अब भुगतो केजरीवाल का मजाक उड़ाने की सजा
Mukta|November 2020
भक्तों ने पिछले साल केजरीवाल की खांसी जुकाम का खूब मखौल बनाया था. अब केजरीवाल के पास कलश तो है नहीं कि मार झाड़ा, मंतर फूंक श्राप दे दें. लेकिन अब पूरी दिल्ली खांस और कराह रही है तो लगता है कि एक बद्दुआ, जो उन्होंने दी ही नहीं, दिल्ली के लोगों के चिपक गई है.

जब राजनाथ सिंह जी ने राफेल के पहियों के नीचे नीबू रखे थे तब से मेरी टोनेटोटकों में आस्था बढ़ रही है. इस के पीछे एक व्यक्तिगत अनुभव या संक्षिप्त कहानी यह है कि अपनी जवानी के दिनों में मेरा दिल माया नाम की सहपाठिन पर आ गया था. लेकिन, वह राम को चाहती थी. राम और माया में फूट डालने के लिए मैं ने और मेरे चंद लंपट दोस्तों ने साम, दाम, दंड, भेद सब का सहारा लिया. फिर भी दोनों पर कोई फर्क नहीं पड़ा. माया के चालचलन को ले कर मेरे गुट ने खूब दुष्प्रचार किया और एकाध बार अकेले में ले जा कर राम की खूब कुटाई भी की पर वे अपने लैलामजनूं छाप प्यार के रास्ते से हटने को तैयार नहीं हुए.

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the magazine

MORE STORIES FROM MUKTAView All

जो बीत गई सो बात गई

पिछले साल जो कुछ घटा वह पूरी दुनिया ने झेला है. कोविड के चलते लोग फाइनैंशियली बुरे दौर से गुजरे ही हैं, साथ ही, मैंटली ट्रौमा से भी उन्हें गुजरना पड़ा है. ऐसे में इस का सीधा असर हैल्थ, कैरियर और इच्छाओं पर पड़ा है. सो, इन से उबरने के लिए इस साल क्या करें, जानें.

1 min read
Mukta
January 2021

छुआछूत से जूझते जवान लड़केलड़कियां

छुआछूत बीमारी नहीं है बल्कि मानसिक विकृति की निशानी है जिस के चलते जाति के आधार पर भेदभाव किया जाता है. यह भारतीय युवा ही है जो अपनी सूझबूझ से इस कुरीति को खत्म कर सकता है.

1 min read
Mukta
January 2021

'सीरियल किलर का किरदार निभाना चाहता हूं

आदित्य सील इस समय भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के उभरते हुए चहेरे के तौर पर जाने जा रहे हैं. लंबे गैप और फिर उतारचढ़ाव के साथ वे 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' में नजर आए, तो दर्शकों के दिलोदिमाग में फिर चढ़ गए. अब वे अपनी फिल्म 'इंदू की जवानी को ले करचर्चा में हैं. आइए जानें कुछ खास उन्हीं से...

1 min read
Mukta
January 2021

चुनौतियों का सामना करने वाला साल

देश में जहां सभी लोग फैली बीमारी, आर्थिक तंगी से प्रभावित रहे वहीं युवा वर्ग एक और चिंता से ग्रस्त था, वह चिंता थी उस का भविष्य. लक्ष्यों की पूर्ति जरूरी है तो नए साल में खुद को आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार करें.

1 min read
Mukta
January 2021

कंप्यूटर विजन सिंड्रोम से बचें ऐसे

आंखों में जलन व चुभन महसूस होना, सूखा लगना, भारीपन, आंखों में लाली व कुछ देर खुला रखने में दिक्कत महसूस होना आदि कंप्यूटर विजन सिंड्रोम के लक्षण हैं.

1 min read
Mukta
January 2021

मृणाल ठाकुर के लिए 2021 क्यों है खास

कई टीवी सीरियल और 'लव सोनिया', 'सुपर थर्टी' व 'बाटला हाउस' जैसी फिल्मों में अभिनय करने के बाद 2020 मृणाल ठाकुर के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहा.

1 min read
Mukta
January 2021

बबल रैप फोड़ने का मजा

बबल रैप फोड़ने पर पुटपुट होने वाली पन्नी, जिसे एक बार फोड़ना शुरू करते हैं तो फोड़ते ही चले जाते हैं, लेकिन क्या हम जानते हैं ऐसा क्यों करते हैं.

1 min read
Mukta
December 2020

औनलाइन गैंबलिंग यूज फिर मिसयूज

जिस बिंदु की तरफ ज्यादातर लोगों का ध्यान नहीं जा रहा वह अनप्रोडक्टिव वर्क कल्चर को बढ़ावा दे रहा है. समस्या यह है कि समाज ने उसे नैतिक अनैतिक की बहस में उलझा कर रखा हुआ है, जबकि वह किसी भी तरह से प्रोडक्टिव नहीं है.

1 min read
Mukta
December 2020

"मेरा संघर्ष मुझ से बेहतर कोई नहीं जान सकता” रितु फोगाट मिक्स मार्शल आर्टिस्ट

मन में जज्बा और फोकस अपने गोल पर हो तो सफलता हासिल हो कर रहती है और यह साबित कर दिखाया है मिक्स मार्शल आर्टिस्ट रितु फोगाट ने. आइए इन की जर्नी के बारे में और जानें

1 min read
Mukta
December 2020

"अभी की डिमांड ऐक्शन और रिऐलिटी है" -टीना आहूजा

अभिनय की दुनिया में एक और स्टारपुत्री का सफलता के साथ पदार्पण हो गया. नामचीन कलाकार गोविंदा की क्रेजी बेटी व नई अदाकारा टीना आहूजा का मानना है कि ऐक्शन, होरर व अन्य के दौर आजा सकते हैं लेकिन मनोरंजन सदाबहार है, इसे हमेशा पसंद किया जाता रहेगा.

1 min read
Mukta
December 2020
RELATED STORIES

Memories

ANIRUDH DHANDA explores the way memories trigger heartfelt events and people from the past, and remind us of situations that evoke emotional responses. Is this what being human is all about?

2 mins read
Heartfulness eMagazine
June 2020

El derecho a estar segura

Desde que un ataque horrendo conmocionara a India, las mujeres de ese país han demandado -y obtenido- más protección frente al acoso y el abuso en espacios públicos,

6 mins read
National Geographic en Español
Noviembre 2019

Building A Sporting Nation

Marathons are changing the shape of the nation. We ask the brains behind the Delhi and Mumbai Half Marathons, how exactly.

2 mins read
FHM India
October 2018

No plan to stop nursery admissions, says Sisodia

Deputy CM and education minister Manish Sisodia on Monday said that schools had to be reopened as it would have been unfair to make students directly sit for board exams in May.

1 min read
The Times of India Delhi
January 19, 2021

Police To Decide On Nod For Tractor Rally: SC

‘It’s A Law And Order Issue, Let Cops Deal With It’

2 mins read
The Times of India Hyderabad
January 19, 2021

Hospitals Work Overtime To Allay Fears About Vax

With healthcare workers on the vaccination lists sceptical about taking the Covid-19 jab, hospitals are encouraging them by counselling them and by having seniors administered the vaccine as exemplary cases. Most of all, they are providing answers to the queries of the circumspect people and motivating them to take the protective shot.

2 mins read
The Times of India Delhi
January 19, 2021

Day 2 Sees Fewer Healthcare Workers Getting Their Shot

Of the 3,598 people who were vaccinated, 26 reported AEFI, of which 2 were severe

2 mins read
Millennium Post Delhi
January 19, 2021

एहतियातः स्कूलों में पृथकवास बनेगा

नए नियमों के साथ कल से खुलेंगे स्कूल, कोरोना से बचाव के लिए स्कूलों ने एसओपी तैयार की

1 min read
Hindustan Times Hindi
January 17, 2021

दिल्ली में टीकाकरण केंद्रों की संख्या जल्द बढ़ेगी: केजरीवाल

मुख्यमंत्री ने कहा,टीके की उपलब्धता बढ़ने के साथ ही राजधानी में एक हजार तक होगी केंद्रों की संख्या

1 min read
Hindustan Times Hindi
January 17, 2021

दिल्ली में कोहरे ने किया परेशान, रेंगते दिखे वाहन

दिल्ली हवाई अडे पर 50 से अधिक उड़ानों में हुई देरी

1 min read
Haribhoomi Delhi
January 17, 2021