भाईभतीजावाद हर जगह है" मीता वशिष्ठ
Sarita|November Second 2020
अभिनेत्री मीता ने दशकों से अपनी शर्तों पर अभिनय करना जारी रखा है. संजीदा अदाकारा ने अपनी ऐक्टिग कला से अलग पहचान बनाई है. फिल्म 'चांदनी' से कैरियर की शुरुआत करने वाली मीता से जानें इंडस्ट्री में उन के खट्टे मीठे अनुभवों के बारे में.
सोमा घोष

फिल्म 'चांदनी' से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री मीता वशिष्ठ थिएटर, फिल्म और टीवी ऐक्टर हैं. नैशनल स्कूल औफ ड्रामा, दिल्ली से स्नातक करने के बाद उन्होंने मणि कौल, गोविंद निहलानी और कुमार साहनी जैसे बड़े फिल्म निर्माताओं के साथ काम कर अपनी अलग छवि बनाई. 3 दशकों से अभिनय करने वाली मीता ने हमेशा अपनी शर्तों पर काम किया है, जिस की वजह से वे खुश हैं.

उन्होंने टीवी शो 'स्वाभिमान', 'पचपन खंबे लाल दीवार', 'कहानी घरघर की' आदि कई धारावाहिकों में काम कर दर्शकों के बीच अपनी साख जमाई है. उन की फिल्म 'कसाई' शेमारू मीज बौक्सऔफिस पर रिलीज हो चुकी है, जिसे ले कर वे उत्साहित हैं. स्वभाव से हंसमुख और स्पष्टभाषी मीता से बात करना रोचक था.

विशेष बातचीत के दौरान जब उन से पूछा कि ओटीटी प्लेटफौर्म पर उन की फिल्म रिलीज हो चुकी है, वे इसे ले कर कितनी खुश हैं तो उन्होंने कहा, "बहुत अच्छा लगता है जब कोई फिल्म बनने के बाद वह काफी लोगों तक पहुंचे. शेमारू सालों से मनोरंजन की दुनिया में काम कर रहा है. उन के साथ जुड़ना अच्छा लगा, क्योंकि 'कसाई' जैसी फिल्में मल्टीप्लैक्स में नहीं चल सकतीं. यह थोड़ी अलग फिल्म है. कोरोना के समय इसे रिलीज किया जाना भी सही है."

मीता अभी तक की अपनी जर्नी को ले कर संतुष्ट हैं. वे बताती हैं, "जर्नी जीने का एक सबक सिखाती चलती है. उसे कैरियर की तरह आप नहीं ले सकते. ऐक्टिंग सांसों, शक्ल और शरीर से जुड़ा हुआ काम है, फाइलों वाला नहीं. यहां खुद को पौलिश "

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the magazine

MORE STORIES FROM SARITAView All

रोडरेज की समस्या

बढ़ते सड़क हादसों के साथ रोडरेज यानी रास्ते चलते झगड़ा, गालीगलौज और मारपीट करने की घटनाएं भी तेजी से बढ़ रही हैं. रोड पर लोग छोटीछोटी बातों पर भी हिंसक होने लगे हैं. आखिर ऐसा क्यों?

1 min read
Sarita
January First 2021

ममता से बंगाल छीनने की ललक

ममता बनर्जी के राजनीतिक सफर की कामयाबी पर उन के प्रतिद्वंदियों को रश्क होता है. आज ममता और बंगाल एकदूसरे के पर्याय हैं, जिस में सेंध लगाने की कोशिश हर राजनीतिक पार्टी कर रही है. फिर चाहे वह कांग्रेस हो, वाम पार्टियां या भाजपा हों.

1 min read
Sarita
January First 2021

लव जिहाद पौराणिकवाद थोपने की साजिश

पौराणिकवादी विचारधारा का पोषक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हिंदू लड़कियों को आजाद नहीं छोड़ना चाहता. वह उन्हें अपनी पसंद का जीवन जीने या जीवनसाथी चुनने का अधिकार नहीं देना चाहता. मनुवादी व्यवस्था का समर्थक संघ पितृसत्ता को प्रभावशाली बनाना चाहता है ताकि ब्राह्मणों की दुकान चलती रहे. लव जिहाद का नाम ले कर बनाए गए धर्मांतरण कानून के जरिए हिंदू स्त्री को दहलीज के भीतर धकेले रखने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, लेकिन यह 'सरकारी हिंदुत्व' लव जिहाद की आड़ में और भी बहुतकुछ करना चाहता है.

1 min read
Sarita
January First 2021

डाक्टरों के लिए मरीज का मनोविज्ञान जरूरी

मरीज शारीरिक रूप से ही नहीं, मानसिक रूप से भी बीमार होता है. डाक्टर और दवा के साथसाथ उसे मानसिक रूप से संतुष्ट कर दिया जाए तो उपचार के और बेहतर परिणाम सामने आएंगे.

1 min read
Sarita
January First 2021

नया साल कुछ नया करें

नया साल आता है और एक बार फिर मन करता है कुछ नया करने का. वैसे भी आने वाला साल पिछले सालों से कुछ अलग होगा. सुखदुख को अपने में समेटे आइए आगे बढ़ कर नए साल के लिए कुछ नया सोचें और नया करें.

1 min read
Sarita
January First 2021

नया साल नया फोन

नए साल की शुरुआत करें एक नए फोन के साथ. लेकिन अपने बजट का भी रखें पूरा ध्यान. यहां आप को स्मार्टफोन की दुनिया के सब से बेहतर फीचर्स के साथ बेहतरीन फोन की जानकारी प्राप्त होगी.

1 min read
Sarita
January First 2021

औनलाइन फास्टिंग

वर्क फ्रोम होम यानी तकरीबन पूरा काम औनलाइन. जो भी नैट के जरिए ड्यूटी कर रहे हैं उन की ड्यूटी का समय तय नहीं है. वे 24x7 ड्यूटी पर रहते हैं. ऐसे में वे तमाम प्रोब्लम्स के शिकार हो रहे हैं. सो, उन्हें चाहिए कि वे औनलाइन फास्टिंग करें.

1 min read
Sarita
January First 2021

किसान आंदोलन उलट आरोपों से बदनाम कर राज की तरकीब

सरकार ने अपने पुराने हथियार को निकाल कर किसान आंदोलन में माओवादियों, देशद्रोहियों के शामिल होने का हल्ला मचाना शुरू किया तो कितने ही हिंदी, अंगरेजी चैनलों व अखबारों ने इस हल्ले को सरकार की फेंकी हड्डी समझ कर लपकने में देर न लगाई रातदिन एक कर दिए.

1 min read
Sarita
January First 2021

हवेली चाहे जाए मुजरा होगा ही

निजीकरण के फायदे वही गिना रहे हैं जिन की जेब में मोटा पैसा है. इन में से 90 फीसदी वे ऊंची जातियों के अंधभक्त हैं जो सरकार के लच्छेदार जुमलों के झांसे में आ जाते हैं. इन में से कई लोग शौक तो सरकारी नौकरी का पालते हैं लेकिन सरकारी कंपनियां बिक जाएं, तो उन पर कोई फर्क नहीं पड़ता. ऐसे में युवाओं को सोचना है कि बिन सरकारी कंपनी के सरकारी नौकरी कैसे संभव है.

1 min read
Sarita
January First 2021

लक्ष्मी पूजन फिर भी जेब खाली की खाली

कोरोना के नाम पर पूरे देश में केंद्र सरकार द्वारा असफल तालाबंदी लागू की गई. परिणाम इतना भयावह है कि तालाबंदी थोपे जाने के 8 माह बाद भी देश किसी भी स्तर पर संभल नहीं पाया है. मजबूरीवश देशवासियों ने इस साल तमाम त्योहारों पर हाथ भींच लिए और अब दीवाली, शादियों की धूमधाम भी तालाबंदी की भेंट चढ़ रही है.

1 min read
Sarita
December First 2020
RELATED STORIES

‘ER' ACTRESS MARQUEZ CRIED TO COPS: ‘KILL ME!'

BODYCAM CAPTURED DEADLY SHOOTING

1 min read
National Enquirer
March 23, 2020

Lori's Hollywood Hit List!

Scandal-scarred star vows revenge on disloyal buddies!

2 mins read
Globe
March 9, 2020

Hayden's Dangerous Romance

After Hayden Panettiere is allegedly assaulted by her boyfriend, friends fear for her safety.

1 min read
Star
March 9, 2020

Renée's Lonely World

It should be a moment of triumph — Renée Zellweger swept awards season — but haunted by her past, she’s cut herself off from friends and gone into seclusion.

3 mins read
Star
March 2, 2020

Back To The Future

Actress and musician Janina Gavankar is about to break out in The Way Back

4 mins read
Maxim
March - April 2020

Cameron's Baby Joy!

New year, new beginnings! Life has completely changed for Cameron Diaz and Benji Madden since welcoming their first child. OK! has all the details

4 mins read
OK!
February 10, 2020

Scarlett & Colin Wedding On Hold?

The twice-married actress worries the third time won’t be a charm, and her foot-dragging is pushing her fiancé to the brink.

1 min read
Star
February 03, 2020

Brooke Fit At 54!

OK! shares the secrets behind Brooke Shields’ flawless figure

2 mins read
OK!
February 03, 2020

Skin-And-Bones Charlize's Diet Obsession

New Oscar nominee Charlize Theron’s obsession to slim down with a drastic diet and exercise regime has turned her into a scrawny bag of bones — and alarmed pals fear she may have gone too far!

1 min read
Globe
February 3, 2020

Jillian Estell - The Joy Of Acting

You’ve got the part!

1 min read
DREAM TEEN Magazine
January/February/March 2020