पंगा गर्ल बनी कंगना
DASTAKTIMES|September 2020
पंगा गर्ल बनी कंगना
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंगना फिर चर्चा में हैं। जब सभी सुशांत की मौत को आत्महत्या मान चुके थे तब कंगना ने यह कहकर तहलका मचा दिया कि सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गयी है। इसके साथ उन्होंने फिल्मी दुनिया के कई नामचीन लोगों जैसे करन जौहर, सलमान खान, महेश भट्ट आदि का नाम लेकर सनसनी फैला दी। कहा कि भाईभतीजावाद के कारण ही सुशांत आज इस अवस्था में पहुंचा। बाद में उन्होंने बॉलीवुड में ड्रग्स के सेवन को लेकर भी कई खुलासे किए। हालांकि वह स्वयं यह कह चुकी हैं कि वह खुद ड्रग्स का सेवन करती थीं।
राघवेन्द्र प्रताप सिंह

विधानसभा चुनाव बिहार में होना है लेकिन राजनीति का अखाड़ा महाराष्ट्र बना हुआ है। कारण है बिहार के मूल निवासी और युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत का होना। बीजेपी बिहार में एक बार फिर नितीश कुमार की जेडीयू के साथ सरकार बनाने की फिराक में है। कोरोना काल में मजदूरों का पलायन के अलावा कई और मुद्दे हैं जिनकी वजह से बिहार की राह बीजेपी और जेडीयू के लिए आसान नहीं दिख रही है।

यही वजह है कि अब मुद्दों को भटकाने की राजनीति हो रही है। बीजेपी ने सुशांत सिंह को आगे कर नया दांव खेला है तो नितीश कुमार भी उसी रौ में बहते नजर आ रहे हैं। बीजेपी बिहार विधानसभा चुनाव तक सुशांत सिंह राजपूत के मुद्दे को तरोताजा रखने की जुगत में है। यह बात दीगर है कि यही बीजेपी सुशांत की फिल्म 'केदारनाथ' के खिलाफ सड़कों पर उतरी थी और उसका पुरजोर विरोध किया था लेकिन यह बात पुरानी हो गयी है और बीजेपी अब यह तर्क दे रही है कि उसका विरोध सुशांत से नहीं बल्कि फिल्म के कथानक से था। खैर, आत्महत्या और हत्या के भंवर जाल में उलझी सुशांत सिंह की मौत प्रकरण फिलहाल सीबीआई के हाथों में है।

इसी बीच इस मामले को हवा दे दी बॉलीवुड की 'पंगा' गर्ल कंगना रनौत ने। कंगना ने हिमाचल में बैठकर न सिर्फ बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों को ही इस मामले में लपेटा बल्कि महाराष्ट्र के राजनेताओं से भी उन्होंने 'दुश्मनी' मोल ले ली। इधर, भाजपा को कंगना के बहाने सुशांत मामले कोजीवित रखने और अपने पुराने सहयोगी शिवसेना को नीचा दिखाने का मौका मिल गया। ऐसे में भाजपा नेता बिना कहे कंगना के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं केन्द्र सरकार ने उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा तक मुहैया करा दी है। उधर, सुशांत की मौत का प्रकरण उसकी लिव इन पार्टनर रिया चक्रवर्ती से होता हुआ अब ड्रग कनेक्शन तक पहुंच गया है। जिसमें लगभग पूरा बॉलीवुड धुत्त नजर आ रहा है। साफ है कि कंगना राजनीति की बिसात में एक मोहरा बन गयीं हैं। उनके बड़बोलेपन से एक ओर भाजपा तो दूसरी ओर शिवसेना राजनैतिक लाभ कमाने में जुट गये हैं।

articleRead

You can read up to 3 premium stories before you subscribe to Magzter GOLD

Log in, if you are already a subscriber

GoldLogo

Get unlimited access to thousands of curated premium stories, newspapers and 5,000+ magazines

READ THE ENTIRE ISSUE

September 2020