आशियाने के कांटे

Manohar Kahaniyan|April 2020

आशियाने के कांटे
संगीता ने अपने घर वालों से विद्रोह कर के पप्पू से प्रेम विवाह किया था. वह उस के 2 बच्चों की मां भी बनी. पप्पू ने उसे गांव का उपमुखिया भी बनवाया और उस के लिए 2-2 जगह मकान भी बनवाए. लेकिन जब उस की जिंदगी में लल्लन आया तो
शैलेंद्र कुमार शैल'

बिहार का जिला पूर्णिया. दिन रविवार, तारीख 26 मई, 2019. समय शाम के 7 बजे. पप्पू यादव पूर्णिया की प्रभात कालोनी स्थित घर से अपने गांव चनका जाने के लिए निकला. दरअसल, पप्पू के 2 मकान थे, एक पूर्णिया की प्रभात कालोनी में और दूसरा गांव चनका में.

प्रभात कालोनी में वह पत्नी संगीता और दोनों बच्चों के साथ रहता था. उस की पत्नी संगीता गांव की उपमुखिया थी और अपने बच्चों के साथ ज्यादातर पूर्णिया में रहती थी.

घर से निकल कर पप्पू जब जगैल चौक स्थित राइस मिल के पास पहुंचा, तभी पीछे से तेज गति से आई एक बाइक आई और उस के सामने आ कर रुकी.

अचानक रास्ता रोके जाने से पप्पू की बाइक उस बाइक से टकराने से बालबाल बची. पप्पू ने अपनी बाइक के ब्रेक लगाए तो बाइक जमीन पर फिसल गई. उस के गिरते ही पप्पू भी नीचे जा गिरा.

पप्पू के सामने जो बाइक आ कर रुकी थी, उस पर 2 युवक सवार थे. दोनों युवक फुरती से बाइक से उतरे और पप्पू के सामने जा खड़े हुए. उन दोनों को देख कर पप्पू समझ गया कि उन के इरादे ठीक नहीं हैं.

खतरा भांप कर पप्पू बाइक को वहीं छोड़ कर विपरीत दिशा में भागा, वे दोनों युवक भी उस के पीछे दौड़े. दौड़तेदौड़ते एक युवक ने कमर से पिस्तौल निकाल कर उस पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी.

उस ने 7 गोलियां चलाईं. जो पप्पू के सिर से ले कर कमर तक लगीं. कई गोलियां लगते ही पप्पू जमीन पर गिर गया. खून से तरबतर पप्पू कुछ देर तड़पता रहा फिर उस की मौत हो गई. उस के मरने के बाद दोनों बदमाश जिस ओर से आए थे, अपनी बाइक ले कर उसी ओर भाग गए.

बाजार के नजदीक दिनदहाड़े गोलियां चलने से बाजार में भगदड़ मच गई. लोग धड़ाधड़ अपनी दुकानों के शटर गिराने लगे. इसी बीच किसी ने 100 नंबर पर फोन कर के पुलिस कंट्रोल रूम को हत्या की सूचना दे दी थी. वह इलाका श्रीनगर थाना क्षेत्र में आता था. पुलिस कंट्रोल रूम ने घटना की सूचना श्रीनगर थाने को दे दी.सूचना मिलते ही थानाप्रभारी संजय कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल की तरफ रवाना हो गए.

उपमुखिया का पति था मृतक

articleRead

You can read up to 3 premium stories before you subscribe to Magzter GOLD

Log in, if you are already a subscriber

GoldLogo

Get unlimited access to thousands of curated premium stories and 5,000+ magazines

READ THE ENTIRE ISSUE

April 2020