2 किरदारों का चरित्र
Manohar Kahaniyan|July 2020
2 किरदारों का चरित्र
पटवारी संदीप सिंह ने प्रियंका से लवमैरिज की थी. बाद में उन के 2 बच्चे भी हुए. इसी दौरान संदीप की एक अविवाहित पटवारी रानी के साथ लव स्टोरी शुरू हो गई. पत्नी प्रियंका के समझाने के बावजूद भी पति ने रानी का साथ नहीं छोड़ा तो प्रियंका की जिंदगी में भी 'वो' आ गया. उस 'वो' के साथ प्रिंयका ने एक ऐसी खूनी साजिश रची कि...
शैलेंद्र कुमार 'शैल'

32 वर्षीय संदीप सिंह अपने परिवार सहित सतना जिले के कोलगवां थाना क्षेत्र के संतोषी माता मंदिर कालोनी में कैलाश गुप्ता के मकान में किराए पर रहता था. उस के परिवार में पत्नी प्रियंका सिंह और 2 बेटियां थी. हालांकि संदीप मूलरूप से महादेवा बिहरा क्रमांक-1, सतना का रहने वाला था.

चूंकि वह पेशे से पटवारी था और सगौनी तहसील में पदस्थ था, गांव से नौकरी जानेआने में उसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, इसीलिए उस ने शहर में किराए का कमरा ले लिया था ताकि नौकरी पर आराम से आजा सके.

ऐसा नहीं था कि संदीप का पत्नी और बच्चों के अलावा कोई और नहीं था. उस के मांबाप गांव में अपने पुश्तैनी मकान में अन्य बच्चों के परिवार के साथ रहतेथे. वह भी सरकारी नौकरी से रिटायर्ड थे. इसलिए गांव में रहते थे.संदीप का जब भी मांबाप से मिलने का मन करता था, वह महीने में एकदो खार गांव जाकर उन से मिल कर उसी दिनवापस लौटआता था. ऐसे में संदीप और उस के परिवार की जिंदगी मजे से कट रही थी.

बात 31 मई, 2020 की है. संदीप और उस का परिवार रात 10 बजे खाना खा कर फारिग हुए तो प्रियंका बरतनों को साफ करने किचन में चली गई. उस ने दोनों बेटियों को खिलापिलाकर पहले ही सुला दिया था. संदीप की पुरानी आदत थी कि वह रात का खाना खाने के बाद कम से कम एकडेढ़ घंटे टहलता जरूर था.

उस रात भी खाना खाने के बाद संदीप अपना फोन ले कर मकान की छत पर टहलने गया, वह ग्राउंड फ्लोर पर रहता था. उस समय रात के 11 बज थे. प्रियंका जब किचन की साफसफाई कर के फारिग हुई तो दीवार घड़ी पर नजर दौड़ाई.

घड़ी में उस समय रात के 12 बज रहे थे. अकसर यही समय हो जाया करता था उसे किचन से फारिग होतेहोते.

articleRead

You can read up to 3 premium stories before you subscribe to Magzter GOLD

Log in, if you are already a subscriber

GoldLogo

Get unlimited access to thousands of curated premium stories, newspapers and 5,000+ magazines

READ THE ENTIRE ISSUE

July 2020