करीब 1,100 करोड़ की लागत से तीन साल में पूरा होगा राम मंदिर का निर्माण
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai|January 25, 2021
राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के एक महत्वपूर्ण पदाधिकारी ने कहा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य करीब तीन साल में पूरा होगा और उसपर करीब 1,100 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत आने की संभावना है।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the newspaper

MORE STORIES FROM DAKSHIN BHARAT RASHTRAMAT CHENNAIView All

प्रधानमंत्री ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में वैज्ञानिकों, अन्वेषकों के योगदान को सराहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर कहा कि देश के वैज्ञानिक और अन्वेषक चुनौतिपूर्ण परिस्थितियों में पिछले साल भर से कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में कड़ी मेहनत कर अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
May 12, 2021

कोरोना के मरीजों की आपात स्थिति में मदद करेगी ऑक्सीबस

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने कोरोना मरीजों के लिए आपातकालीन स्थिति में इस्तेमाल के वास्ते मंगलवार को ऑक्सीबस सेवा की शुरुआत की। बताया गया कि यह सुविधा आठ मरीजों को ऑक्सीजन मुहैया करा सकती है।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
May 12, 2021

कोविड-19 से निपटने के लिए काम कर रही हैं सरकारें : राजनाथ

कोई कमी लगे तो सुझाव दें, आलोचना न करें

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
May 12, 2021

आंध्र प्रदेश ने - केंद्र से की ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने की मांग

मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को केन्द्र सरकार से आग्रह किया कि आंध्र प्रदेश को मिलने वाली तरल चिकित्सकीय ऑक्सीजन (एलएमओ) के कोटे को बढ़ाकर 910 टन कर दिया जाए।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
May 12, 2021

8 राज्यों के लिए दूत बना रेलवे, 121 ऑक्सीजन एक्सप्रेस से 4709 मीट्रिक टन जीवन रक्षक भेजा

रेलवे की ऑक्सीजन एक्सप्रेस अब गति पकड़ती जा रही हैं। यह ट्रेन आठ राज्यों में ऑक्सीजन आपूर्ति कर रही है। रेलवे ने अभी तक 121 ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए 295 टैंकरों में 4709 मीट्रिक टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की है।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
May 12, 2021

हिमंत बिस्वा सरमा ने असम के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

भाजपा नेता और पूर्वोत्तर प्रजातांत्रिक गठबंधन के संयोजक हिमंत बिस्वा सरमा ने असम के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में सोमवार को शपथ ली।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
May 11, 2021

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली प्रतिनिधि सभा में विश्वासमत हारे

प्रधानमंत्री ओली की ओर से पेश विश्वास प्रस्ताव के समर्थन में केवल 93 मत मिले जबकि 124 सदस्यों ने इसके खिलाफ मत दिया।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
May 11, 2021

पलानीस्वामी अन्नाद्रमुक विधायक दल के नेता चुने गए, विस में विपक्ष के नेता होंगे

पूर्व मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी को अन्नाद्रमुक विधायक दल का नेता चुना गया, इसके बाद वह राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता होंगे। पलानीस्वामी को सोमवार को सर्वसम्मति से पार्टी कार्यालय में आयोजित नव-निर्वाचित विधायकों की दूसरी बैठक में अन्नाद्रमुक विधानमंडल दल का नेता चुना गया।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
May 11, 2021

इजराइली पुलिस के साथ झड़प में 153 फलस्तीनी घायल

यरूशलम में अल-अक्सा मस्जिद के पास सोमवार को फलस्तीनी प्रदर्शनकारियों और इज़राइली पुलिस के बीच हुई झड़प में करीब 153 फलस्तीनी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
May 11, 2021

भारत में बढ़ा एन 95 मास्क, पीपीई किट का निर्माण

देश में एन 95 मास्क और पीपीई किट की कोई कमी नहीं है, पिछले साल सुरक्षात्मक उपकरणों की भारी कमी से जूझने वाले भारत ने अब एन -95 मास्क और पीपीई किट बनाने की क्षमता बढ़ाने में कामयाबी हासिल कर ली है। इतना ही नहीं बल्कि जबसे कपड़ा मंत्रालय ने निर्यात पर लगे प्रतिबंध हटाए हैं तबसे हम इन सब उपकरणों का निर्यात भी कर रहे हैं। मामले से परिचित अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
May 11, 2021
RELATED STORIES

निर्मल मन जन सो मोहि पावा...

अयोध्या में श्रीराम मन्दिर के निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इससे पूरे भारत में अपूर्व आनंद की लहर उठी है। लोग, श्रीराम मन्दिर के निर्माण कार्य में कुछ न कुछ अर्पित करना चाहते हैं और देश में इसके लिए अनगिनत लोगों ने अपने मेहनत की कमाई का कुछ अंश अर्पित किया है। इस कार्य में छोटे आयु के बाल-बलिकाओं और गरीब से गरीब व्यक्ति ने भी आगे बढ़कर योगदान किया है।

1 min read
Kendra Bharati - केन्द्र भारती
April 2021

राम मंदिर का चेन रिएक्शन...

उत्तर प्रदेश के वाराणसी की एक अदालत ने काशी विश्वनाथ मंदिर के परिक्षेत्र में स्थित ज्ञानवापी मस्जिद के पुरातात्विक सर्वेक्षण के आदेश दे दिए हैं. एएसआई अब इस परिसर का सर्वेक्षण कर अदालत को रिपोर्ट सौंपेगा. जिसके बाद आगे की कार्यवाही होगी.

1 min read
Gambhir Samachar
April 16, 2021

अयोध्या-अपराजेय आस्था की नगरी

श्री राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विध्वंस कांड इस सदी की प्रमुस्वतम महत्त्वपूर्ण धार्मिक-राजनैतिक घटना मानी जाती है लेकिन सच तो यह है कि अयोध्या, जिसका अर्थ ही है 'वह स्थल जिसके विरुद्ध कभी युद्ध न किया जा सके', उसका हृदय स्थल सदियों से ध्वंस एवं निर्माण का इतिहास रचते रहे हैं।

1 min read
Sadhana Path
April 2021

पर्यटन के माध्यम से भगवान श्रीराम को जानें

श्रीराम से जुड़े धार्मिक पर्यटन स्थलों के दर्शन और पर्यटन दोनों का ही आनंद लेना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के स्पेशल ट्रेन 'श्री रामायण एक्सप्रेस' में टिकट कराइए और भारत ही नहीं श्रीलंका और नेपाल में भी श्रीराम से जुड़े धार्मिक स्थलों के दर्शन करिए।

1 min read
Sadhana Path
April 2021

श्री राम से जुड़े प्रमुख तीर्थ व मंदिर

प्रभु राम ने अपने जीवन चरित्र से इस धरा पर रहने वाले मनुष्यों के लिए आदर्शों की स्थापना की। अपने सभी संबंधों में वह आदर्श की कसौटी पर पूर्णतः खरे उतरे। देश के हर कोने में उन्हें पूजा जाता है, न केवल भगवान राम बल्कि उनके जीवन से जुड़े क्षेत्रों को भी तीर्थ के समान ही समझा जाता है। यहां हम आपको राम जी से जुड़े ऐसे ही तीर्थ व मंदिरों से रूबरू करवा रहे हैं।

1 min read
Sadhana Path
April 2021

जब अयोध्या में लग गया था हँसने पर प्रतिबंध!

आनन्द रामायण में कई अनूठी कथाएँ मिलती हैं।

1 min read
Jyotish Sagar
April 2021

ऑपरेशन पुष्प नगर-अयोध्यापुरी

इंदौर जिला कलेक्टर मनीष सिंह की देखरेख में जिला प्रशासन पुलिस विभाग और सहकारिता विभाग के द्वारा मिलकर चलाए गए ऑपरेशन पुष्प नगर और अयोध्यापुरी ने पूरे प्रदेश में सबसे बड़ी कार्रवाई का कीर्तिमान बना लिया है। इन दोनों कॉलोनियों के प्लाट धारकों को अब उनके अधिकार का प्लाट तो मिल जाएगा, लेकिन इस प्लाट पर मकान बनाने के लिए उन्हें अभी और इंतजार करना होगा

1 min read
Rising Indore
24 February 2021

राम मंदिर और देशरत्न डॉ.राजेन्द्र प्रसाद की धर्मनिरपेक्षता पर सवाल

दशकों की कानूनी लड़ाई के बाद अंततः सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया . अब वहां पर भव्य श्री राम मंदिर बनेगा. इसी क्रम में राम जन्मभूमि मंदिर न्यास ने मंदिर के निर्माण के लिए सबसे सहयोग राशि मांगी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मांगी थी. राष्ट्रपति जी ने मदिर निर्माण के लिए पहला दान दिया. उन्होंने इसके लिए 5,01,000 (पांच लाख एक) रुपए का दान दिया और इस अभियान की सफलता के लिए अपनी व्यक्तिगत शुभकामनाएं भी दी.

1 min read
Gambhir Samachar
February 01, 2021

राम मंदिर भारत के स्वाभिमान और गौरव का प्रतीक होगा : आरएसएस

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने बृहस्पतिवार को कहा कि अयोध्या में बनने वाला राम मंदिर भारत के स्वाभिमान और गौरव का प्रतीक होगा तथा इसका भूमिपूजन समारोह देश के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मोड़ था।

1 min read
Samagya
January 08, 2021

नौ माह बाद अयोध्या और वाराणसी के लिए तीन स्पेशल ट्रेन की मिलेगी सुविधा

ट्रैन हफ्ते में दो-दो दिन चलेंगी

1 min read
Haribhoomi Delhi
January 07, 2021