Rising Indore - June 10, 2020Add to Favorites

Rising Indore - June 10, 2020Add to Favorites

Go Unlimited with Magzter GOLD

Read Rising Indore along with 8,500+ other magazines & newspapers with just one subscription  View catalog

1 Month $9.99

1 Year$99.99 $49.99

$4/month

Save 50% Hurry, Offer Ends in 4 Days
(OR)

Subscribe only to Rising Indore

Gift Rising Indore

7-Day No Questions Asked Refund7-Day No Questions
Asked Refund Policy

 ⓘ

Digital Subscription.Instant Access.

Digital Subscription
Instant Access

Verified Secure Payment

Verified Secure
Payment

In this issue

June 10, 2020

गलत आंकड़ों ने दुनिया के कोरोना मरीजों से छीनी संजीवनी

कोरोना के मरीज के लिए कोई वैक्सीन तो अब तक नहीं बन सकी है लेकिन जो दवाई इन मरीजों को अच्छा होने के लिए संजीवनी बूटी की तरह काम कर रही थी, उस पर गलत आंकड़े के कारण रोक लगाने का खेल खेला गया। इस मेल में विश्व स्वास्थ्य संगठन भी जाने-अनजाने में शामिल हो गया।

गलत आंकड़ों ने दुनिया के कोरोना मरीजों से छीनी संजीवनी

1 min

2 महीने से बंद पडे हैं शहर के सारे टीकाकरण केंद्र

कोरोना के बीच बच्चों के सामने जिंदगी का रोना

2 महीने से बंद पडे हैं शहर के सारे टीकाकरण केंद्र

1 min

लॉकडाउन खुलने बाद चेक के विवाद बढ़ेंगे

लॉकडाउन के कारण कई व्यक्ति और संस्थाएं उनको दिए गए चेक बैंक में प्रस्तुत नहीं कर सके। आपको यह अच्छी तरह से याद होगा कि चेक की वैधता तीन माह होती है। लॉकडाउन के कारण कई लोगों के पास जो चेक थे उनकी 3 माह की वैधता समाप्त हो गई है। अब चेक का भुगतान प्राप्त करने हेतु बैंक में चेक प्रस्तुत करने का वैधानिक अधिकार नहीं रखते हैं। 3 माह की चेक की वैधता समाप्त होने से कई व्यापारी, व्यक्ति और संस्था गहरे आर्थिक संकट में आ गए क्योंकि भुगतान के रूप में जिन व्यक्ति यों ने चेक दिए थे वह 3 माह की चेक की वैधता समाप्त होने के बाद पुनः चेक भुगतान प्राप्तकर्ता को नहीं प्रदान कर रहे हैं या तो उन लोगों की नियत खराब हो गई है और न ही आर्थिक संकट में वे लोग आ गए। ऐसी स्थिति में कई व्यापारिक लेन-देन के विवाद इन चेकों के वैधता समाप्त होने से बढ़ेंगे।

लॉकडाउन खुलने बाद चेक के विवाद बढ़ेंगे

1 min

सांसद की सक्रियता के क्या है मायने

इस समय चाहे प्रशासनिक क्षेत्र हो या भोपाल से दिल्ली का सत्ता के रथ पर सवार भारतीय जनता पार्टी के संगठन का क्षेत्र हो। हर जगह एक ही चर्चा है कि आखिर इस समय इंदौर में सांसद शंकर लालवानी इतने ज्यादा सक्रिय क्यों है ? सांसद की इस सक्रियता के पीछे मायना क्या है? क्या उन्हें अघोषित रूप से भोपाल से ताकत देकर इंदौर में केंद्र बिंदु बनाया जा रहा है ? क्या ताई-भाई के रूप में विख्यात इंदौर की भाजपा की राजनीति के अब सारे समीकरण साई से शुरू कर साईं पर ही समाप्त करने का खेल शुरू किया गया है? इस तरह के सारे सवालों के जवाब इन दिनों ढूंढे जा रहे हैं।

सांसद की सक्रियता के क्या है मायने

1 min

Read all stories from Rising Indore

Rising Indore Newspaper Description:

PublisherAV Media Serivces

CategoryNewspaper

LanguageHindi

FrequencyWeekly

Rising Indore Is A Hindi Weekly Newspaper Publishing From Indore. Written & Edited For The Sophisticated Minds Of Modern India, Rising Indore, Every Week, Captures The Political, Economic & Cultural Spirit Of Our Times. A Smart Newspaper That Makes Its Readers Feel Smarter. Rising Indore Presents The Best Of Narrative Journalism In India. Cutting Edge Writing On Politics, Economy, Society, Culture & Social Issues & Everything Else You Should Be Knowing

  • cancel anytimeCancel Anytime [ No Commitments ]
  • digital onlyDigital Only
MAGZTER IN THE PRESS:View All