"जंगल और जंगली जानवरों को नाश कर विकास किया जाना ठीक नहीं" श्रिया पिलगांवकर
Sarita|April First 2021
'मिर्जापुर' सीरियल में स्वीटी के किरदार को कौन नहीं जानता.मस्तमौला, बिंदास, बेधड़क. अपनी अलग ही फैनबेस बना कर स्वीटी का किरदार निभाने वाली श्रिया पिलगांवकर अब फिल्म 'हाथी मेरे साथी' में क्या अलग कर रही हैं, जानते हैं.
सोमा घोष

बचपन से अभिनय के क्षेत्र में काम करने की इच्छा रखने वाली श्रिया पिलगांवकर ने अपने कैरियर की शुरुआत मराठी फिल्म से की जिस में उन के काम को काफी सराहना मिली और 'बैस्ट न्यू कमर' का अवार्ड भी मिला. फिल्मों के अलावा उन्होंने कई विज्ञापनों में भी काम किया है. अभिनेत्री के अलावा श्रिया निर्माता, निर्देशक और स्टेज परफौर्मर भी हैं.

श्रिया पिलगांवकर हालांकि अभिनेत्री सुप्रिया पिलगांवकर और सचिन पिलगांवकर की बेटी हैं लेकिन किसी फिल्म में काम करने का निर्णय वे खुद लेती हैं. फिल्म में काम करने की अवधि भले ही कम हो लेकिन उस का खास महत्त्व हो तो वे उसे करना पसंद करती हैं ताकि दर्शक उन्हें याद रख सकें. फिल्म 'फैन' में एक छोटी सी भूमिका से वे सब की नजर में आईं और आगे कई फिल्में की. अभी उन की फिल्म 'हाथी मेरे साथी' रिलीज पर है.

इस में जंगल और उस से जुड़े वन्य जंतुओं के महत्त्व को दिखाने की कोशिश की गई है. विनम्र और हंसमुख श्रिया ने 'सरिता' से बात की, पेश हैं कुछ अंश : श्रिया पिलगांवकर से शीघ्र रिलीज होने वाली फिल्म 'हाथी मेरे साथी' से जुड़ने की वजह पूछी तो वे कहती हैं, "इस फिल्म में मैं ने एक ईमानदार रिपोर्टर की भूमिका निभाई है जो किसी के दबाव में आना नहीं चाहती. लेकिन उसे इस कहानी को किसी भी तरह से रिपोर्टिंग करनी है. कैसे वह कर पाती है, उसे ही दिखाने की कोशिश की गई है.

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the magazine

MORE STORIES FROM SARITAView All

तलाक से परहेज नहीं

मुसलिम समाज में तलाक को ले कर हकीकत से ज्यादा हल्ला मचाया गया, आज मुसलिम महिलाएं पढ़लिख रही हैं, अपने अधिकार जान रही हैं.

1 min read
Sarita
April Second 2022

धर्म और बेवकूफी का शिकार श्रीलंका

श्रीलंका में इन दिनों भारी उथलपुथल मची हुई है, लोग महंगाई से त्रस्त हैं और आम जनजीवन ठप है. सड़कों पर लोगों के भारी प्रदर्शन बता रहे हैं कि श्रीलंका में कुछ भी ठीक नहीं. इस स्थिति का जिम्मेदार चीन को ठहराया जा रहा है, पर जितना जिम्मेदार चीन है उस से कहीं ज्यादा राजपक्षे ब्रदर्स की नीतियां हैं.

1 min read
Sarita
April Second 2022

सीयूईटी परीक्षा पिछडों पर भारी रभ ऊंचों की चतुराई

केंद्रीय विश्वविद्यालयों में अब दाखिले के लिए 12वीं के अंकों की जगह एंट्रेंस एग्जाम को लागू किया गया है. सतही तौर पर देखने में यह फैसला क्रांतिकारी लग रहा है, पर भीतर से यह विनाशकारी और कुछ को कमाई के अपार अवसर देने की साजिश वाला लग रहा है. इस से विश्वविद्यालयों में दाखिले तो उन्हीं के होंगे, जिन के पास पैसा है अब इस ने शिक्षा को ले कर नए प्रश्न खड़े कर दिए हैं.

1 min read
Sarita
April Second 2022

शहरों में गंवार

नए गंवार शहरों में बसे हैं. ये पढ़ेलिखे हैं, खुद को आधुनिक कहते हैं, पर इन के तौरतरीके ऐसे हैं कि गांव का अनपढ़ आदमी भी शरमा जाए. गंवारों की इस पौध का इलाज जरूरी है.

1 min read
Sarita
April Second 2022

एलोपेसिया ग्रसित महिला का मजाक पड़ा महंगा

एलोपेसिया किसी को भी हो सकता है, लेकिन इस से ग्रसित किसी व्यक्ति का मजाक उड़ाना बिलकुल ठीक नहीं, जैसा औस्कर अवार्ड में देखने को मिला. आइए जानें कि क्या है एलोपेसिया.

1 min read
Sarita
April Second 2022

खाली घोंसला जब घर छोड कर चले जाएं बच्चे

जमाना बदल रहा है. बच्चे अब घरपरिवार से दूर रह कर अपना कैरियर और जौब तलाशने लगे हैं. इसे समय की मांग भी कहा जा सकता है. ऐसे में घबराए नहीं.

1 min read
Sarita
April Second 2022

आम आदमी पार्टी सीटें हैं नीति नहीं

आम आदमी पार्टी विकल्प के रूप में भले ही कुछ चुनाव जीत ले लेकिन राजनीतिक विचारधारा के अभाव में उस का लंबे समय तक राजनीति करना आसान नहीं होगा. सामाजिक, आर्थिक व विश्व विचारधारा के अभाव में कोई भी दल न केवल अपने देश बल्कि विदेशों में भी अपनी छाप नहीं छोड़ पाता है.

1 min read
Sarita
April Second 2022

'वीकली हाट' हो गई कंटैंट राइटिंग

मीडिया आज पूरी तरह से व्यवसाय का रूप ले चुका है, इस से कंटेंट राइटर की लेखनी ने पैशन की जगह पेशे का रूप ले लिया है. आज लेखक कम, कंटेंट राइटर हर जगह खड़े हैं, जो सहीगलत का नजरिया पेश नहीं कर पाते.

1 min read
Sarita
April Second 2022

“मैं ऐक्शन और कट के बीच में रहता हूं

प्योर हरियाणवी बोलने वाले मोहित कुमार ऐक्टिंग जगत में कदम रखने से पहले हिंदी नहीं बोल पाते थे, लेकिन अब चीजें ऐसी बदली हैं कि 'सब सतरंगी' शो में वे लखनवी बोली फर्राटे से बोल रहे हैं.

1 min read
Sarita
March Second 2022

विधानसभा चुनाव 2022 नारे और वादे की जीत

भाजपा ने हिंदुत्व के एजेंडे को सामने रख कर चुनाव लड़ा. इस में लोकलुभावन वादे और नारों की भरमार थी. 'आप' के अलावा विपक्ष अपना एजेंडा जनता के सामने रख पाने में असफल रहा. वहीं, नारे और वादे के बल पर चुनाव तो जीते जा सकते हैं पर देश नहीं चलाया जा सकता. देश चलाना एक 'स्टेट क्राफ्ट' है, जिस में भाजपा फेल हुई या पास, यह सवाल सदा खड़ा रहेगा.

1 min read
Sarita
March Second 2022
RELATED STORIES

Candice Kloss

"Instagram @candicekloss"

2 mins read
Playboy Africa
February 2022

Audra McDonald

"I eat all those costume dramas up."

2 mins read
Newsweek
January 28 - February 04, 2022

Betty White (1922-2021)

She's forever TV'S golden girl. Betty White's life story mirrors the history of the medium she loved best, and which loved her right back-along with legions of fans who still delight in watching her side-splitting work on The Mary Tyler Moore Show and The Golden Girls.

2 mins read
TV Guide Magazine
January 17 - 30, 2022

The Never-Ending Launch

"Entrepreneurship is a marathon with no finish line. Are you exhausted? Henry Rose founder Michelle Pfeiffer knows exactly how you feel."

5 mins read
Entrepreneur
January - February 2022

Broad Strokes

Robben Ford goes bold with Pure, the new instrumental outing he calls “the most complete expression of a musical life.”

10+ mins read
Guitar Player
November 2021

Boulevard of Broken-In Dreams

Billy Rowe’s Rock N Roll Relics look, play and sound like much-loved and well-traveled treasures.

6 mins read
Guitar Player
November 2021

Cordoba – Fusion 5 Jet Black

Its full body features a cutaway and a solid spruce top with laminated mahogany back and sides. It’s also available in Gloss Natural as well as Gloss Sonata Burst with flamed mahogany back and sides.

4 mins read
Guitar Player
October 2021

Dawner Prince – Pulse

Editor's Pick

3 mins read
Guitar Player
October 2021

Bernth

How an Austrian shred whiz took inspiration from his own popular weekly YouTube videos — and rabid fanbase — to complete his first album, a dazzling project four years in the making

2 mins read
Guitar World
October 2021

Billy Gibbons Goes To The Desert

How ZZ Top legend Billy F. Gibbons and his band (guitarist Austin Hanks and former Guns N’ Roses drummer Matt Sorum) headed to the California High Desert to seek Rock ’N’ Roll inspiration — with a side of “mystery”

10+ mins read
Guitar World
October 2021