा

जल्द ही क्रिप्टो एक्सचेंज को क्रिप्टोकरंसी निवेशकों का केवाईसी (अपने ग्राहक को जानें) ब्योरा पूंजी बाजार नियामक सेबी और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को देना 3 होगा। सेबी और आरबीआई को यह अधिकार संसद में पेश होने वाले 'द क्रिप्टोकरंसी एंड रेगुलेशन ऑफ ऑफिशियल डिजिटल करेंसी बिल, 2021' से मिलेगा। इस से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

1 min read
Hindustan Times Hindi
December 08, 2021

नगालैंड जैसी घटना दोबारा न हो, यह सुनिश्चित करेंगे : शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को नगालैंड के मोन जिले में हुई घटना पर खेद जताते हुए कहा कि गफलत के चलते सेना ने गोलियां चलाईं। उन्होंने कहा, सभी एजेंसियों से यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि भविष्य में ऐसी किसी घटना की पुनरावृत्ति न हो।

1 min read
Hindustan Times Hindi
December 07, 2021

चयन में कड़े फैसले की संभावना : द्रविड़

हर कोई एकदूसरे के लिए कड़ी चुनौती पेश कर रहा है। ऐसे में हमें कुछ कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं। पर जब तक हमारा स्पष्ट संवाद रहता है और हम खिलाड़ियों को समझाते हैं कि ऐसा क्यों हुआ, तब तक कोई समस्या नहीं है।

1 min read
Hindustan Times Hindi
December 07, 2021

भारत-रूस के बीच व्यापार और रक्षा क्षेत्र में 28 करार

प्रधानमंत्री मोदी और रूसी राष्ट्रपति पुतिन के बीच अहम मुद्दों पर चर्चा

1 min read
Hindustan Times Hindi
December 07, 2021

दावाः च्युइंगम से कोरोना संक्रमण रुकेगा

वैज्ञानिक पौधों के जरिए तैयार किए गए प्रोटीन से लैस एक ऐसा च्युइंगम विकसित कर रहे हैं, जो सार्स-कोवी 2 वायरस के लिए एक जाल का काम करता है। यह कोराना वायरस संक्रमण के प्रभाव को कम कर देता है। शोधकर्ताओं ने कहा कि जिन लोगों का टीकाकरण पूरा हो चुका है, वे अब भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकते हैं।

1 min read
Hindustan Times Hindi
December 07, 2021

घबराने की जरूरत नहीं, सतर्क रहें : सीएम

कोविड-19 के नए स्वरूप ओमीक्रोन की दस्तक पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है। दिल्ली सरकार कोरोना के नए स्वरूप के फैलने पर इससे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मुख्यमंत्री ने सभी से अपील की है कि वह कोविड नियमों का पालन करें। सामाजिक दूरी बनाकर रखें, मास्क जरूर लगाएं और जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें।

1 min read
Hindustan Times Hindi
December 07, 2021