अन्नाद्रमुक का स्वर्ण जयंती समारोह शुरू, शशिकला पार्टी में वापसी के लिए प्रयासरत
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai|October 18, 2021
अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) की स्थापना का साल भर चलने वाला स्वर्ण जयंती समारोह रविवार को शुरू हुआ।

पार्टी की पूर्व प्रमुख दिवंगत जे. जयललिता की विश्वासपात्र रही वी. के. शशिकला 'एकजुटता' का मंत्र देकर पार्टी में वापसी के लिए प्रयास में लगी हैं। अन्नाद्रमुक ने शशिकला के 'पार्टी और जनता' की खातिर पार्टी में शामिल होने के प्रयासों को हालांकि खारिज कर दिया। अन्नाद्रमुक ने दोहराया कि पार्टी में उनके लिए कोई जगह नहीं है।

उन्होंने यहां पार्टी संस्थापक और दिवंगत मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन के टी नगर स्मारक पर अन्नाद्रमुक का झंडा फहराया और इस अवसर पर अनावरण की गई एक पट्टिका में उन्हें पार्टी के महासचिव' के रूप में संबोधित जिसका मुख्य विपक्षी दल ने कड़ा विरोध किया।

यहां एमजीआर के रामपुरम गार्डन स्थित आवास पर समर्थकों को संबोधित करते हुए शशिकला ने कहा कि अगर पार्टी स्वर्ण जयंती वर्ष में सत्ता में होती, तो एमजीआर और 'अम्मा' दोनों के सम्मान में यह गर्व का क्षण होता। उन्होंने कहा कि 2017 में जेल की सजा शुरू होने से पहले, उन्होंने सुनिश्चित किया कि तमिलनाडु में किया गया, अन्नाद्रमुक सत्ता में रहे।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM DAKSHIN BHARAT RASHTRAMAT CHENNAIView All

पुतिन ने नाटो से पूर्व की ओर नहीं बढ़ने की गारंटी मांगी

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को कहा कि मॉस्को नाटो के आगे विस्तार और अपने देश की सीमाओं के पास अपने हथियारों की तैनाती को रोकने के लिए पश्चिमी गारंटी की मांग करेगा, एक कड़ी मांग जो यूक्रेन पर रूसी आक्रमण की आशंका के बीच आती है।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
December 02, 2021

चेन्नई निगम ने बारिश कम होते ही पानी की निकासी के उपाय तेज किए

शहर में बुधवार सुबह तक 69 स्थानों की 198 स्टीट्स में थी जलभराव की स्थिति

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
December 02, 2021

राज्यसभा के 12 निलंबित सांसदों ने संसद परिसर में धरना दिया

संसद के मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा में अशोभनीय आचरणके लिए निलंबित किए गए 12 सांसदों ने इस कार्रवाई के विरोध में बुधवार को संसद परिसर में धरना दिया और कहा कि वे निलंबन रद्द होने तक प्रतिदिन विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
December 02, 2021

टीआरएस के भारी हंगामे के कारण लोकसभा में प्रश्नकाल रहा बाधित

किसानों के मुद्दे पर तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदस्यों के शोर-शराबे के कारण लोकसभा की कार्यवाही बुधवार को बाधित रही तथा उसे आधे घंटे के लिए स्थगित करना पड़ा। बुधवार सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होने पर अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रश्नकाल शुरू करने को कहा। इसी बीच तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के सदस्य शोर-शराबा करते हुए आसन के समीप आ गए। कुछ अन्य दलों के सदस्यों ने भी अपने स्थान से किसानों का मुद्दा उठाया, हालांकि बाद में वे शांत हो गए।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
December 02, 2021

कंगना के सोशल मीडिया हो सेंसर, देशभर के मुकदमे मुंबई में चलाएं

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के सोशल मीडिया पोस्ट से देश की एकता को 'खतरा' बताते हुए उन 'आपत्तिजनक' तथ्यों को हटाने, सेंसर करने और इस मामले में उन पर देशभर में दर्ज मुकदमों को तत्काल मुंबई स्थानांतरित कर त्वरित सुनवाई पूरी करने की मांग करते हुए एक जनहित याचिका उच्चतम न्यायालय में दायर की गई है। वकील चरणजीत सिंह चंद्रपाल ने अपनी याचिका में कई गंभीर आरोप लगाते हुए कंगना के खिलाफ देशभर में दर्ज मुकदमों को मुंबई स्थानांतरित कर उन पर त्वरित सुनवाई के लिए आदेश देने की गुहार लगाई है।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
December 02, 2021

मुख्यमंत्री ने जनता को दिलाया भरोसा बाढ़ प्रभावित इलाकों में होगी त्वरित कार्रवाई

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को लगातार तीसरे दिन चेन्नई और उपनगरीय इलाकों में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हालात का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों की शिकायते सुनीं और उन्हें यह भरोसा दिलाया कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
December 01, 2021

भारत का पवेलियन बना दुबई एक्सपो में आकर्षण का केंद

पर्यावरण की दृष्टि से टिकाऊ सजावटी और अन्य घरेलू सामानों का उत्पादन करने वाली स्टार्टअप बिया की युवा संस्थापक इंडिया पवेलियन के इंडिया इनोवेशन हब' में अपनी खुशी को छिपा नहीं पा रही हैं। उनके काम को दुबई एक्सपो में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
December 01, 2021

धोनी, रोहित, विराट, बुमराह और मैक्सवेल रिटेन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022नीलामी में उतरेंगे हार्दिक पांड्या और ईशान किशन

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
December 01, 2021

मेस्सी रिकॉर्ड सातवीं बार सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर बने

लियोनेल मेस्सी फिर बने सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर, रिकॉर्ड सातवीं बार जीता बैलन डी'ओर का खिताब

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
December 01, 2021

तालिबान ने 100 से अधिक पूर्व पुलिस अधिकारियों को मार डाला या गायब कर दिया : अधिकार समूह

तालिबान लड़ाकों ने अफगानिस्तान में सत्ता पर काबिज होने के बाद से 100 से अधिक पूर्व पुलिस और खुफिया अधिकारियों को या तो मार डाला है या जबरन गायब कर दिया है। ह्यूमन राइट्स वॉच ने मंगलवार को एक रिपोर्ट में यह बात कही।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
December 01, 2021
RELATED STORIES

Stalin urges Guv to forward NEET Bill to President

Bill seeking to exempt TN from test has been pending with Ravi for two-and-a-half months

1 min read
The New Indian Express Chennai
November 28, 2021

Reduce tax on petrol, diesel to 2014 rates, says PTR

'NOT FAIR ON STATES'

1 min read
The New Indian Express
November 20, 2021

Sales stopped, fate of Amma water in limbo

Build-up in filters disrupted production in ’19, now revamp in cold storage since govt change

2 mins read
The New Indian Express Chennai
November 17, 2021

शशिकला की पहेली

तीस अक्तूबर को तमिलनाडु में हर पार्टी के राजनेता मुख्यमंत्री एम के स्टालिन के नेतृत्व में रामनाथपुरम जिले के पसुम्पोन में पसुम्पोन मुथुरामलिंग थेवर की 114वीं जयंती पर उनकी समाधि पर पहुंचे. लेकिन दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी और आध्यात्मिक प्रतीक के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम को मुक्कलोथोर थेवर समूह के एक अन्य सदस्य वी.के. शशिकला की अन्नाद्रमुक में वापसी की चर्चा से ग्रहण लग गया.

1 min read
India Today Hindi
November 17, 2021

THE SASIKALA CONUNDRUM

On October 30, politicians of every hue in Tamil Nadu, led by Chief Minister M.K. Stalin, made a beeline for the samadhi of Pasumpon Muthuramalinga Thevar at Pasumpon in Ramanathapuram district on his 114th birth anniversary.

5 mins read
India Today
November 15, 2021

AIADMK to stage protests at 5 dists over Mullaiperiyar

CONDEMNING the DMK-led government for releasing water before the Mullaiperiyar dam level touched 140 feet mark, the AIADMK will stage demonstrations in five southern districts, said party coordinator O Panneerselvam at Madurai on Monday.

1 min read
The New Indian Express Chennai
November 02, 2021

Functionaries will take a call on Sasi's re-entry: OPS

AIADMK coordinator O Panneerselvam on Monday set tongues wagging in political circles by saying party functionaries would take a call on the induction of VK Sasikala, close aide of late CM J Jayalalithaa, into the party. The statement evoked sharp reactions from senior party colleagues.

1 min read
The New Indian Express Chennai
October 26, 2021

Sasikala terms herself AIADMK gen secy at party's jubilee event

The year long (2021-22) golden jubilee celebrations of the AIADMK's founding began on Sunday, and it was marked by a renewed and an open attempt by VK Sasikala, confidante of late party supremo J Jayalalithaa, to get back control of the party by harping on 'unity' mantra.

1 min read
Hindustan Times
October 18, 2021

SASIKALA SAYS PARTY SHOULD STAY UNITED

AS the AIADMK stepped into its golden jubilee year on Sunday, VK Sasikala, who was removed as the interim general secretary of the party four years ago, indicated that she has a strong political agenda for the coming years. Without hitting out at anyone in the AIADMK, Sasikala chanted the ‘unity mantra’ as she did when she decided to keep away from politics eight months ago.

1 min read
The New Indian Express Chennai
October 18, 2021

Sasikala visits Amma memorial; keeps cards close to her chest

VK SASIKALA, the close aide of J Jayalalithaa, visited the memorial of the late former Chief Minister on Saturday after a gap of nearly four and a half years. While paying homage, Sasikala broke down in tears. She, however, did not reveal much about her next course of action.

1 min read
The New Indian Express
October 17, 2021