ईमोबिलिटी के लिये अमेजन-महिन्द्रा इलेक्ट्रिक साझेदारी
MOTORINDIA Hindi|March 2021
ई-कॉमर्स दिग्गज की डिलीवरी का बेड़ा 2025 तक भारत में ओईएम द्वारा डिजाइन और निर्मित किया जाना है।

अमेजन इंडिया ने देश में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत करने के लिए महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। 2020 में, अमेजन इंडिया ने घोषणा की थी कि उसके डिलीवरी वाहनों के बेड़े में भारत में 2025 तक 10,000 ईवी शामिल होंगे। ये ईवीएस अमेज़न द्वारा हस्ताक्षरित जलवायु प्रतिज्ञा में 2030 तक वितरण बेड़े में 100,000 इलेक्ट्रिक वाहनों की वैश्विक प्रतिबद्धता के अलावा हैं। महिंद्रा इलेक्ट्रिक के साथ यह साझेदारी अपने पर्यावरणीय स्थिरता लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ई-गतिशीलात उद्योग में भारत की प्रगति की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

महिन्द्रा ट्रियो जॉर वाहनों को अब तक सात शहरों में तैनात किया गया है, जिनमें बेंगलुरू, नई दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद, भोपाल, इंदौर और लखनऊ के साथ अमेज़न इंडिया के डिलीवरी सर्विस पार्टनर्स के नेटवर्क शालि हैं। पिछले कुछ वर्षों में भारतीय ई-मोबिलिटी उद्योग में उल्लेखनीय प्रगति के कारण उन्नत प्रौद्योगिकी, और बेहतर मोटर और बैटरी उपकरण शामिल हैं। इसके अलावा, ‘गो इलेक्ट्रिक' जैसे जागरूकता अभियान के साथ देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सरकार का ध्यान केंद्रित है, और फेम-2 नीति के साथ चार्जिग बुनियादी ढांचे की स्थापना की दिशा में कंपनी ने ईवीएस के लिए अपनी दृष्टि को तेज और चार्ट करने में मदद की है। भारत में अमेज़न इंडिया के बेड़े में इन इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल करने से भारत सरकार का ध्यान इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और 'मेक इन इंडिया' ईवीएस पर टिका हुआ है।

Continue reading your story on the app

Continue reading your story in the magazine

MORE STORIES FROM MOTORINDIA HINDIView All

माविन- तकनीकी रूप से सक्षमता के साथ फ्रेट समेकन में दक्ष

पूर्ण ट्रक लोड सेगमेंट में कृत्रिम बुद्धिमत्ता और बड़े डेटा को लागू करता हुआ, माविन तेजी से एक उद्योग में अपार विश्वास सद्ध विना जीत रहा है जो तेजी से स्वचालन के साथ एकीकृत माल समेकन को अवशोषित भी कर रहा है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

यूनाइटेड ट्रांसपोर्ट मोर्चा मीट ट्रांसपोर्टर्स को बांधता है एका सूत्र में

तमिलनाडु लॉरी ओनर्स फेडरेशन (टीएनएलओएफ) द्वारा आयोजित, इस आयोजन को आने वाले दिनों में देखा जायेगा। दो प्रमुख परिवहन संघों एआईएमटीसी और एसीओजीओए के साथ मिलकर, सेक्टर के कल्याण के लिए एक नई सुबह को चिह्नित करते हुए।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

ओमेगा सेकी की भारत में सॉलिड-स्टेट बैटरी पेश करने के लिए सी४वी के साथ साझेदारी

सी4वी के साथ साझेदारी ओमेगा सेकी को इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में पहला प्रमुख खिलाड़ी बनायेगी, जो अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में उन्नत केमिस्ट्री सॉलिड-स्टेट बैटरियों को प्रस्तुत करेगी।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

भारतीय सीवी उद्योगः आगे क्या होगा?

महामारी की दूसरी लहर, विशेषकर भारत में तीव्र होने से, वाणिज्यिक वाहन उद्योग को एक बार फिर से विकास की पटरी पर लौटने के नए अवसर खोजने हेगि। क्वांटम लीप कंसल्टेंट्स के मुख्य अधिशासी अधिकारी नितिन श्रोत्रिय वर्तमान परिदृश्य का विश्लेषण करते हैं और भविष्य के लिए रूझान बताते हैं।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

फोर्टप्वाइंट ऑटोमोटिव- कठिन समय से निपटने के लिए नई रणनीतियों को अपनाना

लंबे समय तक दूरस्थ काम करने और वाहन आंदोलन पर कई प्रतिबंधों के साथ, मोटर वाल डीलर पिछले एक साल में कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। राजेश राजगौर ने साझा किया कि आयशर सीवी डीलर फोर्ट पॉइंट ऑटोमोटिव नई वास्तविकता से कैसे जूझ रहा है, इस तथ्य को देखते हुए कि दूसरी लहर ने एक बार फिर एक ताजा आर्थिक मंदी ला दी है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

जेड एफ वेबको की 'सेफ्टी-फर्स्ट टेक्नोलॉजी से भारतीय बाजार में ओईएम और फ्लीट से ट्रैक्शन को बल

सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाना-लोगों या कार्गो का होना-सभी संबंधित हितधारकों के बीच सही दिशा में एक कदम है-शून्य दुर्घटनाओं को प्राप्त करने की दिशा में सुरक्षा नियमों को बनाने पर सरकार की केंद्रित पहल के साथ, ओईएम, बेड़े और प्रौद्योगिकी प्रदाता समान हासिल करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

अशोक लेलैंड द्वारा भारतीय वायु सेना को हल्के बुलेट प्रूफ वाहन वितरित

अशोक लेलैंड ने भारतीय वायु सेना के लिए अपनी तरह के 'लाइट बुलेट प्रूफ वाहन' (एलबीपीवी) को वितरित करके अपने बख्तरबंद वाहन मंच को मजबूत किया है। एलबीपीवी लॉकहीड मार्टिन (एलएम) सीवीएनजी (कॉमन व्हीकल नेक्स्ट जेन) का एक अपनाया हुआ संस्करण है और इसे एलएम से अशोक लेलैंड में टीओटी के तहत विकसित किया गया है। यह भारत में पूरी तरह से स्वदेशी और विकसित है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

गो एक्स्ट्रा अभियान मध्य भारत के राजमार्ग पर धावा

ऊर्जा हमेशा गति में हैऔर अच्छी खबर यह है कि आपको दिशा तय करने का मौका मिलता है। अपने आप को गो एक्स्ट्रा अभियान के त्वरित रेत की गहराई में धीरे-धीरे डूब जाने दें, कोहरे से बाहर निकलें और अपने ऊपर की ओर, घुमावदार सड़क को गले लगाने के लिए उत्सुक रहें। यह समय है कि आप साहस का चयन करें। यह वह समय है जब आप यात्रा शुरन करने का मौका चुनते हैं। हम आपको ब्रिजस्टोन वी-स्टील मिक्स एम 721-15 प्रतिशत अतिरिक्त माइलेज टायरऔर सीवी बिरादरी के लिए अन्य वर्ग-अग्रणी उत्पादों के एक मेजबान के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए ट्रक में यात्रा करने के देश व्यापी अभियान का पहला चरण लाते हैं।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

ईंधन ईवी विकास के लिए सरकार की आवश्यक नीति परिवर्तन में एसएमईवी की भूमिका

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता की सोसाइटी एसएमईवी को भी लगता है वहाँ ईवी निर्माण से पहले 'हरित' वाहनों के लाभों के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता की जरूरत है, बिक्री और बुनियादी सुविधाओं के प्रभावशाली विकास पोस्ट कर सकते हैं पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उद्योग में अच्छी वृद्धि देखी गई है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

सीवी बॉडी बिल्डिंग में ग्राहकों की आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु बेबको का फुर्तीला रूख

भारत इंजीनियरिंग एण्ड बॉडी बिल्डिंग कंपनी (बेबको) टिपर, लोड बॉडी, सैन्य ट्रक, इलेक्ट्रिक बस निकायों के लिए एम्बुलेंस, ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने से लेकर निर्माण में नए बेंचमार्क बना रही है और अभिनव कार्यों के साथ अपनी उत्कृष्टता साबित कर रही है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021
RELATED STORIES

The Boutique In Your Bedroom

As stores disappear, shopping in your own closet becomes the ultimate luxury.

9 mins read
The Atlantic
May 2021

A Shipping Guru Chases The Middle Mile

After spending years building Amazon’s delivery operations, Scott Ruffin is creating one to offer to its competitors

4 mins read
Bloomberg Businessweek
February 08, 021

How to Take Down Goliath

The biggest companies can still be taken down by the smallest startups. Here are four strategies disruptors use to fight their way up.

5 mins read
Entrepreneur
January - February 2021

Where Is Jack Ma, China's E-commerce Pioneer?

China’s best-known entrepreneur, e-commerce billionaire Jack Ma, made his fortune by taking big risks.

5 mins read
Techlife News
Techlife News #480

Jeans Now, Pay Later

Are the new online services that allow you to buy just about anything in installments—interest-free—too good to be true?

8 mins read
The Atlantic
January - February 2021

China's New E-Commerce Middlemen

Chinese tech companies look to partner with local leaders who help coordinate neighborhood purchases

4 mins read
Bloomberg Businessweek
December 21, 2020

Can There Be Two Tinders for Clothes?

She was a first-time founder with a fresh idea. Then a $30 million competitor arrived.

3 mins read
Entrepreneur
December 2020

Getting More from Less

Everyone has been forced to cut back in some way—but limitations can lead us to even greater growth. We asked six entrepreneurs: What unexpected benefits have you gotten from change?

2 mins read
Entrepreneur
December 2020

Are We Going Digital Forever?

The pandemic swiftly moved our world online. Once you discover the power of engaging your customers digitally, you won’t want to go back.

3 mins read
Entrepreneur
December 2020

EU Files Antitrust Charges Against Amazon Over Use of Data

European Union regulators filed antitrust charges this week against Amazon, accusing the e-commerce giant of using its access to data from companies that sell products on its platform to gain an unfair advantage over them.

4 mins read
AppleMagazine
November 13, 2020