CATEGORIES

विजय ट्रकिंग द्वारा टाटा मोटर्स के नये डीलर के रूप में नया मिसाल कायम

जी सर्वना शेखर, निदेशक, विजय दकिंग ने एन बालासुब्रमण्यम को चेन्नई एवं उसके आसपास 3 अलग-अलग क्षेत्रों की सेवा के लिए टाटा मोटर्स डीलरशिप लेने के कारणों के बारे में बताया। कोविड महामारी के बीच डीलरशिप धमाका शुरु करने का साहसिक कदम मालिकों की हिम्मत और टाटा वाहनों की पूरी श्रृंखला में विश्वास की बात करता है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
September 2021

स्नोमैन लॉजिस्टिक्सः एकीकृत तापमान नियंत्रित लॉजिस्टिक्स स्पेस में नये मानक का सृजन

स्नोमैन लॉजिस्टिक्स अपनी विस्तार रणनीति के साथ सही विकास पथ पर अग्रसर है क्योंकि यह सिलीगुड़ी और कोयंबटूर में अपनी परिचालन क्षमता को बढ़ाती है। स्नोमैन के मु.अ.अ. और पूर्णकालिक निदेशक सुनील नायर ने बताया कि अक्टूबर 2021 तक उनका 17 शहरों और 38 गोदामों में परिचालन होगा, जिसमें साझा गोदामों की कुल 1,20,000 पैलेट स्थिति और 1,10,000 वर्ग फुट ई-कॉर्स पूर्ति केंद्र होंगे।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
September 2021

वोल्वो बसेज द्वारा भारत की पहली १३.५ मीटर ४x२ कोच लॉन्च

वोल्वो बसेज़ भारत में 13.5 मीटर 4x2 कोच लॉन्च करने वाली पहली निर्माता बन गयी है। रियर इंजन बस को मॉडशूलर वोल्वो 9400 प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। जिसमें 12-मीटर 4x2 और 14.5-मीटर 6x2 कॉन्फ़िगरेशन भी शामिल हैं।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
September 2021

टीसीआई ने निरंतर बनाये रखी लाभप्रदता चालू वर्ष के लिये आक्रामक लक्ष्य

ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (टीसीआई) 60 से अधिक वर्षों के अनुभव और विशेषज्ञता के साथ एकीकृत मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स और आपूर्ति श्रृंखला समाधानों का भारत का अग्रणी प्रदाता है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
September 2021

गो एक्स्ट्रा अभियान दक्षिण भारत की सैर

अपने पिछले दो संस्करणों से वहीं आगे बढ़ते हुए, इस संस्करण में, हम आपको दक्षिण भारत की शानदार सुंदरता के माध्यम से अपने अभियान में ले जाते है। चेन्नई में अपने हिस्से का आनंद लेने के बाद, हमारा मिशन अब शनिवार, 20 फरवरी को वेल्लोर की ओर बढ़ना था| यह हमारी नियोजित यात्रा का हिस्सा नहीं था, लेकिन हम गो एक्स्ट्रा अभियान के साथ एक अतिरिक्त मील पकड़ना चाहते थे। हम सभी सुबह 7:45 बजे तैयार हो गए और हमारे संपादक आर. नटराजन उस स्थान हमारे साथ आ गए जहां एवीटीआर ट्रक खड़ा था। सभी ने हमें चेतावनी दी कि वेल्लोर बहुत गर्म होगा| सौभाग्य से हालांकि, एक हवादार, बादल वाले दिन ने हमारा स्वागत किया। वेल्लोर में कार्यक्रम पहले के अन्य शहरों की तरह जीवंत हो गया और हमने जो अतिरिक्त कार्य किए, उनमें से एक कार वॉश सेंटर में एवीटीआर को धोना था। यह अब चमकता हुआ, नए जैसा अच्छा लग रहा था।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
September 2021

भारत में वाणिज्यिक वाहन ओईएम के लिए नॉरग्रेन के समस्या- समाधान कितना कारगर

अभिनव समाधान पेशकशों के माध्यम से ग्राहकों की प्रमुख इंजीनियरिंग समस्याओं को हल करने की नॉरग्रेन की मुख्य ताकत वाणिज्यिक वाहन ओईएम की एक इंजीनियरिंग समस्या को हल करने की ओर ले जाती है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
September 2021

होसन्ना कंटेनर का उच्च गुणवत्तापूर्ण रीफर कंटेनर समाधान

कोयंबटूर पिछले वर्षों में फिर कंटेनरों के लिए एक प्रमुख केंद्र के रूप में उभरा है और इस क्षेत्र में अपनी विशेषज्ञता प्रदान करने के लिए कई कंपनियों ने इस शहर में अपना आधार स्थापित किया है। होसन्ना कंटेनर उनमें से एक है। कंपनी ने इंसुलेटेड के साथ-साथ रीफर कंटेनरों में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। एमके प्रभाकर ने कंपनी के कारखाने परिसर में प्रबंध निदेशक एस विजयकुमार, मु.अ.अ. एच हरिजन और प्रबंधक विपणन जॉन एबिन से मुलाकता की, जहां उन्होंने कंपनी के इतिहास, इसके कंटेनरों की विशेषता, इसकी गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करने और भविष्य की योजनाओं के बारे में बात की।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
September 2021

कोर लॉजिस्टिक्स एवं एचपीसीएल की सपाल साझेदारी

कोर लॉजिस्टिक्स ने अपनी कंपनी की स्थापना के समय एचपीसीएल का चयन किया। पूरे दक्षिण भारत और महाराष्ट्र में सीमेंट को थोक विक्रेताओं तक ले जाने के लिए, कोर लॉजिस्टिक्स के पार्टनर, अरूल नटराजन, ईंधन की दिग्गज कंपनी के व्यावसायिकता की प्रतिबद्धता पर मुहर लगाते हैं और डीजल आपूर्तिकर्ता को अपने तनाव मुक्त संचालन का श्रेय देते हैं।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
September 2021

जमना ऑटो नये ट्रेलर एअर ससपेंशन की सफलता पर अत्यधिक उत्साहित

भारतीय ग्राहकों, ड्राइवरों और ऑपरेटिंग स्थिति की नब्ज को समझना, देसी कंपनी एक 'भारतीय कीमत पर भारतीय सड़कों के लिए भारतीय उत्पाद के साथ उपस्थित हुई है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
August 2021

ईधन वितरण उपभोक्ताओं के दरवाजे तक ईधन पहुंचाना

पिछले 15 महीनों में महामारी के दौरान डिलीवरी की मांग में काफी वृद्धि हुई है। जैसे-जैसे अधिक तकनीकी नवाचार तस्वीर में प्रवेश करते लोगों की प्राथमिकताएं ऑनलाइन खरीदारी की ओर बढ़ रही हैं। राजेश राजगौर ने रक्षित माथुर, संस्थापक और सीईओ, द फ्यूल डिलीवरी, एक ऐप के माध्यम से डोर-टू-डोर ईंधन वितरण के प्रदाता से बात की और कंपनी इस कड़े विनियमित स्थान में इस तरह की पहल के साथ आगे बढ़ रही हैं।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
August 2021

अपोलो टायर्स का वार्षिक अधिवेशन

४८ वें वार्षिक सामान्य सभा में ओंकार एस.कंवर का भाषण

1 min read
MOTORINDIA Hindi
August 2021

एसएई-एसएमबी द्वारा कार वाहनों के लिये नया ट्रेलर एक्सल लॉन्च

मिशेल पानुशियो, सीओओ (एशिया-प्रशांत और मध्य पूर्व), एडीआर समूह के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, राजेश राजगौर ने कार वाहकों के लिए एसएई-एसएमबी के नए एक्सल ब्रांड के बारे में पता लगाया, मौजूदा ट्रेलर एक्सल में मूल्यवर्धन और विकास की संभावनाओं के बारे में पता लगाया।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
August 2021

टाटा ट्रकों के सहयोग से रिकॉर्ड स्तर पर सड़क निर्माण

राजपथ इंफ्राकॉन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक जगदीश कदम ने मोटर इंडिया के साथ 24 घंटे में निर्मित सबसे लंबी सड़क, उनकी कंपनी के संचालन और टाटा मोटर्स के साथ उनके उपयोगी सहयोग के लिए विश्व रिकॉर्ड बनाने के प्रयास के बारे में विस्तार से बात की। प्रस्तुत है उसके कुछ अंश-

1 min read
MOTORINDIA Hindi
August 2021

तिपहिया वाहनों में डीजल और वैकल्पिक ईधन के बीच विभाजन में आयेगा पर्याप्त बदलाव।

तिपहिया वाहनों में डीजल और वैकल्पिक ईंधन के बीच विभाजन में आगे चलकर काफी बदलाव आएगा-पियाजियो के डिएगो ग्रैफी| पियाजियो व्हीकल इंडिया (पी) लिमिटेड (पीवीपीएल) के प्रबंध निदेशक और अध्यक्ष, डिएगो पैफी, आत्मनिर्भरता का आह्वान करने वाले उद्योग के प्रमुखों में से हैं और उस दिशा में अपनी कंपनी का नेतृत्व कर रहे हैं। राजेश राजगौर के साथ अपनी अंतदृष्टि साझा करते हुए, उन्होंने भारत और विदेशों में कंपनी के उत्पादों को मजबूत करने के लिए शामिल अवसरों और प्रोत्साहन पर चर्चा की।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
June 2021

गोएक्स्ट्रा कैम्पेन दक्षिण भारत के रास्ते से

मध्य भारत से द्रकिंग यात्रा का पहला चरण पूरा करने के बाद, गो एक्स्ट्रा अभियान की टीम अब दक्षिण भारत की ओर मुड़ गई, प्राचीन शहरों के ऐतिहासिक स्मारकों का और स्थानीय व्यंजनों का आनंद लेते हुए, बेड़े के मालिकों, यांत्रिकी और गैरेज मालिकों के साथ शानदार बातचीत की और अंत में चेन्नई के मरीना बीच पर गुणवत्ता समय बिताया। इस साहसिक कार्य के बारे में प्रस्तुत है विस्तृत जानकारी

1 min read
MOTORINDIA Hindi
June 2021

एलोफिक इंडस्ट्रीज ने मनाया ७0 वर्ष की सफलता का उत्सव

एलोफिक इंडस्ट्रीज कंपनी प्रबंधन ने दोहराया कि वह अपने व्यवसाय के लिए एक संभावित भविष्य के लिए प्रयास करना जारी रखेगा और समय पर प्रगति के साथ लोगों के जीवन को समकालिक बनाने के लिए प्रयास करेगा।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
June 2021

कियो-लॉरी ने रीफर निर्माण में प्रभावशाली शुरूआत की

राजेश राजगोर लिखते हैं, एक भागीदार के रूप में इटालियन मार्केट लीडर लॉरी आइसोटर्मिसी की उपस्थिति भारतीय बाजार में सबसे बड़े प्रतिस्पर्धी लाभों में से एक है, जो कि कोल्ड चेन स्पेस में अपार व्यावसायिक अवसरों के शिखर पर है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
June 2021

एवी मोटर्स एवं एसएमएल इसुजु की सशक्त साझेदारी

"हमने बजाज टेंपो, डीसीएम टोयोटा, ऑलविन निसान के स्पेयर पार्ट्स की बिक्री की और पिछले कुछ वर्षों में हमने फोर्स मोटर्स, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, आयशर और एसएमएल इसुजु के पुों की बिक्री शुरू की। ऐसा हुआ कि जब हम स्थानीय उपस्थिति के लिए एसएमएल इसुजु पर जोर दे रहे थे, उन्होंने हमें डीलरशिप की पेशकश की और इमने इसका लाभ उठाया।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
June 2021

बॉश चार्ट रोडमैप अनिश्चित वर्ष के माध्यम से नेविगेशन

बॉश चार्ट रोडमैप अनिश्चित वर्ष के माध्यम से नेविगेट करने के लिए ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक कठिन वर्ष के रूप में वित्त वर्ष 21 को स्वीकारा हैं। कंपनी को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष पिछले एक से बेहतर होगा। राजेश राजगौर की रपट-

1 min read
MOTORINDIA Hindi
June 2021

माविन- तकनीकी रूप से सक्षमता के साथ फ्रेट समेकन में दक्ष

पूर्ण ट्रक लोड सेगमेंट में कृत्रिम बुद्धिमत्ता और बड़े डेटा को लागू करता हुआ, माविन तेजी से एक उद्योग में अपार विश्वास सद्ध विना जीत रहा है जो तेजी से स्वचालन के साथ एकीकृत माल समेकन को अवशोषित भी कर रहा है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

यूनाइटेड ट्रांसपोर्ट मोर्चा मीट ट्रांसपोर्टर्स को बांधता है एका सूत्र में

तमिलनाडु लॉरी ओनर्स फेडरेशन (टीएनएलओएफ) द्वारा आयोजित, इस आयोजन को आने वाले दिनों में देखा जायेगा। दो प्रमुख परिवहन संघों एआईएमटीसी और एसीओजीओए के साथ मिलकर, सेक्टर के कल्याण के लिए एक नई सुबह को चिह्नित करते हुए।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

ओमेगा सेकी की भारत में सॉलिड-स्टेट बैटरी पेश करने के लिए सी४वी के साथ साझेदारी

सी4वी के साथ साझेदारी ओमेगा सेकी को इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में पहला प्रमुख खिलाड़ी बनायेगी, जो अपने उत्पाद पोर्टफोलियो में उन्नत केमिस्ट्री सॉलिड-स्टेट बैटरियों को प्रस्तुत करेगी।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

भारतीय सीवी उद्योगः आगे क्या होगा?

महामारी की दूसरी लहर, विशेषकर भारत में तीव्र होने से, वाणिज्यिक वाहन उद्योग को एक बार फिर से विकास की पटरी पर लौटने के नए अवसर खोजने हेगि। क्वांटम लीप कंसल्टेंट्स के मुख्य अधिशासी अधिकारी नितिन श्रोत्रिय वर्तमान परिदृश्य का विश्लेषण करते हैं और भविष्य के लिए रूझान बताते हैं।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

फोर्टप्वाइंट ऑटोमोटिव- कठिन समय से निपटने के लिए नई रणनीतियों को अपनाना

लंबे समय तक दूरस्थ काम करने और वाहन आंदोलन पर कई प्रतिबंधों के साथ, मोटर वाल डीलर पिछले एक साल में कई चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। राजेश राजगौर ने साझा किया कि आयशर सीवी डीलर फोर्ट पॉइंट ऑटोमोटिव नई वास्तविकता से कैसे जूझ रहा है, इस तथ्य को देखते हुए कि दूसरी लहर ने एक बार फिर एक ताजा आर्थिक मंदी ला दी है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

जेड एफ वेबको की 'सेफ्टी-फर्स्ट टेक्नोलॉजी से भारतीय बाजार में ओईएम और फ्लीट से ट्रैक्शन को बल

सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता बढ़ाना-लोगों या कार्गो का होना-सभी संबंधित हितधारकों के बीच सही दिशा में एक कदम है-शून्य दुर्घटनाओं को प्राप्त करने की दिशा में सुरक्षा नियमों को बनाने पर सरकार की केंद्रित पहल के साथ, ओईएम, बेड़े और प्रौद्योगिकी प्रदाता समान हासिल करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

अशोक लेलैंड द्वारा भारतीय वायु सेना को हल्के बुलेट प्रूफ वाहन वितरित

अशोक लेलैंड ने भारतीय वायु सेना के लिए अपनी तरह के 'लाइट बुलेट प्रूफ वाहन' (एलबीपीवी) को वितरित करके अपने बख्तरबंद वाहन मंच को मजबूत किया है। एलबीपीवी लॉकहीड मार्टिन (एलएम) सीवीएनजी (कॉमन व्हीकल नेक्स्ट जेन) का एक अपनाया हुआ संस्करण है और इसे एलएम से अशोक लेलैंड में टीओटी के तहत विकसित किया गया है। यह भारत में पूरी तरह से स्वदेशी और विकसित है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

गो एक्स्ट्रा अभियान मध्य भारत के राजमार्ग पर धावा

ऊर्जा हमेशा गति में हैऔर अच्छी खबर यह है कि आपको दिशा तय करने का मौका मिलता है। अपने आप को गो एक्स्ट्रा अभियान के त्वरित रेत की गहराई में धीरे-धीरे डूब जाने दें, कोहरे से बाहर निकलें और अपने ऊपर की ओर, घुमावदार सड़क को गले लगाने के लिए उत्सुक रहें। यह समय है कि आप साहस का चयन करें। यह वह समय है जब आप यात्रा शुरन करने का मौका चुनते हैं। हम आपको ब्रिजस्टोन वी-स्टील मिक्स एम 721-15 प्रतिशत अतिरिक्त माइलेज टायरऔर सीवी बिरादरी के लिए अन्य वर्ग-अग्रणी उत्पादों के एक मेजबान के बारे में जागरुकता पैदा करने के लिए ट्रक में यात्रा करने के देश व्यापी अभियान का पहला चरण लाते हैं।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

ईंधन ईवी विकास के लिए सरकार की आवश्यक नीति परिवर्तन में एसएमईवी की भूमिका

इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता की सोसाइटी एसएमईवी को भी लगता है वहाँ ईवी निर्माण से पहले 'हरित' वाहनों के लाभों के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता की जरूरत है, बिक्री और बुनियादी सुविधाओं के प्रभावशाली विकास पोस्ट कर सकते हैं पिछले कुछ वर्षों में, भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उद्योग में अच्छी वृद्धि देखी गई है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

सीवी बॉडी बिल्डिंग में ग्राहकों की आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु बेबको का फुर्तीला रूख

भारत इंजीनियरिंग एण्ड बॉडी बिल्डिंग कंपनी (बेबको) टिपर, लोड बॉडी, सैन्य ट्रक, इलेक्ट्रिक बस निकायों के लिए एम्बुलेंस, ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा करने से लेकर निर्माण में नए बेंचमार्क बना रही है और अभिनव कार्यों के साथ अपनी उत्कृष्टता साबित कर रही है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
May 2021

मौर्य मोटर्स ने वित्त वर्ष २२ में वाणिज्यिक वाहनों की मांग में दर्ज की भारी वृद्धि

भारत में टाटा मोटर्स की सबसे पुरानी डीलरशिप में से एक है, मौर्य मोटर्स ने पिछले 30 वर्षों में एक लंबा सफर तय किया है। वाहन बिक्री से संबंधित विभिन्न क्षेत्रों में एक मजबूत उपस्थिति के साथ, कंपनी ने महामारी से संबंधित तूफान का सफलतापूर्वक सामना किया और वित्त वर्ष 2022 में विकास के लिए मजबूत वर्ष की उम्मीद कर रहा है, राजेश राजगौर की रपटडीलरशिप व्यवसाय न केवल भारत में बल्कि विश्व-भर में एक अत्यधिक प्रतिस्पर्धी खंड है। मांग के अनुमानों के अनुसार न केवल आविष्कारों का प्रबंधन करना है, बल्कि ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं और अनुप्रयोगों के अनुसार सेवा, पुजों, वित्त और अनुकूलन में सहायता करना है। एक कंपनी जिसने इन सभी पहलुओं में शीर्ष बिलिंग है, वह है बिहार की मौर्या मोटर्स। 1991 में स्थापित, कंपनी ने केवल बिहार में टाटा मोटर्स के लिए सबसे अच्छे डीलर के रूप में जानी जाती है, बल्कि तह एक ऐसी कंपनी के रूप में भी उभरी है, जिसने ग्राहक केंद्रित सेवाओं पर अपना ध्यान केंद्रित कर रखा है।

1 min read
MOTORINDIA Hindi
March 2021

Page 1 of 6

123456 Next