नया सुपरस्टार
India Today Hindi|August 18, 2021
ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक के बाद एक रिलीज से अभिनेता मनोज बाजपेयी इस नए बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बनकर उभरे हैं
सुहानी सिंह

मनोज बाजपेयी कहते तो यही हैं कि उन्हें स्टारडम की तमन्ना नहीं है, "मुझे बस काम देते रहो और सुपरस्टार का यह तमगा दूसरों को दो. मुझे अच्छे काम की चाह है. मैं इस लिहाज से लालची हूं कि कोई मुझसे मेरा एक भी अच्छा किरदार न ले जाए. अदाकर की विनम्रता और समर्पण प्रेरक हैं, मगर शायद यह भी दर्ज किया जाना चाहिए कि महामारी ने स्टारडम की परिभाषा ही बदल दी है. सिनेमाघर दर्शकों को लुभाने की जद्दोजहद कर रहे हैं और 100 करोड़ रुपए की फिल्म नामुमकिन सपना मालूम देती है. ऐसे में वेब शो के धुरंधरों को बोलबाला है. बाजेपेयी के द फैमिली मैन (2019) के दोनों सीजन आम राय से हिट करार दिए गए हैं, लिहाजा वे अब लोकप्रिय अदाकार भर नहीं, घर-घर में जाना-पहचाना नाम हैं. इस हफ्ते वे थ्रिलर फिल्म डायल 100 लेकर ओटीटीस प्लेटफॉर्म जी5 पर लौटे हैं. ओटीटी प्लेटफॉर्म पर एक के बाद रिलीज से बाजपेयी इस नए बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बनकर उभर रहे हैं. इनमें पिछले महीने नेटफ्लिक्स पर आई एंथोलॉजी फिल्म रे भी शामिल है, यह सत्यजित रे के काम पर आधारित है.

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the magazine

MORE STORIES FROM INDIA TODAY HINDIView All

सोने सी खरी बात

जादुई सोचः कैसे काम करता है खेल जगत के दो ध्रुव तारों का दिमाग

1 min read
India Today Hindi
October 27, 2021

वापसी की उड़ान

एयर इंडिया का निजीकरण देर से 1 सही केंद्र की मोदी सरकार के लिए बड़ी राहत की तरह होनी चाहिए, जो कारोबार से छुटकारा पाकर राजकाज पर फोकस करने के वादे पर अपनी प्रत्यक्ष नाकामी पर काफी आलोचना की शिकार हो चुकी है. हालांकि एयर इंडिया के लिए टाटा घराने की 18,000 करोड़ रुपए की बोली कोई महाराजा की कीमत नहीं था, फिर भी टाटा की बोली केंद्र सरकार के रिजर्व प्राइस से 40 फीसद अधिक और दूसरी बोली लगाने वाले स्पाइस जेट के मालिक अजय सिंह से करीब 20 फीसद अधिक थी. हालांकि, इस सौदे से सरकार को 2,700 करोड़ रुपए ही मिलेंगे, बाकी 15,300 करोड़ रुपए का कर्ज टाटा के मत्थे रहेगा.

1 min read
India Today Hindi
October 27, 2021

बेहतर ढंग से सामान्य स्थिति कैसे हो बहाल

जलवायु परिवर्तन से लेकर महामारी तक, अर्थव्यवस्था से लेकर भूराजनैतिक शक्ति परिवर्तन तक...इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के 19वें संस्करण ने इस दशक में हमारी जिंदगियों को गढ़ने वाली चार बड़ी धाराओं को समझने का जतन किया

1 min read
India Today Hindi
October 27, 2021

चलती का नाम इलेक्ट्रिक गाड़ी

मिशन इलेक्ट्रिकः पथ-प्रदर्शकों से मिलें. भारत कैसे हरित अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रहा है नितिन गडकरी, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री

1 min read
India Today Hindi
October 27, 2021

घाटी में खौफ की वापसी

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के एक कश्मीरी पंडित सामाजिक कार्यकर्ता (सुरक्षा कारणों से नाम नहीं दिया जा रहा है) पिछले एक पखवाड़े से पुलिस की हिफाजत में रह रहे हैं. 5 अक्तूबर की मध्यरात्रि पुलिस का एक जत्था आया और उन्हें उनके घर से एक किलोमीटर दूर ज्यादा सुरक्षित जगह ले गया. वे कहते हैं, "उन्होंने कहा कि मैं उग्रवादियों की रडार पर हूं और मुझे उनके साथ चलना होगा."

1 min read
India Today Hindi
October 27, 2021

भगवा राह का अगुआ

भीतरी इंजीनियरिंगः जीत. चुनौतियां. आत्मनिरीक्षण, और वे तमाम बातें जो भाजपा को आगे ले जाती हैं जगत प्रकाश नड्डा, अध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी

1 min read
India Today Hindi
October 27, 2021

गुमशुदा बच्चों का मसीहा

खुशियों की सौगातः खोए हुए बच्चों को उनके माता-पिता से मिलाना; परित्यक्त और प्रताड़ित बच्चों को बचाना

1 min read
India Today Hindi
October 27, 2021

बेहतर नई दुनिया

बदली राह : इनसान को शून्य कॉर्बन उत्सर्जन की ओर क्यों दौड़ना चाहिए बिल गेट्स, सह-अध्यक्ष, बिल ऐंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन

1 min read
India Today Hindi
October 27, 2021

क्या कांग्रेस को उबार पाएंगी प्रियंका?

अक्तूबर की 3 तारीख की रात को कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली से लखनऊ के लिए उड़ान भरी. उनकी फ्लाइट रात 9 बजे लखनऊ में उतरी और वे तुरंत लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गईं. उस दिन लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र 'टेनी' के बेटे आशीष मिश्र के काफिले की गाड़ियों से कुचलने से चार किसानों की मौत हो गई और उसके बाद हिंसा भड़क गई थी.

1 min read
India Today Hindi
October 27, 2021

स्ट्रीमिंग के सुपरस्टार

सीरियल थ्रिलरः हमारे जेहन पर छाए हुए सितारे

1 min read
India Today Hindi
October 27, 2021
RELATED STORIES

Merce Returns For Second Season

HIV-Positive Musical Comedy Web Series Premieres January 21

3 mins read
Diversity Rules Magazine
January 2020

“मुझे बोल्ड सीन करने से परहेज नहीं" वामिका गब्बी

शोहरत रातोंरात नहीं मिलती, इस के लिए तपना पड़ता है, अलग राह बनानी पड़ती है. 'ग्रहण' सीरीज देखने के बाद जिस भूरी आंख वाली खूबसूरत मनु यानी वामिका गब्बी की ऐक्टिग पर सब की नजर टिकी, वह यों ही यहां तक नहीं पहुंची.

1 min read
Mukta
September 2021

भुवन बम की पहली वेब सीरीज ढिंडोरा कहेगी आम आदमी की बात

लोकप्रिय यूट्यूबर भुवन बाम ने अपनी पहली वेब सीरीज 'ढिंडोरा' में काफी अलग अंदाज में और अलगअलग किरदार में नजर आने वाले हैं।

1 min read
Dakshin Bharat Rashtramat Chennai
October 06, 2021

Ten Of The Best OTT Shows

From the much-loved heist to a modern fairy tale and a hard-hitting docu-series, the OTT world sure is amazingly compelling. Sumita Chakraborty picks nine of the most interesting web shows in the OTT domain.

3 mins read
STARDUST INDIA
September 2021

बड़े शहरों के युवाओं को खूब भा रहा ओटीटी

देश में ओटीटी (ओवर द टॉप) दर्शकों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

1 min read
Business Standard - Hindi
August 28, 2021

श्वेता का स्टाइल

हरामखोर फेम एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी वेबसीरीज मिर्जापुर और लाखों में एक से अपनी पहचान को पुख्ता कर चुकी हैं। आजकल वे गॉन गेम सीजन 2 की शूटिंग में व्यस्त हैं। आइए, उनसे ही जानें कि वे फैशन, स्टाइल और मेकअप को ले कर क्या सोचती हैं।

1 min read
Vanitha Hindi
August 2021

जिंदगी को नए नज़रिए से जीना सिखाती 6 वेबसिरीज

वेबसिरीज, मनोरंजन का बिलकुल नया ज़रिया है। ऐसा ज़रिया है, जो बिलकुल नए अनुभव और तरीके के साथ जिंदगी में शामिल हो गया है। कई ऐसी वेबसिरीज बन रही हैं, जो मनोरंजन तो करती ही हैं, जिंदगी को बेहतर नाने के लिए प्रेरित भी करती हैं।

1 min read
Grehlakshmi
July 2021

विवादों में रहीं ये वेबसीरीज

कुछ वेबसीरीज केवल दर्शकों के बीच ही नहीं, राजनीतिक हलकों में भी विवादों में रहीं। सच कहें, तो यह भी दर्शकों को बटोरने की ही ट्रिक है। आपको ऐसा नहीं लगता-

1 min read
Vanitha Hindi
July 2021

जानें अभिनेत्री ऐश्वर्या ओझा की सफलता का राज

ऐश्वर्या ओझा बौलीवुड का उभरता चेहरा हैं. बचपन से अभिनय की शौकीन ऐश्वर्या ने आखिरकार परदे का मुकाम ‘रामयुग' से हासिल कर ही लिया. लेकिन उन का यह सफर आसान नहीं रहा.

1 min read
Mukta
May 2021

"जंगल और जंगली जानवरों को नाश कर विकास किया जाना ठीक नहीं" श्रिया पिलगांवकर

'मिर्जापुर' सीरियल में स्वीटी के किरदार को कौन नहीं जानता.मस्तमौला, बिंदास, बेधड़क. अपनी अलग ही फैनबेस बना कर स्वीटी का किरदार निभाने वाली श्रिया पिलगांवकर अब फिल्म 'हाथी मेरे साथी' में क्या अलग कर रही हैं, जानते हैं.

1 min read
Sarita
April First 2021