स्टेल्लार एसपी की नयी डेनेब सीटिंग श्रृंखला सहित नया कीर्तिमान
स्टेल्लार एसपी की नयी डेनेब सीटिंग श्रृंखला सहित नया कीर्तिमान
रेंगाराजन श्रीनिवासन, (बैठे हुए), प्रदीप अम्बावरम, (बायें), निदेशक, और कार्तिकेयन एम., प्रबंधक - इंजीनियरिंग, स्टेल्लार एसपी

बेंगलुरू की यह कंपनी अपने अध्ययन और इंजीनियरिंग के प्रयासों को ध्यान में रखते हुए अपनी नयी सीटिंग श्रृंखला के बारे में विचार कर रही है, जो इसके डिजाइन और विकास में चली गयी है, एन. बालासुब्रमण्यम -

स्टेल्लार एसपी प्राइवेट लिमिटेड (स्टेल्लार एसपी) ने भारतीय बाज़ार में बैठने की प्रणाली और संबंधित उपकरणों के ब्रांड ने कई खंडों और अनुप्रयोगों के लिये बस सीटों की एक पूरी तरह से नयी श्रृंखला शुरू की है। प्रकाश सीटिंग की एक सहयोगी कंपनी, होम-स्टार्टेड स्टार्ट-अप ने देश में बस बैठने के परिदृश्य में क्रांतिकारी बदलाव के लिये अपनी जगहें स्थापित की हैं, जो कि अत्यधिक इंजीनियर मॉड्यूलर सीटिंग सॉल्यूशंस के साथ है, जो यह विश्वास दिलाता है कि विश्वसनीयता, आराम, के मामले में नये बेंचमार्क स्थापित करेगा।

मोटरइंडिया से खास बातचीत करते हुए, स्टेल्लार एसपी के निदेशक, रेंगाराजन श्रीनिवासन कहते हैं : “हम अपनी नयी सीट रेंज डेनेब लॉन्च कर रहे हैं, जो हमारे बस बाज़ार में सभी मांगों को पूरा करेगी। उत्पादों की प्रतिरूपकता के कारण, इस श्रेणी में मानक सिटी बस, स्कूल बस, स्टाफ बस, मोफुसिल बस, इंटर सिटी कोच और लंबी दूरी के कोच की सीटें हैं। हमने प्रत्येक वर्ग और अनुप्रयोग के लिये विशेष रूप से प्रत्येक सेग्मेंट और डिज़ाइन की गयी सीटों की जरूरतों को ध्यान से पहचाना है।”

अभियंत्रण अंतर

स्टेल्लार एसपी के अनुसार, सीट सिस्टेम से संबंधित मानकों को परिभाषित करने वाले एआईएस 023 विनिर्देश ने बस सीटों में सुरक्षा और आराम के स्तर को बेहतर बनाने में मदद की है। जहां तक स्टेल्लार एसपी का सवाल है, इसका ध्यान 'इंजीनियरिंग' की ओर जाता है, तो सीटों का सही तरीका यही है कि यह प्रतिस्पर्धा से दूर रहे।

गुणवत्ता इंजीनियरिंग प्रतियोगिता की पेशकश की तुलना में लंबी वारंटी अवधि में परेशानी से मुक्त प्रदर्शन के साथ विश्वसनीय सीटों का उत्पादन करने के लिये आवश्यक है। हमने अपनी नयी रेंज के साथ हल्के वजन और विश्वसनीयता के मामले में नये मानदंड स्थापित किये हैं। हमारे ग्राहकों को बस के जीवन चक्र में सीट संरचना के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है; फोम और अन्य पहनने और आंसू भागों भी पहले की तुलना में लंबे समय तक चलेगा और क्या प्रतियोगिता प्रदान करता है। सभी प्लास्टिक भागों को इंजेक्शन मोल्डिंग के माध्यम से बनाया गया है। इससे सीटों के वजन में कमी आयी है।

articleRead

You can read upto 3 premium stories before you subscribe to Magzter GOLD

Log-in, if you are already a subscriber

GoldLogo

Get unlimited access to thousands of curated premium stories and 5,000+ magazines

READ THE ENTIRE ISSUE

March 2020

MORE STORIES FROM MOTORINDIA HINDIView All