10 Hot Makeup Ideas
Vanitha Hindi|February 2021
मौसम का नशा जब चेहरे पर दिखने लगे, तो जरा सा मेकअप भी चेहरे को सौम्य और आकर्षक लुक देता है। मेकअप की 10 स्पेशल ट्रिक्स अपनाएं और अपने चेहरे की ब्यूटी बढ़ाएं। पर्सनेलिटी को स्मार्ट और हॉट लुक मिलेगा।
रूबी

1.बेस्ट बेस

डार्कर शेड : विदेशी मेकअप आर्टिस्ट रीमा सेबलॉक के मुताबिक बिना मेकअप बेस के कोई भी मेकअप परफेक्ट नहीं दिखता है। स्किन टोन को देखते हुए बेस चुनें। किसी भी स्किन टाइप पर एक शेड डार्क मेकअप बेस ही लगाएं। मेकअप पैची नहीं दिखेगा। आइवरी मिस्ट जैसा मेकअप शेड फेअर और मीडियम स्किन टोन के लिए है।

2.आई शैडो प्राइमर

लिक्विड और क्रीम प्राइमर : आई शैडो देर तक टिकाए रखने के लिए स्किन टोन के मुताबिक आईलिड लिक्विड या क्रीम क्रीम आई शैडो चुनें। सामान्य स्किन के लिए लिक्विड प्राइमर का इस्तेमाल करें। ड्राई स्किन के लिए क्रीम प्राइमर सही रहता है। आई शैडो प्राइमर की जगह वैसलीन, कंसीलर, पाउडर और पेंसिल इस्तेमाल कर सकती हैं। ऑइली कंसीलर स्टिक प्राइमर की जगह ना इस्तेमाल करें। इससे कुछ देर बार मेकअप पैची दिखने लगेगा।

3.सॉफ्ट परफ्यूम

लॉन्ग लास्टिंग महक: परफ्यूम, यूडी टॉयलेट और डियो के फर्क को समझें। परफ्यूम में फ्रेगरेंस ऑइल की मात्रा ज्यादा होती है, यूडी टॉयलेट में कम और डियो में सबसे कम होती है। इसीलिए परफ्यूम ज्यादातर देर तक टिके रहते हैं, यूडी टॉयलेट की खुशबू 5-6 घंटे तक रहती है और डियो 1-2 घंटे टिकता है। परफ्यूम स्किन के प्रेशर पॉइंट्स पर लगाएं। जैसे-जैसे बॉडी वॉर्म होती है, परफ्यूम अपना असर दिखाने लगता है।

4.अर्दी व बोल्ड शेड्स

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the magazine

MORE STORIES FROM VANITHA HINDIView All

दुनियाभर की महिलाओं के अबॉर्शन अधिकार

आज भी महिलाओं को लगता है कि उनको अपने शरीर पर पूरा अधिकार नहीं है। विदेशों में भी अबॉर्शन के नियम ने उनको बांध रखा है।

1 min read
Vanitha Hindi
April 2021

अपनी मेकअप आर्टिस्ट खुद बनें

ब्यूटी पार्लर खुल चुके हैं, लेकिन घर में ही मेकअप करने का इरादा है, तो आई शैडो, ब्लश और लिपस्टिक से खुद मैजिक क्रिएट करें

1 min read
Vanitha Hindi
April 2021

जैल मेनीक्योर &पेडिक्योर

घर में पेडिक्योर और मेनीक्योर करना आसान ही नहीं, असरदार भी है। आजकल जैल बेस्ड फुट और हैंड स्पा ऑनलाइन उपलब्ध हैं। इस बार आप इन्हें ट्राई करके देख सकती हैं

1 min read
Vanitha Hindi
April 2021

कहीं आप साइबरकॉन्ड्रिया के शिकार तो नहीं

सनाया पिछले दिनों बेहद परेशान थी। एक तो कोरोना की तलवार सिर पर लटकी थी, उस पर यह सांस फूलने की दिक्कत ना जाने कहां से आ गयी। उसने झट से फोन उठाया और लगी गूगल में अपने लक्षणोंवाली बीमारियां ढूंढ़ने। गूगल में तो ऐसा है एक ढूंढो हजार मिलेंगे। अरे बाप रे, यह तो कोरोना भी हो सकता है ! क्या पता, अस्थमा ही हो... कहीं टीबी ना हो गयी हो !

1 min read
Vanitha Hindi
April 2021

सदाबहार व्यूटी टिप्स

चेहरे पर नेचुरल ग्लो कायम रहेगा, अगर रुटीन ब्यूटी केअर सही होगी। कैसे करें और क्या सावधानी रखें?

1 min read
Vanitha Hindi
April 2021

फेस वैक्स & फेशियल

जरूरी नहीं कि सभी महिलाएं फेस वैक्स करती हों, पर जो करना चाहती हैं, वे घर में फेस वैक्स करते समय क्या करें। साथ ही स्किन टाइप के मुताबिक कौन सा फेशियल करना चेहरे के लिए सही रहेगा, जानें-

1 min read
Vanitha Hindi
April 2021

25 Kitchen Tips

पेश हैं कुछ नए और उपयोगी किचन टिप्स, जिन्हें आजमा कर आप कुकिंग एक्सपर्ट बन सकती हैं। ये टिप्स आपकी किचन में खूब मदद करेंगी।

1 min read
Vanitha Hindi
April 2021

वेडिंग अलबम के लिए ब्राइडल फोटोग्राफी

इस खास दिन के हर एक पल को कुछ ऐसे कैद कर लें कि कई बहारों के गुजरने के बाद भी इनको निहारने से जी ना भरे। रेडी हो जाएं ब्राइडल फोटोशूट के लिए। कभी हंसते, तो कभी बलखाते हुए!

1 min read
Vanitha Hindi
April 2021

यहां की होली नहीं देखी तो क्या देखा

त्योहारों की क्या बात की जाए, हमारे देश का हर त्योहार अनूठा है। बात अगर होली की हो, तो कहना ही क्या, चलिए बताएं कुछ ऐसी जगहों के बारे में, जहां की होली पूरे विश्व में मशहूर है।

1 min read
Vanitha Hindi
March 2021

Lip Pumping Device

इन दिनों लिप पंपिंग डिवाइस का चलन बढ़ रहा है। जानें, लिपस्टिक से जुड़ी नयी-पुरानी जानकारियां-

1 min read
Vanitha Hindi
March 2021